Mathura Suicide News: यूपी के मथुरा में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक महिला ने अपनी दोनों बेटियों को खांसी की दवा बताकर जहर दे दिया. महिला ने बाद में खुद भी जहर खा लिया. इसके बाद महिला और एक बेटी की मौत हो चुकी है, जबकि दूसरी बेटी की हालत गंभीर है. वहीं, तीसरी बेटी ने दवा पीने से मना किया तो उसकी जान बच गई. बताया जा रहा है कि घरेलू हिंसा के चलते महिला ने यह कदम उठाया है. पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 


पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. जानकारी के अनुसार घटना मथुरा के मगोर्रा थाना क्षेत्र के सौंख गांव की है. मृत महिला ने पति से विवाद होने के बाद उठाया था ऐसा खौफनाक कदम. 35 वर्षीय नीरज देवी उदयवीर सिंह और तीन बेटियों ज्योति, गुंजन और जिया के साथ रहती थी. नीरज का सोमवार (13 फरवरी) को देर शाम करीब 8 बजे पति से विवाद हो गया. इसके बाद सभी सोने चले गए. लेकिन सोने से पहले नीरज ने खौफनाक कदम उठाते हुए जहरीला पदार्थ उठाकर दो बेटियों ज्योति और गुंजन को दे दिया. 


इलाज के दौरान मां-बेटी की मौत
बेटियों के पूछने पर उन्होंने कहा था कि यह खांसी की दवा है. वहीं, तीसरी बेटी जिया ने दवा पीने से मना कर दिया. इसके बाद सभी सो गए. इसके बाद दोनों बेटियों और नीरज की तबीयत बिगड़ी, रात में दोनों बेटियों और नीरज को उल्टी होने लगी. तीनों की हालत बिगड़ती देख परिजन उन्हें मथुरा के एक निजी अस्पताल में ले गए. हालांकि नीरज और उनकी 6 वर्षीय बेटी गुंजन की मंगलवार (14 फरवरी) को करीब चार बजे इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं, दूसरी बेटी ज्योति की हालत नाजुक बनी हुई है. 


मामले की जांच में जुटी पुलिस
मां-बेटी की मौत के बाद परिजन काफी दुखी हैं. पुलिस का कहना है कि जानकारी मिलने के बाद पुलिस भी अस्पताल पहुंच गई थी. मामले में एसपी देहात त्रिगुण विशन का कहना है कि पारिवारिक विवाद के चलते मां-बेटी की जहरीला पदार्थ पीने से मौत हुई है. दूसरी बेटी की हालत गंभीर बनी हुई है और उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है. पुलिस ने कहा कि मामले में जांच के साथ परिजनों से भी पूछताछ की जा रही है.


ये भी पढ़ें: Delhi Crime: पोते ने 90 साल की दादी को शराब के नशे में पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट, आरोपी शाहरुख को पुलिस ने किया गिरफ्तार