एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: वृष, सिंह, मकर राशि वाले विवाद से बचें, सभी राशियों का जानें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी राशि वालों के लिए कल यानि 25 अप्रैल 2024, गुरुवार का दिन विशेष है. सभी राशियों का जानते हैं कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow) है.

Kal Ka Rashifal: कल का राशिफल सभी 12 राशि वालों के लिए विशेष है. आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष-गुरुवार का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो उनके लिए कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा, परंतु आप अपने विरोधियों से सावधान रहे. यदि आपने ऑफिस की कार्यो की कोई सूची बनाई है तो आप योजना के अनुसार कार्य करने में थोड़ा सा परेशान रहेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने पेट से संबंधित किसी भी समस्या से परेशान हो सकते हैं इसीलिए आप अपने खानपान में संतुलन बरते तथा मौसमी फल और सब्जियों का प्रयोग ज्यादा से ज्यादा करें तो आपकी सेहत के लिए अच्छा रहेगा.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल सोशल मीडिया के किसी गलत मैसेज से भ्रम में पड सकते हैं इसलिए आप ना ही किसी भ्रम में पड़े और ना ही किसी को भ्रम में पडने दे,

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल थोड़ा सा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.  उन्हें अपनी आशा के अनुरूप फल नहीं मिल पाएगा.

कल आप अपने किसी निर्णय में अपने जीवन साथी का पूरा सहयोग ले तथा अपने जीवनसाथी का सम्मान करें और उन्हें अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाएं अपने जीवन के सभी बातें अपने जीवन साथी के साथ शेयर करें. 

वृषभ-गुरुवार का राशिफल (Vrish Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आपको अपने बॉस की कुछ बातें बहुत गलत लग सकती है, मगर उनके समक्ष आप अपनी नाराजगी जाहिर करने से बचे और अपनी नौकरी को बचाने का प्रयास करें.

आपकी सेहत की बात कर रहे हैं तो गर्मी अधिक होने के कारण आप इम्युनिटी बढ़ाने वाले पदार्थ का सेवन अधिक करें, थोड़ी सी परेशानी होने पर डॉक्टर के पास अवश्य जाये और अपने खानपान पर नियंत्रण भी बरते,  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारिक वर्ग को कल अपने सभी कर्मचारियों के साथ तथा पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा,  तभी उनके व्यापार में उन्नति हो सकती हैं, क्योंकि इनके अच्छे संपर्क ही आपके व्यापार को आगे लेकर जा सकते हैं.  

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें तथा कोई ऐसी बात ना करें जिससे आपके बड़े बुजुर्गों के दिल को ठेस पहुंचे,  नहीं तो,  आपकी छोटी सी गलती दूसरों को भी शर्मिंदा कर सकती है.  

कल आपकी आपके पिता के साथ में किसी बात को लेकर नोक झोक हो सकती है. जिसके कारण आपके घर का वातावरण तनावपूर्ण हो सकता है, इसलिए आप बात करते समय अपने रिश्ते की मर्यादा को समझे और सोच समझ कर ही बात करें. 

मिथुन-गुरुवार का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन थोड़ा सा सावधानी से रहने वाला होगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने उच्च अधिकारियों के साथ में अपना व्यवहार सीमित रखें, आवश्यकता से ज्यादा मेल मिलाप ना करें अन्यथा, उन्हें यह बात पसंद नहीं आएगी.

आपकी सेहत की बात करें तो आप वाहन चलाने में थोड़ी सी सावधानी बरते, यातायात के सभी नियमों का पालन करें अन्यथा, वाहन दुर्घटना होने में कोई समय नहीं लगेगा और आपको चोट भी लग सकती हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो खुदरा व्यापारी, कल सामानों की पूर्ति न होने के कारण थोड़ा सा परेशान नजर आ सकते हैं, सप्लाई की परेशानियों को समय रहते ही दूर कर लें,  तो अच्छा रहेगा, अन्यथा, आपके व्यापार में घाटा हो सकता है.  

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने करियर को लेकर थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं, वह आगे अपने करियर को लेकर क्या करें,  क्या ना करें इस कंफ्यूजन में नजर आ सकते हैं.

