एक्सप्लोरर

Weekly Horoscope 2024: सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा नया वीक, जानें 28 अप्रैल से 4 मई का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 2024: नए हफ्ते की शुरुआत 28 अप्रैल से होने वाली है. आइये ज्योतिषाचार्य (Astrologer) से जानते हैं 28 अप्रैल से 4 मई 2024 का समय मेष से लेकर मीन सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहने वाला है.

Weekly Horoscope 2024 (28 April to 04 May): साप्ताहिक राशिफल की दृष्टि से 28 अप्रैल से 4 मई का सप्ताह मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा.

ज्योतिष के अनुसार यह सप्ताह जहां कुछ राशियों के लिए सौभाग्य लिए आया है, तो वहीं कुछ को संघर्ष करने से साथ ही विशेष सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी. आइये जानते हैं आने वाले सात दिन सभी राशियों के लिए कैसा है-

मेष राशि (Mesh Saptahik Rashifal 2024):

मेष राशि वालों के लिए नया सप्ताह शुभता और सफलता लिए आया है. इस सप्ताह आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे. साथ ही दोस्त और परिवार वालों का आपको साथ मिलेगा. आप कुछ नई वस्तुओं को खरीदरी की भी योजना बना सकते हैं. घर पर सुख-सुविधा से जुड़ी चीजे आ सकती है, जिससे खुशी भरा माहौल रहेगा.

नौकरी-पेशा से जुड़े लोगों के लिए भी सप्ताह शुभ साबित होने वाला है. वीकेंड में कोई बड़ी उपलब्धि आपके खाते में आ सकती है. अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे थे तो आपको बेहतरीन अवसर प्राप्त होगा. व्यापारियों को मनचाहा लाभ होगा. इस हफ्ते आपकी आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी रहने वाली है.

पूर्व में किए गए निवेश का आपको फायदा होगा. कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में आपको सफलता मिलेगी. आपके विरोधी खुद आपके पास सुलह-समझौते के लिए आएंगे.

प्रेम संबंध की दृष्टि से आपके लिए समय अनुकूल रहने वाला है. साथी के साथ सुखद पल बिताएंगे और वैवाहिक जीवन भी सुखमय बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ किसी लंबी या छोटी दूरी के पर्यटन स्थल पर जा सकते हैं. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. 

वृषभ राशि (Vrishabh Saptahik Rashifal 2024):

वृषभ राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत अनुकूल रहेगी. आप उन सभी समस्याओं को आसानी से सुलझाने में कामयाब होगे, जिन्हें लेकर आप बीते दिनों से परेशान चल रहे थे.
किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से घर-परिवार के किसी सदस्य या इष्ट-मित्रों के साथ हुई गलतफहमी दूर होगी.

व्यापारियों के कारोबार में अनुकूलता आएगी. आप बिजनेस के विस्तार की दिशा में कदम बढ़ाएंगे. ऑफिस में आपके कामकाज की तारीफ होगी. संभव है कि आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी भी दी जा सकती है जिसे निभाने में आपकी व्यस्तता बढ़ सकती है.

नौकरी पेशा से जुड़े लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे. हालांकि सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों पर धन भी खूब खर्च होगा. मकान और वाहन का सुख मिल सकता है. पैतृक संपत्ति से जुड़ी समस्या दूर होगी.

वीकेंड पर आपको खुद की सेहत और संतान पक्ष से जुड़ी कोई चिंता सता सकती है. प्रेम संबंध में प्रेमी के साथ बेहतर बॉन्डिंग देखने को मिलेगी. साथी के साथ विश्वास और प्रेम बढ़ेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. दिनचर्या और खानपान पर विशेष ध्यान देना होगा. 

मिथुन राशि (Mithun Saptahik Rashifal 2024): 

मिथुन राशि वालों की कोई बड़ी समस्या दूर होगी, जिससे आप राहत की सांस लेंगे. शत्रु, भय या बाधा के दूर होने से मन को सुकून मिलेगा. ऑफिस में आपको सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग मिलेगा और आपसी गलतफहमी दूर होगी.

व्यापारियों को फंसा हुआ धन प्राप्त हो सकता है. यदि आप लंबे समय से किसी नई चीज का बिजनेस करने की सोच रहे थे तो शुभचिंतक या दोस्तों की मदद से इस दिशा में कदम बढ़ा सकते हैं.

ऑफिस में आपको अपने विरोधियों से सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि वे आपके बने-बनाए काम को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं. इस दौरान जल्दबाजी में कोई बड़ी गलती या नुकसान हो सकता है. ऐसे में प्रत्येक काम को सावधानी से करें.

