Ghulam Nabi Azad: कांग्रेस (Congress) छोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) अपनी नई पार्टी के नाम की घोषणा करने की तैयारी में जुटे हैं. गुलाम नबी आज से तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) दौरे पर हैं. शेड्यूल के अनुसार गुलाम नबी आज से 27 सितंबर तक श्रीनगर (Srinagar) में रहेंगे जिसके बाद वो दिल्ली (Delhi) वापसी करेंगे.


जम्मू पहुंचने पर गुलाम नबी आजाद से नई राजनीतिक पार्टी के बारे में पूछे जाने के सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने कि आज मैं कल प्रेस कॉफ्रेंस करूंगा. आज अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक करूंगा. गुलाम नबी आजाद के करीबियों की मानें तो नवरात्र (Navaratri) में वो अपनी नई पार्टी (New Party) का ऐलान कर सकते हैं.


धर्मनिरपेक्ष लोग पार्टी में होंगे शामिल


बता दें, कांग्रेस छोड़ने के बाद गुलाम नबी आजाद ने प्रदेश का दौरा किया था और अब ये उनका दूसरा दौरा है. गुलाम नबी आजाद ने अपने दौरे में नई पार्टी के लिए समर्थकों के साथ चर्चा की थी और दिल्ली में पार्टी के नाम को लेकर मंथन किया था. उन्होंने बताया था कि, नई पार्टी की विचारधार उनके नाम की तरह होगी और इसमें सभी धर्मनिरपेक्ष (Secular) लोग ही शामिल हो सकते हैं.




पार्टी का ये होगा एजेंडा... 


बता दें, प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू-कश्मीर के ज्यादातर सभी वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है और गुलाम नबी आजाद के समर्थन में आ गए हैं. ये पार्टी का एजेंडा पहले से ही साफ कर चुके हैं. जम्मू-कश्मीर का पूर्ण राज्या का दर्जा बहाल से लेकर भूमि-नौकरियों के अधिकतर, लोगों की सुरक्षा शामिल हैं.


यह भी पढ़ें.


Rahul Gandhi: राहुल गांधी का PM पर निशाना, बोले- 'ये सरकार केवल 5-6 सबसे अमीर भारतीयों के लिए'


Nabanna Chalo Rally Violence: नबन्ना चलो हिंसा की जांच के लिए गठित कमिटी ने जेपी नड्डा को सौंपी रिपोर्ट, जानें पूरा मामला