Amit Shah Ekta Daud: देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की आज मंगलवार (31 अक्टूबर) को जन्म जयंती है. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में एकता दौड़ का शुभारंभ किया. साथ ही उन्होंने शपथ भी ली. लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि सभी लोगों को एक संकल्प लेना है कि भारत दुनिया में सबसे आगे होगा.


मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में उन्होंने कहा, “सरदार नहीं होते तो आज न तो हम यहां पर खड़े होते और न हीं ये भारत का मानचित्र होता. आजादी के बाद अंग्रेज इस देश को खंड़-खंड करके चले गए थे. सरदार पटेल न होते तो ये दिन भी नहीं होता. आजादी के अमृत महोत्सव के बाद आज का दिन पहला है. हमे संकल्प लेना है देश जब आजादी की शताब्दी मनाएगा तब पूरी दुनिया में भारत सर्वप्रथम होगा.”


अमित शाह ने ली शपथ


अमित शाह ने कहा कि आज यहां पर 7 हजार से ज्यादा प्रतिभागी हिस्सा लेने वाले हैं. उन्होंने शपथ लेते हुए कहा, “मै सत्य निष्ठा से शपथ लेता हूं कि राष्ट्र की एकता, अखंडता को बनाए रखने के लिए खुद को समर्पित करूंगा और देशवासियों में ये विचार पहुंचाने के लिए काम करूंगा. मै ये शपथ सरदार पटेल के नाम पर ले रहा हूं. मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भी सत्य निष्ठा से शपथ लेता हूं.”






इससे पहले उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सरदार पटेल को याद करते हुए लिखा, “भारत की एकता और समृद्धता सरदार वल्लभभाई पटेल जी के जीवन का एकमात्र ध्येय था. उन्होंने अपनी चट्टान जैसी दृढ़ इच्छाशक्ति, राजनीतिक विद्वता व कठोर परिश्रम से 550 से अधिक रियासतों में बँटे भारत को एक संगठित राष्ट्र बनाने का काम किया. सरदार साहब का राष्ट्र को समर्पित जीवन व देश के पहले गृह मंत्री के रूप में देश-निर्माण के कार्य हमें सदैव प्रेरणा देते रहेंगे. लौह पुरुष सरदार पटेल जी को उनकी जन्म-जयंती पर कोटिशः नमन व सभी देशवासियों को 'राष्ट्रीय एकता दिवस' की शुभकामनाएं.”


ये भी पढ़ें: MP Election 2023: अब नाराज BJP नेताओं को दिया जा रहा दिल्ली आने का निमंत्रण, अमित शाह ने भेजा है बुलावा