वाहन भी सावधानीपूर्वक चलाएं, अन्यथा चोट-चपेट लगने की आशंका है. प्रेम संबंधों में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं और अपने पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें. खट्टी-मीठी तकरार के बीच वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. 

कर्क राशि (Kark Saptahik Rashifal 2024): 

कर्क राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत बेहद महत्वपूर्ण रहने वाली है. आप अपने करियर, बिजनेस या फिर जीवन से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. कोर्ट-कचहरी से जुड़ा मामला जो बीते कुछ समय से परेशानी का कारण बना हुआ था उससे जुड़ी आपको बड़ी राहत मिल सकती है. संभव है कि किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से मामला कोर्ट के बाहर सलझ जाए.

कामकाजी महिलाओं को इस सप्ताह घर और कार्यक्षेत्र के बीच तालमेल बिठाने में मुश्किल आ सकती है. हालांकि आपकी इस परेशानी के बीच आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. बिजनेस या किसी काम के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है. यात्रा सुखद और लाभप्रद साबित होगी.
 
इस सप्ताह आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा. बिजनेस के विस्तार की योजना फलीभूत बनेंगी. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे विद्यार्थियों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है.
 
प्रेम संबंध की दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला साबित होने वाला है. पार्टनर के साथ रूठने-मनाने का सिलसिला चलता रहेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. जीवन से जुड़ी किसी भी कठिनाई का सामन करते समय आपको पार्टनर का साथ मिलेगा. 

सिंह राशि (Singh Saptahik Rashifal 2024):  

सिंह राशि के लिए सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है. किसी प्रिय व्यक्ति के साथ वाद-विवाद हो जाने के कारण मन थोड़ा दुखी और परेशान रहेगा. ऐसी किसी भी परिस्थिति से बचने के लिए अपनी वाणी और स्वभाव पर आपको नियंत्रण रखना होगा.
 
ऑफिस में आपके सामने अचानक से कुछेक समस्याएं सामने आ सकती हैं, जिसे आपको बड़े धैर्य और विवेक के साथ सुलझाने की जरूरत रहेगी, अन्यथा आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है.

कामकाज के सिलसिले में की जाने वाली यात्राएं बेहद थकान भरी और उम्मीद से कम फल देने वाली साबित होंगी. यात्रा के दौरान आपको अपने सेहत और सामान का भी विशेष ख्याल रखने की जरूरत रहेगी.
 
सप्ताह के मध्य में किसी प्रभावी व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है. जिसकी मदद से भविष्य में लाभ की योजनाओं से जुड़ने के अवसर बनेंगे. आज का काम कल पर छोड़ने की आदत से बचना होगा, अन्यथा हाथ में आया अवसर निकल सकता है.
 
प्रेमी के साथ मुलाकात में आने वाली मुश्किलों के चलते मन बेचैन रहेगा. लेकिन वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है. 

कन्या राशि (Kanya Saptahik Rashifal 2024):

कन्या राशि वालों के लिए यह सप्ताह सपनों को पूरा होने जैसा है. संतान पक्ष की ओर से कोई बड़ा शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे घर में खुशियों का माहौल रहेगा और समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा.

परिवार के साथ किसी पिकनिक या धार्मिक यात्रा पर निकल सकते हैं. आपका अधिकांश समय स्वजनों के साथ हंसते-गाते बीतने वाला है. यदि आप लंबे समय से किसी सुख-सुविधा से जुड़ी चीज को खरीदने की सोच रहे थे तो आप का सपना साकार हो सकता है. घर-परिवार से जुड़े किसी बड़े फैसले को लेते समय आपको अपने पिता का विशेष रूप साथ और सहयोग मिलेगा.

कर्मचारियों की आय के नए स्रोत बनेंगे. ऑफिस में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग प्राप्त होगा. बिजनेस में लाभ और मनचाहा विस्तार होगा. विदेश में बिजनेस या फिर करियर बनाने की सोच रहे थे, उन्हें कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

प्रेम संबंध की दृष्टि से आपके लिए यह सप्ताह बेहद शुभ साबित होने वाला है. आपको अपने लव पार्टनर से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. नई शादी-शुदा जोड़ों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. 

तुला राशि (Tula Saptahik Rashifal 2024): 

तुला राशि वालों को दूसरों के भरोसे अपने काम को छोड़ने की बजाय स्वयं करना चाहिए. अगर आप साझेदारी में बिजनेस करते हैं तो धन से संबंधित मामलों और बिजनेस पर पूरी नजर बनाए रखें, अन्यथा आपको बड़ा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है.
 
