Breaking News Live: BCCI सचिव जय शाह ने सौरव गांगुली ने इस्तीफे को किया खारिज, कहा- नहीं दिया प्रेसिडेंट पद से इस्तीफा

Breaking News Live Updates: देश-विदेश की खबर सबसे पहले जानने के लिए यहां हमारे साथ ब्रेकिंग न्यूज लाइव ब्लॉग में बने रहिए. राजनीति, मनोरंजन, बिजनेस, क्राइम की बड़ी खबरें हम सबसे पहले आप तक पहुंचाएंगे

ABP Live Last Updated: 01 Jun 2022 08:24 PM
सुरों के जादूगर KK का कल होगा अंतिम संस्कार, मुंबई लाया गया पार्थिव शरीर

सुरों के जादूगर KK का कल होगा अंतिम संस्कार, मुंबई लाया गया पार्थिव शरीर. केके के पार्थिव शरीर को आखरी दर्शन के लिए उनके वर्सोवा स्थित काम्प्लेक्स के हॉल में ही रखा जाएगा. जहां कल सुबह 9 बजे के बाद वर्सोवा शमशान में उनका अंतिम संस्कार होगा.

बिहार में होगी जातिगत जनगणना, सर्वदलीय बैठक में प्रस्ताव पास

बिहार में जातीय जनगणना (Caste Based Census) कराई जाएगी. सर्वदलीय बैठक (All Party Meeting) में सर्व सम्मति से सभी दलों ने जाति आधारित जनगणना कराए जाने के प्रस्ताव को मंजूर किया. कैबिनेट से जल्द ही निर्णय लेकर जनगणना कराई जाएगी. इसके लिए फंड का भी इंतजाम कर लिया गया है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बताया कि इसका नाम जाति आधारित जनगणना होगा.

सोनिया-राहुल को ईडी के समन पर कांग्रेस ने केंद्र को घेरा

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को नोटिस जारी किया है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 8 जून को पेश होने के लिए कहा है. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस बीते 48 घंटे में मिला है. पेशी के लिए राहुल को 2 या 3 जून की तारीख दी गई थी लेकिन उनके दफ्तर की तरफ से उनके बाहर होने का हवाला देकर 5 जून के बाद की तारीख मांगी है. फिलहाल 8 जून को सोनिया गांधी को हाजिर होना है.

सौरव गांगुली ने दिया BCCI प्रेसिडेंट पद से दिया इस्तीफा

सौरव गांगुली ने दिया BCCI प्रेसिडेंट पद से इस्तीफा देने की खबरे सामने आने के बाद BCCI सचिव जय शाह का बयान सामने आया है. उन्होंने इस्तीफे की खबर को खारिज करते हुए कहा कि गांगुली ने प्रेसिडेंट पद से इस्तीफा नहीं दिया है. बता दें कि गांगुली ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक भावुक पोस्ट शेयर किया है. इस पोस्ट में उन्होंने अभी तक के सफर के लिए फैंस और साथी खिलाड़ियों का शुक्रिया अदा किया. 


 





चित्तौड़गढ़ में मौजूदा स्थिति अभी शांतिपूर्ण है

चित्तौड़गढ़ के ढुंचा बाजार इलाके में पुलिस पर पथराव की घटना आई है. बीती रात पूर्व बीजेपी पार्षद जगदीश सोनी के बेटे की मृत्यु के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. जिसके बाद दो समूहों के बीच हाथापाई के बाद ये घटना घटी है.


वहीं BJP के पूर्व पार्षद के बेटे की कथित तौर पर हत्या होने पर चित्तौड़गढ़ के ज़िला कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने कहा कि आरोपी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी और मृत युवा के परिवार की मदद और उसकी पत्नी को नौकरी देने की व्यवस्था कराई जाएगी तथा 25 लाख मुआवजा दिया जाएगा. मौजूदा स्थिति अभी शांतिपूर्ण है और आज शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा और कोशिश की जाएगी आज ही अंतिम संस्कार किया जाए.

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए बसपा ने की उम्मीदवार की घोषणा

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. यहां से बसपा ने शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को मैदान में उतारा है. 


 



सहकारी समितियां भी GeM पोर्टल से जुड़ सकेंगी, छोटे व्यापारी भी कर सकेंगे बड़ा व्यापार

कैबिनेट की बैठक पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि 17 मई 2017 को सरकार ई पोर्टल जेम (Gem) लॉन्च किया गया था. अब सरकार जेम पोर्टल (GeM) से ही सामान खरीदती है. अलग-अलग विभाग और सरकारी उपक्रम ने भी जेम पोर्टल से ही खरीदारी की शुरुआत की है.

