Delhi Road Rage Case: राजधानी दिल्ली के नांगलोई में हुई साहिल मलिक हत्या मामले में पुलिस सनी नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है. इसके साथ मामले में शामिल 3 अन्य आरोपियों को भी हिरासत में लिया गया है. पुलिस का कहना है कि अभी ये वेरिफाई नहीं हुआ है कि साहिल हत्याकांड के वक्त सनी आरटीवी चला रहा था या नहीं. लेकिन, वो आरटीवी में मौजूद था. वहीं, इस बात को भी कंफर्म किया गया है कि सनी ने ही साहिल को चाकू मारा था. साहिल हत्या मामले में गिरफ्तार आरोपी सनी रणहौला का रहने वाला है और उसकी उम्र लगभग 24-25 साल के आसपास है. बता दें आरटीवी में ड्राइवरों की तैनाती शिफ्ट के तौर पर की जाती है.


क्या है पूरा मामला
दिल्ली के नांगलोई थाने से सिर्फ 200 मीटर की दूरी पर साहिल नाम के एक युवक की चाकू मारकर हत्या की गई थी. इस घटना में की शुरुआत में बाइक सवार विशाल मलिक की टक्कर आरटीवी से होती है, इसके बाद विशाल और ड्राइवर के बीच जमकर बहसबाजी होती है. बहस बढ़ते-बढ़ते मामला हाथापाई पर आ जाता है. इस दौरान आरटीवी सवार कुछ लोग विशाल के ऊपर हमला कर देते हैं. उसी वक्त विशाल अपनी बाइक वहीं छोड़कर नांगलोई थाने की तरफ भागता है.


विशाल ने बताया कि हमला होने की जानकारी हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से पुलिस को देता है और थोड़ी दूर पर स्थित नांगलोई पुलिस थाने पर जाता है. वहां जाकर पुलिसवालों से सहायता करने की बात करता है. विशाल के मुताबिक, थाने के अंदर बैठकर अंगूर खा रहे पुलिसकर्मी इस मामले में उसकी कोई मदद नहीं करते हैं.


उसी समय मृतक साहिल मलिक (विशाल मालिक का भाई) अपने दफ्तर से लौटते हुए नांगलोई मेट्रो पर उतरता है और वहीं से सीधे नांगलोई पुलिस थाने जाता है. थाने के पुलिसकर्मी इन दोनों भाई से बोलते हैं कि जाओ और अपनी बाइक खुद लेकर आओ. बाइक की वीडियो बना लेना, हम लोग वहां नहीं जाएंगे. इसके बाद हमले वाले जगह पर साहिल मलिक अपने भाई विशाल मालिक की बाइक लेने जाता है. वहां पहले से ही घात लगाए बैठे आरटीवी ड्राइवर और उसके साथी साहिल पर रॉड और डंडों से हमला करते हैं और फिर चाकू घोंप देते हैं, जान बचाने के लिये साहिल घर की तरफ भागता है. साहिल के घर के रास्ते पर अभी भी खून के निशान पड़े हुए हैं.


घटनाक्रम का सीसीटीवी फुटेज
साहिल मलिक हत्या मामले का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. फुटेज में साहिल लहूलुहान होकर जमीन पर पड़ा हुआ है. साहिल का दोस्त अमानुल हक उसको उठा रहा है. घटना के वक्त अमानुल वहां पर मौजूद था. अमान उल हक ने बताया कि कुछ लोगों ने घेर कर साहिल को चाकू मारकर लहूलुहान कर दिया, इसके बाद मैंने उसे उठाया. मैंने बहुत लोगों से मदद मांगी लेकिन किसी ने भी हमारी मदद नहीं की. इसके बाद में एक लड़का आया और उसकी स्कूटी पर लादकर हम साहिल को हॉस्पिटल में एडमिट कराया.


पुलिस पर सवाल उठाते हुए अमानउल ने कहा कि अगर पुलिसकर्मी साहिल को बाइक लेने के लिए अकेले जाने को ना कहते और हमारी बात सुन लेते तो यह शायद यह घटना ना हुई होती. वहीं, साहिल के परिवार का कहना है कि अगर साहिल के साथ बाइक लेने कोई भी वर्दीवाला आता तो उस पर जानलेवा हमला नहीं होता.


ये भी पढ़ें: Delhi Crime: पोते ने 90 साल की दादी को शराब के नशे में पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, आरोपी शाहरुख को पुलिस ने किया गिरफ्तार