एक्सप्लोरर

27 जुलाई राशिफल: आज है सावन का सोमवार, कर्क और सिंह राशि वाले न करें ये काम, जानें सभी राशियों का भविष्य

Horoscope Today: पंचांग के अनुसार आज चंद्रमा तुला राशि में रहेंगे. आज श्रवाण मास की शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है. आज सावन का सोमवार है. सूर्य कर्क राशि में गोचर कर रहे हैं. जानते हैं मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, सहित आज सभी 12 का राशियों का आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वाले आज उत्साहित नजर आएंगे. जनसंपर्क से अच्छा लाभ होगा. जॉब और बिजनेस के लिए आज का दिन अच्छा है. वृषभ राशि वाले जातक आज क्रोध न करें. क्रोध करने से नुकसान उठाना पड़ सकता है. मिथुन राशि वाले आज कलात्मक विचारों से भरें रहेंगे. कुछ नया करेंगे. आज के दिन व्यापार के मामले में शुभ समाचार मिल सकता है.

मेष- आज के दिन लक्ष्य साध कर चलना होगा और कार्यों की सूची बनाकर समयबद्ध तरीके से कामों को करना चाहिए. ऑफिशियल काम में सफलता के लिए प्रोफेशनल तरीका अपनाना होगा. गैरजरूरी कामों को करने से बचे. इलेक्ट्रानिक चीजों का व्यापार करने वाले उधार में समान न दें, आर्थिक नुकसान हो सकता है. ऑनलाइन शॉपिंग से जुड़े लोग समान की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें. जिन लोगों को किडनी से संबंधित बीमारी है वह बाहर का भोजन खाने से बचे, साथ ही दवाई को समय पर लेना न भूले. पारिवारिक विवादों के चलते मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है. मानसिक शांति के लिए नमः शिवाय का जाप करें.

वृष- आज के दिन अधिक काम की वजह से दिमाग गर्म हो सकता है लेकिन आपको क्रोधित होने की आवश्यकता नहीं है. धैर्य के साथ अपने काम को करते चलिए. ऑफिस के महत्वपूर्ण दस्तावेज़ संभाल कर रखें अन्यथा गाज आप ही गिर सकती है. व्यापारियों को छोटे-छोटे निवेशों की प्लानिंग शुरु कर देनी चाहिए. युवा वर्ग तैश में आकर किसी भी प्रकार का निर्णय लेने से बचे, अन्यथा भविष्य में पछताना पड़ सकता है. स्वास्थ्य में स्किन से संबंधित बिमारियों के प्रति अलर्ट रहें. घर की सुरक्षा का इंतजार मजबूत रखें, चोरी होने की आशंका है. परिवार के साथ मिल कर महादेव का श्रृंगार करें.

मिथुन- आज के दिन एकाग्रता के साथ काम करते रहें, प्रतिद्वंद्वी स्वतः ही परास्थ हो जाएंगे. आर्ट और पेंटिंग से जुड़े लोग, अपने हुनर को और अपडेट करें इसके लिए कोई ऑनलाइन कोर्स आदि ज्वाइन कर सकते हैं. कर्मक्षेत्र में टीम वर्क के साथ काम करने से आज आपको लाभ मिलने की संभावना है. व्यापारियों के लिए दिन शुभ है, व्यापार का विस्तार करने की सोच रहे हों तो उसकी प्लानिंग कर सकते है.  सेहत में पेट दर्द बेचैन कर सकता है इसलिए संतुलित आहार को ही महत्व दें. मां के स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आने की आशंका है, इसलिए उनका ध्यान दें. शिव लिंग पर दुग्ध चढ़ाएं.