RBSE ने आज जारी किये 12वीं के साइंस और कॉमर्स के नतीजे

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (RBSE) ने आज यानी बुधवार को 12वीं के साइंस और कॉमर्स के नतीजे जारी कर दिए हैं. जिसमें कॉमर्स में 97.53 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं और साइंस स्ट्रीम में  96.53 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए.  


 

सीएम ममता ने केके को दी अंतिम श्रद्धांजलि

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के रवींद्र सदन में गायक KK को अंतिम श्रद्धांजलि दी.

संगीतकार इस्माइल दरबार ने जताया शोक

KK के निधन पर संगीतकार इस्माइल दरबार ने कहा कि आज मेरा जन्मदिन है और इस दिन एक अच्छे दोस्त और एक प्रतिभाशाली गायक को खोना ज्यादा निराशाजनक है. वे ईमानदार शख्स और बहुत अच्छे इंसान. उनके साथ बहुत सारी यादें जुड़ी हुई हैं.

रवींद्र सदन ले जाया जा रहा सिंगर केके का पार्थिव शरीर

पश्चिम बंगाल: गायक KK का पार्थिव शरीर SSKM अस्पताल से कोलकाता के रवींद्र सदन ले जाया जा रहा है.

राम मंदिर भारत का राष्ट्र मंदिर होगा- सीएम योगी आदित्यनाथ

गर्भगृह का शिलान्यास करने के बाद मीडिया से बात करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, राम मंदिर भारत का राष्ट्र मंदिर होगा. अब सैकड़ों वर्षों का इंतजार खत्म होने वाला है क्योंकि तेजी से मंदिर के निर्माण का काम होगा. उन्होंने कहा कि, शिला पूजन करना बेहद सौभाग्य की बात. 

सीएम योगी ने राम मंदिर में गर्भगृह का किया 'पूजन'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के राम मंदिर में गर्भगृह का 'पूजन' किया.





हनुमानगढ़ी मंदिर में सीएम योगी ने की पूजा अर्चना

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर के गर्भगृह की आधारशिला रखेंगे. इससे पहले सीएम योगी ने अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना की.





केके के परिवार को हर आवश्यक सहायता दी जाएगी- ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट कर केके की मौत पर शोक जताते हुए कहा कि, "केके का आकस्मिक और असामयिक निधन से स्तब्ध और दुखी हूं. मेरे सहयोगी कल रात से यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि उनके परिवार को सभी आवश्यक सहायता प्रदान की जाए. मेरी गहरी संवेदनाएं."





होटल का सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस

केके की मौत मामले में केस दर्ज होने के बाद अब पुलिस हरकत में आ गई है. ताजा जानकारी के मुताबिक पुलिस उस होटल के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है जहां केके रुके हुए थे. 

केके की मौत पर बीजेपी ने पश्चिम बंगाल सरकार पर उठाए सवाल


बीजेपी नेता दिलीप घोष ने केके की मौत पर पश्चिम बंगाल की सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिस तरह से इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था वो सही नहीं है उसकी जांच होनी चाहिए. साथ ही ये भी कहा कि, भीड़ कैपेसिटी से ज़्यादा और एसी बंद, पता नहीं इसी कारण उनकी तबीयत बिगड़ी या कुछ और ही हुआ.


दोपहर बाद केके का शव परिवार को सौंपा जाएगा

गायक केके की मौत को लेकर न्यू मार्केट थाने में अप्राकृतिक मौत का एक मामला दर्ज किया गया है. पुलिस उसके परिवार का इंतजार कर रही है. उनकी सहमति और शव की पहचान की प्रक्रिया के बाद पूछताछ और पोस्टमॉर्टम किया जाएगा. एसएसकेएम अस्पताल में पोस्टमॉर्टम की व्यवस्था की जा रही है. वहीं, दोपहर के बाद शव सौंप दिया जाएगा. पुलिस फिलहाल पोस्टमॉर्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं.

होटल स्टाफ पूछताछ कर सकती है पुलिस

कोलकाता के अस्पताल में केके का पोस्टमार्टम होगा. वहीं, केके के चेहरे और सिर पर चोट के निशान मिलने के बाद अब पुलिस होटल स्टाफ और आयोजतों से पूछताछ कर सकती है.

केके के चेहरे और सिर पर चोट के निशान, मामला दर्ज

केके की मौत पर अब केस दर्ज किया हुआ है. ताजा जानकारी के मुताबिक, केके के चेहरे और सिर पर चोट के निशान मिलें हैं जिसको लेकर अब पुलिस मामले की जांच कर रही है. हालांकि, पोस्टमार्टम के बाद ही निधन की असल वजह सामने आ सकेगी.

आंसू नहीं रुकेंगे- विशाल डडलानी

सिंंगर विशाल डडलानी ने ट्वीट कर कहा, आंसू नहीं रुकेंगे. वो क्या आदमी था. क्या आवाज है, क्या दिल है, क्या इंसान है. #केके हमेशा के लिए है!!!