कर्मचारियों को खूब सतर्क रहने की जरूरत है. कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आपके काम में बाधा पहुंचाने का प्रयास कर सकते हैं. सप्ताह के मध्य में परिस्थितियां आपके अनुकूल होती नजर आएंगी और आपके सोचे हुए कार्य भी पूरे होने लगेंगे, लेकिन उससे पूर्व आपको अपने सभी काम को बेहद सावधानी और सोच-विचार कर करने की जरूरत रहेगी.

विद्यार्थियों मनचाही सफलता को पाने के लिए अतिरिक्त परिश्रम की आवश्यकता रहेगी. यदि आप कोई नया काम शुरु करने की सोच रहे थे तो आपको किसी दिशा में कदम उठाने से पहले किसी शुभचिंतक या विशेषज्ञ से सलाह अवश्य ले लेनी चाहिए.

प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे. जीवन से जुड़ी किसी भी चुनौती का सामना करते समय आपका साथी आपके साथ परछाईं की तरह खड़ा नजर आएगा. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. आपको अपनी सेहत और दिनचर्या पर विशेष ध्यान देने की जरूरत रहेगी, अन्यथा आप मौसमी बीमारी के शिकार हो सकते हैं. 

वृश्चिक राशि (Vrishchik Saptahik Rashifal 2024): 

वृश्चिक राशि वालों को ज्ञात-अज्ञात शत्रुओं और विरोधियों से सतर्क रहने की जरूरत है.  ऐसे में किसी भी कार्य को करते समय खूब सावधानी बरतें. ऑफिस में अपनी प्लानिंग को पूरा होने से पहले उसका खुलासा किसी भी रूप में न करें, अन्यथा आपके विरोधी में उसमें अड़चन पैदा करने का काम कर सकते हैं.
 
इस हफ्ते सौभाग्य का कम साथ मिलने के कारण आपको कामकाज में तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस में आपको अपने प्रतिद्वंदियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा करनी पड़ सकती है. हालांकि इस दौरान आपको किसी के बहकावे या उकसावे में आकर किसी गलत निर्णय को लेने से बचना होगा.
 
मौसमी या फिर किसी पुरानी बीमारी के उभरने से शारीरिक कष्ट हो सकता है. इस दौरान कार्यों में आने वाली बाधाओं के कारण आपका मन खिन्न रहेगा. यदि आपको किसी भी कार्य में मनचाही सफलता नहीं प्राप्त हो पाती है तो आपको सही समय के आने का इंतजार करना बेहतन रहेगा.
 
प्रेम-प्रसंग की दृष्टि से आपको थोड़ा संभलकर कदम बढ़ाने की जरूरत है. किसी के उकसावे में आकर कोई ऐसी गलती न करें जिससे आपको और आपके परिवार वालों की मान-प्रतिष्ठा पर आंच आए. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा. 

धनु राशि (Dhanu Saptahik Rashifal 2024):

धनु राशि के लिए कभी खुशी तो कभी गम की तरह रह सकता है सप्ताह. इस दौरान जहां घर-परिवार के किसी सदस्य की बड़ी सफलता से आपका मन खुश रहेगा और उसकी तरक्की से आपके मान-सम्मान में बढ़ात्तेरी होगी तो वहीं आपके खुद के ऑफिस में आपके विरोधी आपके काम कामकाज में अड़ंगे डालकर आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे. आपको अपने क्रोध और वाणी पर बहुत ज्यादा नियंत्रण रखने की आवश्यकता रहेगी.

सप्ताह के मध्य में निजी जीवन से जुड़ी समस्याओं में उलझने के कारण आप अपने करियर और बिजनेस पर कम ध्यान दे पाएंगे, जिस कारण इन दोनों ही जगह पर कामकाज प्रभावित होगा.  इस दौरान किसी अच्छे दोस्त की समय पर मदद न मिल पाने के कारण मन में हताशा का भाव रहेगा.
 
हालांकि वीकेंड पर चीजें पटरी पर लौटती हुई नजर आएंगी और आय के नए स्रोत बनेंगे.ऑफिस में भी सीनियर आपकी मदद के लिए हाथ बढ़ाएंगे. जीवन में उतार-चढ़ाव से भरे समय में आपका साथी आपके लिए काफी मददगार साबित होगा, जिसके चलते उससे आपका लगाव और ज्यादा बढ़ जाएगा.
 
वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा और पूजा-पाठ संभव है. सेहत और दिनचर्या का खूब ख्याल रखने की जरूरत रहेगी. 

