Maharashtra: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) को रविवार (2 अक्टूबर) को जाने मारने की धमकी (Threats) मिली, जिसके बाद राज्य के उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने पुलिस महानिदेशक को सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही डिप्टी सीएम ने कहा कि सीएम को मिल रही लगातार धमकियों के स्त्रोत को खोजने के लिए उच्च स्तरीय कमेटी गठित करने का भी आदेश डीजीपी (DGP) को और खुफिया विभाग (Intelligence Department) के प्रमुख को दिए हैं.


दरअसल, खुफिया विभाग को मिली जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की आत्मघाती विस्फोट के जरिए हत्या करने की साज़िश रची जा रही है. वहीं, महीने भर पहले भी सीएम एकनाथ शिंदे को जान से मारने की धमकी भरा पत्र मंत्रालय के उनके दफ्तर में आया था. साथ ही उनके कार्यालय में फोन पर भी इस तरह की धमकी दी गई है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को माओवादियों की तरफ से पहले ही जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है.


कई शिवसेना कार्यकर्ता शिंदे के खेमे में शामिल


दूसरी तरफ, मुंबई के वर्ली इलाके से बड़ी संख्या में शिवसेना कार्यकर्ता रविवार (2 अक्टूबर) को अपने आधिकारिक आवास पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले पार्टी के धड़े में शामिल हो गए. इस मौके पर मुख्यमंत्री मौजूद रहे. इस सप्ताह की शुरुआत में शिंदे के नेतृत्व वाले गुट ने युवा सेना, पार्टी की युवा शाखा की कार्यकारी समिति के सदस्यों को नियुक्त किया और अधिकांश नए पदधारक बागी विधायकों के परिजन हैं.


ये कार्यकर्ता शिंदे गुट के साथ 
 
एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) ने समाधान सर्वंकर (Samadhan Sarvankar), राज कुलकर्णी, राज सुर्वे (Raj Surve) और प्रयाग लांडे को युवा सेना की मुंबई इकाई (Mumbai Unit) का प्रभारी नियुक्त किया. इनमें सर्वंकर मुंबई नगर निकाय के पूर्व पार्षद हैं और माहिम विधायक सदा सर्वंकर के बेटे हैं, जो शिंदे के नेतृत्व वाले बागी खेमे के प्रमुख सदस्य हैं. सुर्वे मगथाने विधायक प्रकाश सुर्वे के बेटे हैं, जबकि लांडे चांदीवली विधायक दिलीप लांडे के बेटे हैं. बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Shiv Sena) के बेटे आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray), जो पार्टी के दूसरे गुट के प्रमुख हैं और युवा सेना (Yuva Sena) का नेतृत्व करते हैं. 


यह भी पढ़ेंः 


Maharashtra Politics:'मैं देख रहा हूं महाराष्ट्र में बंदरों का नाच हो रहा है', महाराष्ट्र सियासी संकट पर असदुद्दीन ओवैसी का बयान


NIA Chief: भारत सरकार ने IPS दिनकर गुप्ता को NIA का DG नियुक्त किया, पंजाब के पूर्व  DGP हैं गुप्ता