Chinese Manjha Death: दिल्ली में रविवार को अशोक नगर फ्लाईओवर पर अभिषेक नाम का एक शख्स चाइनीज मांझे की चपेट में आ गया जिसके चलते उसकी जान चली गयी. वहीं परिजनों का कहना है कि हॉस्पिटल वाले कागज बनवाने और बाकी औपचारिकता करने में लगे रहे जिसके चलते अभिषेक की मौत हो गयी. अभिषेक के पिता ने पतंगबाजी बंद करने की मांग की है. 


राजधानी दिल्ली में मांझे से होने वाली मौत का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. ज्योति कॉलोनी की गली नंबर 8 में मनोज कुमार अपनी पत्नी 4 बेटे और 1 बेटी के साथ रहते हैं. मनोज कुमार बताते है कि 25 साल का अभिषेक उनका तीसरे नंबर का बेटा, आज दोपहर में शालीमार गार्डन की ओर स्कूटी से सामान लेने जा रहा था, जब वो अशोक नगर (Ashok Nagar) के फ्लाईओवर (Fly over) से जा रहा था तभी वो मांझे की चपेट में आ गया जिससे उसकी गर्दन कट गयी. 


अभिषेक के पिता बताते हैं कि हम उसकी शादी करने जा रहे थे. कल लड़की देखने जाने वाले थे. अभिषेक के पिता कहते हैं, 'मेरा सिकंदर चला गया. मेरा बाजू टूट गया. मेरा बब्बर शेर चला गया. जो बेटा मेरा पूरा कारोबार संभालता था उसे आज अग्नि के हवाले करके आया हूं.  हमारा एक लड़का कम हो गया. कैसे भुला पाएंगे इस मंजर को... पता नहीं कब ये जख्म भरेगा हमारा.'


ये कहकर मनोज रोने लगते हैं. मनोज कहते हैं कि  ये पतंगबाजी बंद होनी चाहिए क्योंकि जिसके बाप पर बीतती है उसे ही पता चलता है.  ये मांझा ऐसा है जो सीधे गर्दन काट देता है. हर साल इससे कई लोगों की मौत हो जाती है. मनोज दोनों हाथ जोड़कर कहते हैं भगवान करे ऐसा मंजर किसी पर ना आए. अभिषेक के पिता कहते हैं कि मांझा बैन है लेकिन चोरी छुपे चल रहा है. जाफराबाद और चांद मोहल्ला में ये मांझे बिकते हैं. ये बिकने बंद होने चाहिए. 


बड़े भाई ने कहा कि हॉस्पिटल में लापरवाही हुई


अभिषेक के बड़े भाई गौरव ने बताया कि जब उसे मांझा लग गया तो वो स्कूटी से नीचे उतर गया और कटी वाली जगह पर रूमाल रखी और लिफ्ट लेकर जीटीबी हॉस्पिटल चला गया. उसके बाद जीटीबी वाले डॉक्टर और सबलोग कागज बनवाने और फारमेलिटी करने में लगे रहे...उसको ट्रीटमेंट नहीं दिया वो चला गया.  अभिषेक के भाई गौरव ने कहा कि पोस्ट मार्टम करने से हमने मना किया लेकिन करके दिया, इन्हें पोस्ट मार्टम करने की जल्दी है लेकिन टाइम पर ट्रीटमेंट नहीं जरूरी है. 


ये भी पढ़ें:


Jammu-Kashmir के बांदीपोरा में बिहार के मजदूर की आतंकियों ने की हत्या, CM नीतीश ने किया मुआवजे का एलान


Rajsamand News: जिस पैंथर की दहाड़ से भाग खड़े होते हैं लोग महिला ने उसके बांधी राखी, देखें Viral Video