Amit Shah News: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक एडिटेड वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के लिए आरक्षण कोटा खत्म करने की वकालत कर रहे हैं. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने गृह मंत्रालय की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है. दिल्ली पुलिस अब इस मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को नोटिस भेज सकती है. तेलंगाना कांग्रेस ने भी वीडियो को शेयर किया था. 


वहीं, दिल्ली पुलिस मुख्यालय सोमवार (29 अप्रैल) को इस सिलसिले में हाई लेवल मीटिंग हो रही है, जिसमें कई बड़े अधिकारी शामिल हो रहे हैं. एडिटेड वीडियो को लेकर हो रही बैठक में साइबर विंग के आला-अधिकारी भी हिस्सा लेने वाले हैं. दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, जिन-जिन सोशल मीडिया हैंडल से यह वीडियो आगे सर्कुलेट किया गया है, उन सभी को नोटिस भेजकर पूछताछ में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा. 


तेलंगाना पहुंचने वाली है दिल्ली पुलिस की टीम


अमित शाह के आरक्षण पर वायरल हो रहे एडिटेड वीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस तेलंगाना सीएम रेवंत रेड्डी पर भी एक्शन लेने की तैयारी में है. पुलिस इस मामले में रेवंत रेड्डी को नोटिस भी भेज सकती है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की साइबर यूनिट IFSO की टीम आज सुबह तेलंगाना के लिए निकली है. बताया गया है कि दोपहर तक टीम तेलंगाना पहुंच जाएगी. अमित शाह के फर्जी वीडियो को लेकर साइबर सेल ने अभी तक 5 लोगों की पहचान की है. 


बीजेपी ने लगाया वीडियो से छेड़छाड़ का आरोप


वहीं, अमित शाह को लेकर फैलाए जा रहे झूठ पर गृह मंत्रालय एक्शन में आया और उसने दिल्ली पुलिस से इसकी शिकायत की. पुलिस ने वायरल वीडियो मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. बीजेपी ने इस वीडियो की सत्यता को नकारते हुए कहा है कि अमित साह के ऑरिजनल बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है. बीजेपी प्रवक्ता अमित मालवीय के अनुसार, तेलंगाना में मुसलमानों के लिए आरक्षण कोटा के मुद्दे पर अमित शाह की टिप्पणियों को गलत तरीके से पेश करने के लिए वीडियो में छेड़छाड़ की गई है. 


यह भी पढ़ें: Reservation Row: अमित शाह के फेक वीडियो के खिलाफ दर्ज हुई FIR, तेलंगाना कांग्रेस ने किया था शेयर