कर्क- आज  के दिन अपनों के सुख-दुख को बांटने का दिन है, यदि कोई आपके पास अपनी समस्या लेकर आता है तो उसके दिल का बोझ कम करें. ऑफिस में आज आपको अधिक काम करना पड़ेगा इसलिए कार्य को व्यक्तिगत करने से ज्यादा सिस्टम को महत्व दें. व्यापारी वर्ग बिना किसी पक्के दस्तावेजों के कोई जमीन न खरीदे, अतः ठगें जा सकते हैं. हेल्थ में घुटने से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, यदि आपको आर्थराइटिस की समस्या है, तो उससे संबंधित दवाई खाना व व्यायाम करना न भूले. बड़े भाई से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. शिव जी को पंचामृत को भोग लाएं.

सिंह- आज के दिन  छोटी-छोटी बातों को लेकर मूड बिगड़ सकता है दूसरों के प्रोवोग करने यानी उकसाने पर आपको कोई उग्र प्रतिक्रिया नहीं देनी है. ऑफिस में आज आपके कार्य की सराहना हो सकती है बॉस भी आपके कार्य से प्रसन्न होंगे. होम एप्लाइंसेस के व्यापारियों को लाभ मिलने की संभावनाएं प्रबल बनी हुई है. उत्पादों की बिक्री बढ़ने की पूरी उम्मीद दिखाई दें रही है. सेहत की बात करें तो कान में दर्द को लेकर परेशान रहेंगे यदि अधिक देर तक ईयर फोन का यूज करते हैं तो अलर्ट हो जाएं. सदस्यों के साथ बात-चीत करें. घर पर ही मीठा बना कर शिव जी को भोग लाएं.

कन्या- आज के दिन की शुरुआत प्रफुल्लता के साथ करें. ऑफिस से यदि किसी कार्य को लेकर आपको अगर बार-बार चेतावनी मिल रही है तो सचेत रहें, लापरवाही आपको ही परेशानी में डाल सकती. बिजनेस करने वालों को अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए विज्ञापन का सहारा लेना पड़ सकता है, आज मार्केटिंग को लेकर कुछ प्लान अवश्य बनाएं. विद्यार्थियों को पढ़ाई में मन न लगे तो कुछ क्राफ्टिंग का कार्य कर सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से पीठ दर्द की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन में तीसरा व्यक्ति गलतफलमीयों का कारण बन सकता है. महादेव कि अराधना करते हुए बेलपत्र से उनका श्रृांगर करें.

तुला- आज के दिन अंतर्मुखी रहने के बजाए बहिर्मुखी होना है अपने व्यक्तित्व को मुखर बनाना होगा. कर्मक्षेत्र में कार्य आसानी से नहीं होंगे, इसलिए काम करते समय आलस्य कतई न करें, और न ही दूसरे के भरोसे रहें. व्यापारियों को अपने कंपटीटरों पर भी ध्यान देना होगा, कंपटीशन की वजह से व्यापार को मुश्किल में न डालें. स्वास्थ्य संबंधित समस्या परेशान कर सकती है खासकर सर्दी जुकाम को अनदेखा न करें. जिन लोगों को हाई क्लास्ट्रोल की समस्या है, वह खान-पान पर विशेष ध्यान दें.परिवार के दबाव में आकर अनचाहे रिश्ते के लिए हामी भरनी पड़ सकती है. शंकर जी पर इत्र या चंदन का लेप अवश्य लगाएं.

वृश्चिक- आज के दिन दूसरों के प्रति आपका विनम्र स्वभाव रिश्तों को मजबूत करने वाला हो सकता है. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो वर्तमान समय में तनाव के चलते जॉब छोड़ने की बात करना उचित नहीं होगा निर्णय लेने से पहले ठंडे दिमाग से अवश्य सोचें. जिन लोगों की इलेक्ट्रॉनिक की दुकान है उनको मुनाफा होगा. यदि आप कोई घर से ही व्यापार करते हैं तो मित्रों एवं पत्नी से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. सेहत में यदि कई दिनों से आंखों में समस्या चल रही है तो उनमें कुछ राहत मिलेगी. पिता का सम्मान करें, उनके साथ समय व्यतीत करें. शिव लिंग पर लाल रंग का पुष्प अर्पित करें.