सीएम योगी के अयोध्या दौरे से पहले तैयारी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह का शिलान्यास करेंगे जिसको लेकर तेजी से तैयारियां चल रही हैं.





राहुल गांधी ने केके के निधन पर जताया शोक

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केके के निधन पर शोक जताते हए कहा, "कृष्णकुमार कुन्नाथ, जिन्हें प्यार से केके के नाम से जाना जाता है. भारतीय संगीत इंडस्ट्री के सबसे बहुमुखी गायकों में से एक थे. उनकी भावपूर्ण आवाज ने हमें कई यादगार गाने दिए. कल रात उनके असामयिक निधन की खबर से दुखी हूं. दुनिया भर में उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना."





आज अयोध्या जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. राम मंदिर के निर्माण के पहले चरण में चबूतरे का काम पूरा हो गया है. जिसके बाद अब मंदिर के दूसरे चरण की शुरूआत होने जा रही है. जिसके तहत गर्भ गृह के निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा. अयोध्या में आज राम मंदिर निर्माण के दूसरे चरण का कार्य शुरू होगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर के गर्भगृह की आधारशिला रखेंगे.

भारतीय संगीत के लिए एक बहुत बड़ी क्षति- अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने केके के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि, केके बहुत ही प्रतिभाशाली और बहुमुखी गायक थे. उनका असामयिक निधन बहुत ही दुखद और भारतीय संगीत के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है. अपनी प्रतिभाशाली आवाज से उन्होंने अनगिनत संगीत प्रेमियों के मन पर एक अमिट छाप छोड़ी है. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है.





केके के निधन पर अक्षय कुमार ने जताया शोक

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्विटर पर लिखा, ''केके के निधन के बारे में जानकर बेहद दुखी और स्तब्ध हूं. ओम शांति''





केके की मौत स्वीकार करना बहुत मुश्किल- श्रेया घोषाल

केके के निधन पर गायिका श्रेया घोषाल ने भावुक होते हुए कहा कि मैं शॉक्ड हूं. मेरे लिए ये स्वीकार कर पाना बहुत मुश्किल है कि केके हमारे बीच नहीं रहे. मैं सोच भी नहीं सकती उनका परिवार किस दर्द से इस वक्त गुजर रहा है.





केके की मृत्यु सुनकर दुखी हूं- पीएम मोदी

केके के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ''मशहूर गायक कृष्णकुमार कुन्नथ की असमय मृत्यु की खबर सुनकर दुखी हूं. उनके गीतों में व्यापक भाव प्रदर्शित होते हैं. हम उन्हें सदैव उनके गीतों के माध्यम से याद करेंगे. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ओम शांति.''





बैकग्राउंड

Breaking News Hindi LIVE Updates, 1st June 2022: मशहूर सिंगर केके (कृष्णकुमार कुन्नाथ) का निधन हो गया है. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में केके कंसर्ट में परफॉर्म कर रहे थे जिसके बाद उन्हें थोड़ी बेचैनी हुई जिसके बाद वो अस्पताल गए और वहां उनका निधन हो गया. उन्हें दिल का दौरा पड़ा था. कृष्णकुमार कुन्नाथ के निधन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई. बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक जताया है. 


पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि उनके निधन से दुखी हूं. उनके गीतों ने भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला को दर्शाया, जो सभी आयु वर्ग के लोगों के साथ जुड़ा हुआ था. हम उन्हें उनके गानों के जरिए हमेशा याद रखेंगे. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं.


हम उनका उपचार नहीं कर सके- अस्पताल अधिकारी


बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने ट्विटर पर लिखा, ''केके के निधन के बारे में जानकर बेहद दुखी और स्तब्ध हूं. ओम शांति'' बता दें, अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ''केके को रात करीब 10 बजे अस्पताल लाया गया. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम उनका उपचार नहीं कर सके.'' केके 53 साल के थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं. विवेकानंद कॉलेज की तरफ से नजरुल मंच में एक समारोह का आयोजन किया गया था. उन्होंने खुद अपने इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी दी थी. इस कंसर्ट में उन्होंने ''हम रहे या ना रहें कल, कल याद आएंगे ये पल...'' जैसे गाने गाए.


सोशल मीडिया पर सिंगर केके के अंतिम परफॉर्मेंस की कई झलकियां शेयर की जा रही हैं. कंसर्ट के दौरान केके ने, ''हम रहे या ना रहें कल, कल याद आएंगे ये पल...'', 'आशाएं खिले दिल की, उम्मीदें हंसे दिल की, अब मुश्किल, तू जो मिला तो हो गया सब हासिल, नहीं कुछ भी, नहीं कुछ भी...' जैसे गाने गाए.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.