Amravati Murder Case: अमरावती हत्याकांड के मुख्य आरोपी इरफान खान (Irfan Khan) ने कोर्ट में कस्टोडियल टॉर्चर (Custodial Torture) का आरोप लगाया है. इरफान के वकील अली काशिफ खान देशमुख ने एबीपी न्यूज से बातचीत में बताया कि इरफान खान ने अमरावती (Amravati) के कोर्ट में कहा कि उसे पुलिस ने कस्टडी में बहुत टॉर्चर किया है. इरफान ने आरोप लगाया है कि उसे कस्टडी में बहुत मारा गया और उसके बियर्ड (दाढ़ी) को नोचा, जिसकी वजह से बहुत बाल निकल गए और बहुत दर्द हुआ.


इरफान ने उसके नोचे हुए दाढ़ी के बाल को अपने पॉकेट में रखा था जिसे उसने कोर्ट में विटनेस बॉक्स में खड़े रहकर कोर्ट को दिखाया था. जिसके बाद कोर्ट ने उन बालों को प्लास्टिक की थैली में रखने को कहा और उसे फोरेंसिक के लिए भेजने के आदेश दिए. देशमुख ने बताया कि उस पूरे दस्तावेज को अमरावती कोर्ट ने अब एनआईए विशेष कोर्ट मुंबई को आगे की कानूनी प्रक्रिया करने के लिए भेज दिया है. बता दें कि, अमरावती हत्याकांड के सभी सात आरोपियों को कोर्ट ने 22 जुलाई तक एनआईए की कस्टडी में भेज दिया है. 


21 जून को हुई थी उमेश कोल्हे की हत्या


गौरतलब है कि मेडिकल शॉप चलाने वाले उमेश कोल्हे (Umesh Kolhe) की 21 जून की रात को पूर्वी महाराष्ट्र के अमरावती (Amravati) शहर में हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने दावा किया था कि निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की पैगंबर मोहम्मद के बारे में विवादास्पद टिप्पणी का समर्थन करने वाली पोस्ट साझा करने के लिए उनकी हत्या की गई थी. ये घटना राजस्थान के उदयपुर (Udaipur) में दर्जी कन्हैया लाल की इसी तरह की हत्या से पहले हुई थी. उदयपुर मामले में मुख्य आरोपियों समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों मामलों की जांच एनआईए (NIA) कर रही है. 


ये भी पढ़ें- 


Umesh Kolhe Murder: राणा दंपति ने मृतक उमेश कोल्हे के घर के बाहर मंदिर में किया हनुमान चालीसा का पाठ, दोषियों को फांसी देने की मांग की


Lulu Mall Lucknow: लुलु मॉल के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने पहुंचे प्रदर्शनकारी, कई को हिरासत में लिया गया