मकर राशि (Makar Saptahik Rashifal 2024) 

मकर राशि के लिए नया सप्ताह मिला-जुला साबित होने वाला है. आप जिन समस्याओं के चलते परेशान रहे हैं, वह भी बनी रहने वाली हैं. ऐसे में आपको बड़े धैर्य और विवेक के साथ उनका समाधान खोजने की जरूरत रहेगी.
 
आप किसी भी योजना या बिजनेस में धन लगाते समय किसी विशेषज्ञ की सलाह लेना बिल्कुल न भूलें और पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचें. वाहन आदि चलाते समय बेहद सावधान रहें, अन्यथा चोट-चपेट लगने की आशंका है. अगर आप साझेदारी में बिजनेस करते हैं तो ध्यान रखें कि दूसरों पर जरूरत से ज्यादा विश्वास करना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है.
 
सप्ताह के मध्य में कामकाज के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है. यात्रा के दौरान आपको अपनी सेहत और सामान दोनों का खूब ख्याल रखने की जरूरत रहेगी. नौकरी पेशा वालों को अनचाही जगह पर तबादला हो सकता है, जिसके कारण उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान अनावश्यक खर्चों के चलते भी मन खिन्न रहेगा.

प्रेम संबंध की दृष्टि से आपको बेहद सावधानी के साथ अपने कदम बढ़ाने की जरूरत रहेगी. प्रेमी के साथ किसी भी गलतफहमी को दूर करने के लिए खुद ही आगे बढ़कर पहल करें. खट्टी-मीठी तकरार के साथ आपका वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा. जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है. 

कुंभ राशि (Kumbh Saptahik Rashifal 2024): 

कुंभ राशि वालों को इस सप्ताह अपने काम को समय पर पूरा करने के लिए अतिरिक्त प्रयास और परिश्रम की जरूरत बनी रहेगी. आपके सोचे हुए काम समय से पूरे होंगे और दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा.

लेकिन सप्ताह के मध्य में काम में आने वाली अचानक कोई बड़ी बाधा आपके कष्ट का बड़ा कारण बनेगी. इस दौरान आपको अपने काम किसी दूसरे के भरोसे छोड़ने से बचना चाहिए, अन्यथा आपको बड़ा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है. कर्मचारियों को अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत रहेगी.
 
कारोबार से जुड़े लोगों को अपने प्रतिद्वंदियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा करनी पड़ सकती है. ऐसी स्थिति में किसी योजना या व्यवसाय में सोच-समझकर धन लगाएं, अन्यथा बाद में आर्थिक नुकसान झेलना पड़ सकता है.

प्रेम संबंध की दृष्टि से आपके लिए अनुकूल नहीं कहा जा सकता है. प्रेमी जीवन में किसी तीसरे की एंट्री या फिर गलतफहमियों के कारण आपके प्रेम संबंध प्रभावित हो सकते हैं. प्रेम संबंध से जुड़ा कोई भी फैसला गुस्से में आकर या फिर भावनाओं में बहकर न लें.

मीन राशि (Meen Saptahik Rashifal 2024):

 मीन राशि वालों को नए सप्ताह में सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा. करियर-बिजनेस के सिलसिले में की गई यात्राएं सुखद और लाभदायक साबित होंगी. किसी प्रभावी व्यक्ति के साथ हुई मुलाकात भविष्य में होने वाले लाभ का बड़ा कारण बनेगी. घर में कोई पूजा-पाठ या मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है. इस तरह से आपका अधिकांश समय धार्मिक-सामाजिक कार्यों में बीतेगा.
 
कर्मचारियों का ऑफिस में मान-सम्मान बढ़ेगा. अप्रत्याशित रूप से आपकी झोली में कोई बड़ा पद या जिम्मेदारी आ सकती है. सप्ताह के मध्य में आप अपने जीवन से जुड़ी उलझनों को दूर करने में कामयाब होंगे. कोर्ट-कचहरी में चले रहे मामले में निर्णय आपके पक्ष में आ सकता है. वीकेंड में संतान पक्ष से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिलेगी, जिससे आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा.
 