धनु- आज के दिन  ग्रहों कि स्थिति को देखते हुए आपको काम के साथ आराम को भी वरीयता देनी है, क्योंकि शारीरिक कष्ट को दूर करने के लिए मानसिक शांति का होना अति आवश्यक है. ऑफिशियल कार्यों में भी मन कुछ कम ही लगेगा लेकिन कार्यों को थोड़ा-थोड़ा करके ही पूरा करें. व्यापार कि बात करें तो किसी भी बड़े परिवर्तन अथवा नवीन व्यापार को स्टार्ट करने के लिए सोच-समझकर ही आगे बढ़े. हेल्थ में बदलते मौसम के चलते अचानक स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है इसलिए अपना ध्यान रखें. छोटे भाई-बहनों के संगति पर ध्यान दें. घर रहते हुए अपने अनुसार महामृत्युंजय कर सकते हैं.

मकर- आज के दिन अपनों के साथ अधिक समय बिताना चाहिए. ऑफिशियल स्थिति की बात करें तो आपके भीतर एडमिनिस्ट्रेशन करने की क्षमता पूर्ण है लेकिन इसको क्रोध से अलग रखते हुए, अच्छा प्रदर्शन देना होगा. व्यापार में पार्टनरशिप को लेकर पूँजी निवेश का समय चल रहा है. पुराने मित्र या परिचित के साथ साझेदारी कर सकते हैं. चोट-चपेट से बच कर रहें, सीढ़ियों से उतरते व चढ़ते समय संभल कर चले, गिर कर चोट लगने की आशंका है. माता-पिता को किसी वस्तु की आवश्यकता हो तो उनको अवश्य ला कर दें, उनकी जरूरतों को पूरा करें. पानी में काला तिल मिलाकर शिव पर जलाभिषेक करें.

कुंभ- आज के दिन किसी बात को लेकर मन थोड़ा व्यथित हो सकता है. ऐसी स्थिति में कार्य में भी मन कुछ कम लगेगा. ऑफिस में सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त नहीं होगा, जिसको लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं. व्यापार के मामले में देख-सुन कर ही डील को ओके करें. जिन्होंने नया व्यापार प्रारम्भ किया है, उनको थोड़ी सतर्कता अधिक बरतनी चाहिए. सेहत में अधिक मिर्च-मसाले  से बने भोजन का सेवन करने पर चेस्ट व पेट में जलन हो सकती है. परिवार के लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. महादेव की पूजा के साथ-साथ आपको नंदी महाराज की भी विशेष पूजा करनी चाहिए.

मीन- आज के दिन मन में उल्लास, उमंग तथा प्रसन्नता का अभाव रहने वाला है. कर्मक्षेत्र में भी कुछ अच्छे लोगों से मीटिंग होगी जो कि भविष्य में उन्नति के द्वार खोलने में सहायक होंगे. व्यापार की बात करें तो कल की भांति आज भी तनाव लेने के बजाए व्यापार को बढ़ाने पर ध्यान दें. सेहत को लेकर अपने मुख का ध्यान रखें, यदि कोई नशा या गुटखा सिगरेट आदि का सेवन करते हैं तो उसे तत्काल त्याग दें. बहन को गिफ्ट दें. परिवार का माहौल धार्मिक रखते हुए कुछ समय शिव जी की अराधना में निकालना लाभकारी होगा. साथ ही उन्हें चंदन का लेप लगाए.

