E-Auction Of The Gifts To PM Modi: अयोध्या (Ayodhya) में निर्माणाधीन राम मंदिर के मॉडल और राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को भेंट किए गए उपहारों सहित 1,200 से अधिक वस्तुओं की ऑनलाइन नीलामी की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 12 अक्टूबर कर दिया गया है.


सत्रह सितंबर से शुरू हुई ई-नीलामी पहले दो अक्टूबर को समाप्त होने वाली थी. संस्कृति मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री के उपहारों की ई-नीलामी की आखिरी तारीख बढ़ाकर 12 अक्टूबर कर दी गई है. मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि नीलामी की तारीख 12 अक्टूबर, 2022 तक बढ़ा दी गई है.






कहां जाएगा नीलामी से मिला पैसा?
केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी किशन रेड्डी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि भगवान गणेश की प्रतिमा, अयोध्या में बन रहे राम मंदिर और वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर की प्रतिकृतियां भी प्रधानमंत्री को भेंट किए गए उपहारों में शामिल हैं, जिनकी ई-नीलामी की जाएगी. उन्होंने कहा था कि ई-नीलामी से प्राप्त हुई धनराशि नमामि गंगे मिशन को दान की जाएगी.


मूर्तिकार अरुण योगीराज की बनाई नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) की प्रतिमा की भी नीलामी की जाएगी. यह प्रतिमा योगीराज ने अप्रैल में मोदी (Narendra Modi) को उपहार में दी थी.


Bihar Politics: '1990 जैसा ही है 2022 का बिहार, 30-40 साल में कुछ नहीं बदला', प्रशांत किशोर का CM नीतीश पर तीखा हमला


Mulayam Singh Yadav Health: 'भगवान से मुलायम सिंह यादव के जल्द ठीक होने की प्रार्थना', राहुल गांधी समेत इन नेताओं ने जताई चिंता