प्रेम प्रसंग की दृष्टि से आपके लिए बेहद अनुकूल रहने वाला है. अगर आप किसी के सामने प्रेम का इजहार करने चाहते हैं तो ऐसा करने पर आपकी बात बन जाएगी. वहीं पूर्व में जिन लोगों के प्रेम संबंध चल रहे हैं, उनका प्रेमी के साथ बेहतर तालमेल बनेगा और वे हंसी-खुशी समय बिताएंगे. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. सेहत की दृष्टि से समय सामान्य रहने वाला है.
Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

PM Modi Nomination: 12 राज्यों के सीएम, सहयोगी दलों के 6 चीफ... पीएम मोदी के नामांकन में आने वाले VVIP की ये है लिस्ट
12 राज्यों के सीएम, सहयोगी दलों के 6 चीफ... पीएम मोदी के नामांकन में आने वाले VVIP की ये है लिस्ट
सुशील कुमार मोदी के निधन पर भावुक हुए लालू यादव, कहा- '51-52 वर्षों से हमारे मित्र रहे...'
सुशील कुमार मोदी के निधन पर भावुक हुए लालू यादव, कहा- '51-52 वर्षों से हमारे मित्र रहे...'
सलमान खान को माफ कर सकता है बिश्ननोई समाज, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक्टर के आगे रखी ये शर्त
सलमान खान को माफ कर सकता है बिश्ननोई समाज, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक्टर के आगे रखी ये शर्त
Lok Sabha Elections 2024: बंगाल में सबसे ज्यादा तो जम्मू-कश्मीर में सबसे कम वोटिंग, जानें चौथे चरण में कितना हुआ मतदान
बंगाल में सबसे ज्यादा तो जम्मू-कश्मीर में सबसे कम वोटिंग, जानें चौथे चरण में कितना हुआ मतदान
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

PM Modi का सपना साकार करेंगे बनारस के लोग? देखिए ये ग्राउंड रिपोर्ट | Loksabha Election 2024Mumbai Breaking News: आंधी ने मचाया कोहराम, होर्डिंग गिरने से 8 की मौत और 100 से ज्यादा घायलLoksabha Election 2024: देश में चौथे चरण की 96 सीटों पर आज 63 फीसदी मतदान | BJP | Congress | TmcSushil Modi Pass Away in Delhi AIIMS : बिहार के पूर्व डिप्टी CM सुशील मोदी का निधन

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
PM Modi Nomination: 12 राज्यों के सीएम, सहयोगी दलों के 6 चीफ... पीएम मोदी के नामांकन में आने वाले VVIP की ये है लिस्ट
12 राज्यों के सीएम, सहयोगी दलों के 6 चीफ... पीएम मोदी के नामांकन में आने वाले VVIP की ये है लिस्ट
सुशील कुमार मोदी के निधन पर भावुक हुए लालू यादव, कहा- '51-52 वर्षों से हमारे मित्र रहे...'
सुशील कुमार मोदी के निधन पर भावुक हुए लालू यादव, कहा- '51-52 वर्षों से हमारे मित्र रहे...'
सलमान खान को माफ कर सकता है बिश्ननोई समाज, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक्टर के आगे रखी ये शर्त
सलमान खान को माफ कर सकता है बिश्ननोई समाज, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने एक्टर के आगे रखी ये शर्त
Lok Sabha Elections 2024: बंगाल में सबसे ज्यादा तो जम्मू-कश्मीर में सबसे कम वोटिंग, जानें चौथे चरण में कितना हुआ मतदान
बंगाल में सबसे ज्यादा तो जम्मू-कश्मीर में सबसे कम वोटिंग, जानें चौथे चरण में कितना हुआ मतदान
TVS iQube: टीवीएस ने किया iQube लाइन-अप को अपडेट, दो नए वेरिएंट्स हुए शामिल
टीवीएस ने किया iQube लाइन-अप को अपडेट, दो नए वेरिएंट्स हुए शामिल
अखिलेश यादव पर जूते-चप्पल नहीं फूल मालाएं बरसा रहे हैं वीडियो में लोग
अखिलेश यादव पर जूते-चप्पल नहीं फूल मालाएं बरसा रहे हैं वीडियो में लोग
Chabahar Port: भारत और ईरान के इस फैसले से पाकिस्तान-चीन को लग जाएगी मिर्ची, जानें क्या है मामला
भारत और ईरान के इस फैसले से पाकिस्तान-चीन को लग जाएगी मिर्ची, जानें क्या है मामला
Kidney Transplant: क्या ट्रांसप्लांट के वक्त पूरी तरह हटा देते हैं खराब किडनी, ट्रीटमेंट में कितने रुपये होते हैं खर्च? जानें पूरा प्रोसेस
क्या ट्रांसप्लांट के वक्त पूरी तरह हटा देते हैं खराब किडनी, ट्रीटमेंट में कितने रुपये होते हैं खर्च? जानें पूरा प्रोसेस
Embed widget