Omicron Sub-Variants: महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक तरफ कोरोना (Corona) के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है वहीं इसी बीच कोरोना के नए वेरिएंट (Omicron Subvariant) के केस मिलने से चिताएं और बढ़ गई हैं. राज्य सरकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मुंबई (Mumbai) में 14 मई से 24 मई के बीच 4 मरीज ओमिक्रोन के सब वेरिएंट से संक्रमित हुए हैं. 3 मरीज B.A4 वेरिएंट से संक्रमित थे वहीं 1 मरीज B.A5 वेरिएंट से संक्रमित हुआ. इन 4 मरीजों में से दो मरीज 11 साल की बच्चियां हैं वहीं अन्य 2 मरीजों की उम्र 40 और 60 साल है. 


ये चारों मरीज अब ठीक हो चुके हैं. होम आइसोलेशन में रहकर सभी ने अपना इलाज किया था. इस बीच, महाराष्ट्र में आज 1,885 नए कोविड​​-19 के मामले दर्ज किए हैं, जिसके बाद सक्रिय मामलों की संख्या 17,480 हो गई है. इसके अलावा, एक मरीज की मौत भी हुई है. राज्य में हर रोज बड़ी संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं. बीते दिन 12 जून को राज्य में 2946 नए मरीज मिले थे. 


देश में कोरोना की स्थिति


वहीं अगर देश में कोरोना की स्थिति की बात करें तो कुल 4.32 करोड़ कोरोना केस हैं. अभी तक कोरोना की वजह से 5.24 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 1.95 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगी है. कुल रिकवरी 4.26 करोड़ है तो एक्टिव मरीजों की संख्या 48 हजार है. आज भी देश में कोरोना के 8084 नए केस मिले हैं. 


बता दें कि, भारत (India Omicron Subvariant) में सबसे पहले हैदराबाद (Hyderabad) में BA.4 सब-वेरिएंट के मामला मिला था और बाद में भारतीय SARS-CoV2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम ने तमिलनाडु और तेलंगाना में BA.4 और BA.5 सब-वेरिएंट के साथ मामलों का पता लगाने की पुष्टि की थी. 


ये भी पढे़ं- 


Delhi Market Redevelopment: दिल्ली की केजरीवाल सरकार इन पांच बाजारों का करेगी पुनर्विकास, पढ़ें लिस्ट


Monsoon Update: मानसून ने कई और राज्यों में दी दस्तक, जानिए आज किन इलाकों में हो सकती है बारिश