Pawan Kheda on PM Modi: कांग्रेस ने लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा भ्रष्टाचार और परिवारवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई का आह्वान किए जाने के बाद उन पर निशाना साधा. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा (Pawan Khera) ने तंज कसते हुए कहा कि मोदी ने अपने ही मंत्रियों और उनके बेटों पर हमला किया, जो स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शोभा नहीं देता. 


पवन खेड़ा ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री से लोग आज आठ साल का रिपोर्ट कार्ड दिए जाने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन उनके संबोधन से केवल निराशा ही हाथ लगी. आज का दिन राजनीतिक बातें करने के लिए नहीं है. हालांकि, कुछ परंपराएं बदली जा रही हैं और यह करने वाले प्रधानमंत्री खुद हैं. पिछले आठ सालों से पीएम अपने ही शब्दों के शिकार होते चले जा रहे हैं और वह बहुत थके हुए दिखाई दे रहे थे. 


बेहद थके हुए थे पीएम मोदी के बातें और शब्द - पवन खेड़ा 


उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री की बातें और शब्द थके हुए थे. उनमें कोई भाव नहीं था, कोई दिल में जज्बा और जुनून नहीं था क्योंकि उन्होंने जो वादे किए थे वो उन्हें खुद सताते होंगे. आगे खेड़ा ने सवाल किया कि कहां गया किसानों की आय दोगुनी करने का वादा? कहां गया सबको घर देने का वादा? कहां गया कालाधन वापस लाने का वादा ? रोजगार और 15 लाख रुपये देने के वादे का क्या हुआ?


बीजेपी की आंतरिक समस्या गिना रहे थे पीएम मोदी - खेड़ा  


उन्होंने दावा किया कि ये तमाम वादे प्रधानमंत्री को न ठीक से बोलने देते हैं और न ही सोने देते हैं. खेड़ा ने तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री बीजेपी की आंतरिक समस्या की बात कर रहे थे. एक व्यक्ति ने शायद लॉड्र्स में शतक लगाया होगा, इसलिए वह क्रिकेट में बड़े पद पर पहुंच गए. एक व्यक्ति का बेटा बहुत बड़े थिंकटैंक में है. अब पीएम का हमला क्या अपने ही मंत्रियों पर और अपने ही मंत्रियों के बेटों पर है यह वह खुद ही बताएंगे.  


उन्होंने कहा कि इससे पहले लाल किले की प्राचीर से ऐतिहासिक भाषण दिए गए हैं. वहां से निकले एक-एक शब्द ने देश की तकदीर लिखी. उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री परिपक्व भाषण देंगे लेकिन, अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि उन्होंने आज के दिन भी ऐसी बात की है. उन्होंने कहा कि "आप महात्मा गांधी, पटेल, नेहरू और मौलाना आजाद का कद तो नहीं घटा पाएंगे. सबको पता है कि किसने आजादी के लिए संघर्ष किया, कौन जेल गया और किसने माफी मांगी और अंग्रेजों से पेंशन ली. 


ये भी पढ़ें : 


PM Modi Speech: जानिए महिलाओं के किस दर्द को पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से किया महसूस, देश का हर नागरिक हुआ भावुक


Inedependence Day 2022: पीएम मोदी ने भ्रष्टाचार और परिवारवाद को बताया बड़ी चुनौती, बोले- देश को दीमक की तरह कर रहे खोखला