Crime News: हैदराबाद के रहने वाले युवक को लंदन में एक्स गर्लफ्रेंड को चाकू मारने के मामले में 16 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. आरोप है कि श्रीराम अंबरला (25) ने लंदन में स्थित एक रेस्टोरेंट में लड़की पर इसलिए हमला कर दिया था, क्योंकि उसकी गर्लफ्रेंड ने उसने ब्रेकअप कर लिया था. बता दें कि, दोनों लोग ही साल 2017 से हैदराबाद में कॉलेज के दौरान रिलेशनशिप में आए थे. हालांकि, 2019 के आसपास दोनों अलग हो गए थे.


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये घटना  5 मार्च 2022 को हैदराबाद वाला रेस्तरां में हुई थी. हैदराबाद के रहने वाला श्रीराम अंबरला इस रेस्टोरेंट में जाता था. यहां 23 साल की केरल की रहने वाली लड़की रेस्टोरेंट में पार्ट टाइम जॉब करती थी, जो अंबरला की एक्स गर्लफ्रेंड थी. बता दें कि,  श्रीराम अंबरला और लड़की दोनों रिलेशन में रह चुके थे. जहां दोनों की रिलेशनशिप साल 2017 में हैदराबाद में कॉलेज के दौरान शुरू हुई थी, जो वक्त के साथ खराब हो गई थी. इसके बाद दोनों फरवरी 2022 में ईस्ट लंदन विश्वविद्यालय में मास्टर डिग्री के लिए यूके गए थे. धीरे-धीरे दोनों का रिश्ता बिगड़ गया.


 






क्या है मामला?


दरअसल, हैदराबाद के एक युवक श्रीराम अंबरला ने 2022 में लंदन के एक रेस्तरां में अपनी पूर्व प्रेमिका को नौ बार चाकू मारने से पहले उसका गला काटा था. उसने "चाकू से एक इंसान को तुरंत मारने" के तरीकों की खोज गूगल पर की थी. दरअसल, श्रीराम अंबरला ने अपनी पूर्व प्रेमिक सोना बीजू (23) पर उस रेस्तरां में हमला किया, जहां वह काम करती थी और धमकी दी कि यदि वह उससे शादी करने के लिए राजी नहीं हुई तो वह उसे मार डालेगा.


इस पर प्रेमिका ने उसे यह कहकर उसे ठुकरा दिया कि वह "उसके नियमों के अनुसार नहीं जीना चाहती". इसके बाद आरोपी श्री राम अंबरला ने उसकी गर्दन पकड़ ली और उस पर चाकू से वार करना शुरू कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई.


इस घटना से रेस्तरां में दहशत फैल गई थी. इसके बाद आनन-फानन में लंदन एम्बुलेंस सेवा से घायल लड़की को इमरजेंसी मेडिकल हेल्प और बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि, इलाज के बाद लड़की की जान बच गई.


आरोपी को मिली 16 साल की जेल की सजा


इस मामले में पुलिस ने आरोपी श्री राम अंबरला को दोषी पाया जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था. इस दौरान लंदन की कोर्ट में उसे 16 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. उसकी सजा की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने बताया कि श्री राम अंबरला ने अपनी गर्लफ्रेंड पर हमला करने से कुछ समय पहले, उसने गूगल पर ऑनलाइन ढूंढा था कि "क्या होगा अगर कोई विदेशी ब्रिटेन में किसी की हत्या कर दे. चाकू से किसी को मारना कितना आसान है" और "किसी को कैसे मारा जाए. 


आरोपी ने कबूला था जुर्म


इस दौरान आरोपी श्री राम अंबरला ने पुलिस के सामने कबूल किया कि लड़की ने उससे ब्रेकअप कर लिया था. यह बात उसे बर्दाश्त नहीं हो रही थी. इसलिए उसने लड़की को ये धमकी भी दी थी कि यदि उसने शादी से इनकार किया और उसकी शर्तों को नहीं माना तो वह उसे मार डालेगा.


इन बातों को लेकर दोनों के बीच रेस्टोरेंट में विवाद हो गया था, तभी अंबरला ने चाकू लहराया और लड़की पर हमले करना शुरू कर दिया. चाकू के हमले से घायल लड़की जमीन पर गिर पड़ी. एक्स गर्लफ्रेंड पर हमले के केस में अंबरला को लंदन के ओल्ड बेली में सजा सुनाई गई. इस मामले में कोर्ट ने आरोपी श्री राम अंबरला को उसके इस कृत्य के लिए 16 साल की जेल की सजा हुई है.


ये भी पढ़ें: 'CPM और कांग्रेस बीजेपी की 2 आंखें', सीएम ममता बनर्जी का अधीर रंजन चौधरी के बयान पर पलटवार