नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 17वां दिन है. किसान कानून वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं. कानून रद्द करवाने की जिद पर अड़े किसान आज आंदोलन और तेज करेंगे. किसान आज दिल्ली जयपुर और दिल्ली आगरा हाईवे जाम कर सकते हैं तो वहीं दूसरी तरफ किसानों ने देशभर के सभी टोल नाकों को भी टोल फ्री करने का एलान किया है. पिछले 24 घंटों में किसान आंदलोन पर क्या-क्या हुआ, यहां पढ़िए.




  1. आंदोलन कर रहे किसानों से पीएम नरेंद्र मोदी ने अपील की है. पीएम ने ट्वीट कर कहा कि मंत्रिमंडल में उनके दो सहयोगी नरेंद्र सिंह तोमर और पीयूष गोयल की कृषि कानून पर कही गई बातें किसान जरूर सुनें.

  2. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसानों की आड़ में कुछ 'असामाजिक तत्व' उनके आंदोलन का माहौल बिगाड़ने की साजिश कर रहे हैं. उन्होंने आंदोलन कर रहे किसान संगठनों से ऐसे तत्वों को अपने मंच का दुरूपयोग नहीं करने देने की अपील की.

  3. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने एक बयान में कहा, किसानों की बेहतरी के लिए सरकार ने कानून बनाए हैं. हम किसानों की ओर से बातचीत के प्रस्ताव का इंतजार कर रहे हैं.

  4. पहली बार किसान के मुद्दे पर ABP न्यूज से बोले से बात करते हुए मोदी सरकार के मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, विपक्ष किसानों को कंफ्यूज कर रहा है.

  5. किसान आंदोलन की आड़ में एक्टिव हुए खालिस्तान समर्थक. महाराष्ट्र साइबर सेल के मुताबिक पिछले 16 दिनों में सोशल मीडिया पर करीब 13 हजार पोस्ट खालिस्तान से जुड़े पाए गए.

  6. चंडीगढ़ में किसानों के आंदोलन की वजह से एयरपोर्ट जाने वाला रास्ता बंद हो गया. एक वायरल वीडियो में खेतों से होकर एयरपोर्ट जाते दिखे इंडिगो के पायलट और स्टाफ.

  7. किसान आंदोनल पर यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने तंज कसा है. उन्होंने कहा, ऑडी और मर्सिडीज से चलने वाले आंदोलन कर रहे हैं और किसान खेत में काम कर रहे हैं.

  8. किसानों का जत्था पंजाब से लगातार दिल्ली के लिए रवाना हो रहा है. अमृतसर से कुछ तस्वीरें आईं हैं. किसान ट्रैक्टरों में राशन, कंबल और गर्म कपड़े लेकर निकले हैं.

  9. टोल प्लाजा घेरने की धमकी को लेकर फरीदाबाद में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. तीन हजार पांच सौ पुलिसकर्मी तैनात होंगे. ड्रोन से निगरानी की जाएगी.

  10. उद्धव सरकार के मंत्री बच्चू कडू के नेतृत्व में महाराष्ट्र से आए कारों के काफिले को हरियाणा पुलिस ने लौटाया. 20 बाइकों किसान आंदोलन में शामिल होने की एंट्री दी.


ये भी पढ़ें-
Farmers Protest LIVE Updates: किसान आज से देशभर के हाईवे करेंगे जाम, टोल फ्री होंगे टोल नाके


Farmers Protest: आंदोलन का आज 17वां दिन, किसानों का चक्काजाम करने का ऐलान