Nabanna Chalo Rally Violence: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से नबन्ना चलो (Nabanna Chalo Rally) के दौरान पुलिस (Police) और बीजेपी (BJP) के नेताओं के दौरान जो घटना हुई थी. उसकी जांच के लिए कमिटी गठित की गई थी. जांच कमिटी  ने अपनी रिपोर्ट बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) को रिपोर्ट सौंप दिया है. इस जांच कमिटी में उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक (DGP) और राज्यसभा सांसद बृजलाल, पूर्व सूचना और प्रसारण मंत्री और लोकसभा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर, लोकसभा सांसद अपराजिता सारंगी, राज्यसभा सांसद समीर उरांव और पूर्व सांसद सुनील जाखड़ शामिल थे.


दरअसल, 13 सितंबर को नबन्ना चलो अभियान के दौरान हुई हिंसा की जांच के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल गठित किया था. प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को जमीनी स्तर पर स्थिति की जांच करने और 13 सितंबर को कोलकाता में हुई हिंसा के कारणों की जांच करने के लिए कहा गया था. बीजेपी ने टीएमसी सरकार के खिलाफ नबन्ना चलो रैली निकाली थी.


बीजेपी ने गठित की थी जांच कमिटी


बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने 17 सितंबर को कोलकाता में टीएमसी के खिलाफ विरोध मार्च के दौरान घायल हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी. उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक, बृजलाल, राज्यसभा सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर और समीर उरांव, अपराजिता सारंगी और सुनील जाखड़ की जांच समिति ने घायल भारतीय जनता पार्टी की पार्षद मीना देवी पुरोहित से मुलाकात किया था. जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को उनके आवास पर मुलाकात कर सौंप दिया.


नबन्ना चलो अभियान के दौरान हुआ था बवाल


बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की स्थानीय पुलिस (Local Police) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नबान्न चलो अभियान को इजाजत नहीं दी थी. राज्य स्थानीय बीजेपी नेता टीएमसी सरकार (TMC Government) पर लगातार भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोप लगाते रहे हैं. बीजेपी ने इन्ही आरोपों को लेकर नबन्ना अभियान का आयोजन किया था. जो पश्चिम बंगाल में नबन्ना चलो अभियान (Nabanna Chalo Rally) पर काफी बवाल हुआ था. सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के खिलाफ हुए इस अभियान के दौरान कोलकाता में कई झड़पें हुई थी.


यह भी पढ़ेंः


 Arvind Kejriwal Announcement: दोपहर एक बजे भारत को नंबर वन देश बनाने के लिए 'बड़ी शुरुआत' करेंगे सीएम केजरीवाल, ट्वीट कर किया एलान


Delhi Excise Policy: शराब नीति पर घिरी केजरीवाल सरकार, बीजेपी नेताओं ने खोला मोर्चा, जानें किसने क्या कहा