Chanakya Niti: नया बिजनेस शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो इन बातों को ध्यान में रखें

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Amit Shah on PM Modi: 2029 में कौन होगा बीजेपी से प्रधानमंत्री पद का दावेदार? गृहमंत्री अमित शाह ने बता दिया साफ-साफ
2029 में कौन होगा बीजेपी से प्रधानमंत्री पद का दावेदार? अमित शाह ने बता दिया साफ-साफ
VIDEO: तेज प्रताप यादव को आया गुस्सा, मंच पर RJD कार्यकर्ता को दिया धक्का, सभी हो गए हैरान
तेज प्रताप को आया गुस्सा, मंच पर RJD कार्यकर्ता को दिया धक्का, सभी हैरान
Lok Sabha Election 2024 Voting Live: 3 बजे तक सबसे ज्यादा बंगाल तो सबसे कम मतदान कश्मीर में
3 बजे तक सबसे ज्यादा बंगाल तो सबसे कम मतदान कश्मीर में
'हीरामंडी' के लिए शर्मिन सहगल ने दिया 16 बार ऑडीशन, नेटिजन्स बोले- 'फिर भी एक्टिंग नहीं आई'
'हीरामंडी' के लिए शर्मिन सहगल ने दिया 16 बार ऑडीशन, नेटिजन्स बोले- 'फिर भी एक्टिंग नहीं आई'
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Breaking News: Madhavi Latha पर बुर्का हटवाकर पहचान चेक करने का आरोप | Lok Sabha Election 2024PM Modi Exclusive Interview: TMC सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कह दी बड़ी बात | ABP NewsBreaking News: RJD नेता को तेजप्रताप ने दिया धक्का, मिसा भारती को भी लगी चोट | Bihar PoliticsLoksabha Elections 2024: काशी में आज पीएम मोदी के भव्य रोड शो से पहले जबरदस्त तैयारियां | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Amit Shah on PM Modi: 2029 में कौन होगा बीजेपी से प्रधानमंत्री पद का दावेदार? गृहमंत्री अमित शाह ने बता दिया साफ-साफ
2029 में कौन होगा बीजेपी से प्रधानमंत्री पद का दावेदार? अमित शाह ने बता दिया साफ-साफ
VIDEO: तेज प्रताप यादव को आया गुस्सा, मंच पर RJD कार्यकर्ता को दिया धक्का, सभी हो गए हैरान
तेज प्रताप को आया गुस्सा, मंच पर RJD कार्यकर्ता को दिया धक्का, सभी हैरान
Lok Sabha Election 2024 Voting Live: 3 बजे तक सबसे ज्यादा बंगाल तो सबसे कम मतदान कश्मीर में
3 बजे तक सबसे ज्यादा बंगाल तो सबसे कम मतदान कश्मीर में
'हीरामंडी' के लिए शर्मिन सहगल ने दिया 16 बार ऑडीशन, नेटिजन्स बोले- 'फिर भी एक्टिंग नहीं आई'
'हीरामंडी' के लिए शर्मिन सहगल ने दिया 16 बार ऑडीशन, नेटिजन्स बोले- 'फिर भी एक्टिंग नहीं आई'
Kidney Transplant: क्या ट्रांसप्लांट के वक्त पूरी तरह हटा देते हैं खराब किडनी, ट्रीटमेंट में कितने रुपये होते हैं खर्च? जानें पूरा प्रोसेस
क्या ट्रांसप्लांट के वक्त पूरी तरह हटा देते हैं खराब किडनी, ट्रीटमेंट में कितने रुपये होते हैं खर्च? जानें पूरा प्रोसेस
एआईएमआईएम का हैदराबाद में पीएम मोदी ने नहीं किया समर्थन, एडिटेड है वायरल वीडियो
एआईएमआईएम का हैदराबाद में पीएम मोदी ने नहीं किया समर्थन, एडिटेड है वायरल वीडियो
Lok Sabha Elections: केजरीवाल की गारंटियों पर अमित शाह का तंज, बोले- '22 सीटों पर चुनाव लड़ रही AAP'
केजरीवाल की गारंटियों पर अमित शाह का तंज, बोले- '22 सीटों पर चुनाव लड़ रही AAP'
Royal Enfield Guerrilla: टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450, जल्द हो सकती है लॉन्च 
टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450, जल्द हो सकती है लॉन्च 
Embed widget