Amit Shah Arunachal Pradesh Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर अरुणाचल प्रदेश में हैं. इस दौरान वो कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और आधारशिला रखेंगे. तिरप में मौजूद अमित शाह ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए आज कहा, साल 2014 से 2022 की मोदी यात्रा में मोदी जी ने दिल्ली और नॉर्थ-ईस्‍ट में जो अंतर था उसे खत्म कर दिया है. उन्होंने कहा, 'आज पूरा देश नॉर्थ-ईस्‍ट को अपने राज्य जितना ही प्यार करता है और नॉर्थ इस्ट भी आज गर्व से खुद को भारत का हिस्सा कहता है. 


अमित शाह ने आगे कहा, 8 साल के अंदर ये परिवर्तन ऐसे ही नहीं आया है. आज तक कोई भी प्रधानमंत्री 50 बार नॉर्थ-ईस्‍ट नहीं आया है. मोदी जी 8 साल में 50 बार से अधिक बार नॉर्थ-ईस्‍ट आ चुके हैं. उन्होंने कहा, देश के प्रधानमंत्री ने नॉर्थ-ईस्‍ट की भाषाओं की चिंता की. नई शिक्षा नीति के तहत भाषाओं को प्राथमिकता देने की शुरूआत की है. 


ये है अमित शाह का पूरा कार्यक्रम


शनिवार को शाह तिरप जिले के नरोत्तम नगर में रामकृष्ण मिशन स्कूल के स्वर्ण जंयती समारोह में शामिल होंगे. इसके बाद वह नमसई जाएंगे और परशुराम की प्रतिमा की आधारशिला रखेंगे. वह रविवार को सामाजिक संगठनों से मुलाकात करेंगे और नमसई जिले में तेंगापानी के पास गोल्डन पगोडा में पूजा-अर्चना करेंगे. अधिकारियों ने बताया कि बाद में शाह नमसई जनरल ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और महत्वपूर्ण परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे. 


उन्होंने बताया कि गृह मंत्री नमसई में सेना, आईटीबीपी, एसएसबी, असम राइफल्स, बीआरओ और राष्ट्रीय राजमार्ग अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) के कर्मियों के साथ सुरक्षा और विकास समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे तथा दिल्ली रवाना होने से पहले उनके साथ भोजन करेंगे.


यह भी पढ़ें.


Minimum Wages: दिल्ली सरकार ने दिया मजदूरों को तोहफा, बढ़ाया न्यूनतम वेतन, नई दरें 1 अप्रैल से होंगी लागू


Pangong Lake Bridge: पैंगोंग झील पर चीन के दूसरे पुल बनाए जाने की ख़बरों पर भारत ने दिया कड़ा संदेश, कहा- संप्रभुता का करें सम्मान