यदि आपकी दिनचर्या व्यस्त रहती हैं तो आप तब भी अपने परिवार के सदस्यों के साथ संवाद बनाए रखें,  चाहे आप अपने परिवार के सदस्यों को समय कम दें,  परंतु रोजाना थोड़ा-थोड़ा समय अवश्य दें. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर उलझें  ना.

कर्क-गुरुवार का राशिफल (Kark Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने दफ्तर में अपने जूनियर के लिए अच्छे मैटॉर साबित हो सकते हैं, आगे भी आप ऐसे ही अपने नेतृत्व क्षमता को बेहतर बनाए रखें तो आपके अधिकारी भी आपके कार्य से बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे.

सेहत की बात करें तो कल आपके भाई या बहन किसी की तबीयत खराब हो सकती है. आप उनकी सेवा करें जिससे वह जल्दी ठीक हो सके. आपके यदि कमर में दर्द रहता है तो आप अधिक झुककर कार्य न करें, नहीं तो, आपका दर्द अधिक बढ़ सकता है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप कल अपने पहले डंप किए हुए माल को बेचने की कोशिश करें, उसके बाद में नया माल अपने गोदाम में भारे उसके बाद ही नया माल खरीदने का प्रयास करें अन्यथा,  

आपको हानि हो सकती हैं. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. आपकी वाणी का प्रभाव आपके कार्य पर भी पड़ सकता है. आपका प्रॉपर्टी से संबंधित कोई मामला सुलझ सकता है.  

सिंह-गुरुवार का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन थोड़ा सा सावधानी से रहने वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में नकारात्मक बातें करने वाले लोगों को अपने पास भटकने भी ना दे, यह बात आपके कार्य मेंअड़चन पैदा कर सकती हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप चोट चपेट से थोड़ा सा सावधान रहे, सीढ़ियां चढ़ते या उतरते समय थोड़ा सा सावधान होकर चले अन्यथा, गिरकर चोट लग सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार करने वाले जातक सावधान होकर कार्य करें अन्यथा, कोई विवादित मामला सामने आने पर आपको आर्थिक नुकसान झेलना  पड़ सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को अपना ध्यान थोड़ा परमार्थ की ओर लगाना चाहिए, किसी दिव्यांग व्यक्ति की आप मदद कर सकते हैं.  

कल आपके घर परिवार में बंटवारे को लेकर कुछ बातें हो सकती है,  जिसके कारण आपके परिवार का माहौल नकारात्मक और अशांत हो सकता है. शांति के साथ सभी मामलों को सुलझाए तो अच्छा रहेगा. 

कन्या-गुरुवार का राशिफल (Kanya Rashi)
नौकरी करने वाली जातको की बात करें तो यदि आपके कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव चल रहे हैं तो इसमें आपको राहत मिल सकती है. आप शांति से अपने कार्यक्षेत्र में कार्य कर सकते हैं और आपके मन को बहुत अधिक शांति भी रहेगी.  आपकी सेहत की बात करें तो आपकी

सेहत की बात करें तो कल आप अपने फिटनेस पर बहुत अधिक ध्यान दें, नियमित रूप से योगासन करें और खान पीन में पोष्टिक आहार ले, तभी आप स्वस्थ रह सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल अपनी माल के गुणवत्ता पर बहुत अधिक ध्यान देना होगा माल की गुणवत्ता के साथ-साथ इस बात पर भी ध्यान दें कि कस्टमर सर्विस को

और अधिक बेहतर कैसे बनाया जाए,  युवा जातको की बात करें तो युवाओं को बहुत अधिक कठिन परिश्रम की आवश्यकता है. युवाओं के कठिन परिश्रम से  से ही उनकी उन्नति के द्वार खुल सकते हैं.

फायरी प्लेनेट को देखते हुए कल वैवाहिक संबंधों में कुछ तनाव हो सकता है. अपने रिश्ते में मधुरता बनाए रखने के लिए आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण करना होगा. नहीं तो आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.  

तुला-गुरुवार का राशिफल (Tula Rashi)
 कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो किसी कंपनी के मालिक है वह अपने सभी कर्मचारियों को एक ही भाव से देखें,  तभी आपके कर्मचारी भी आपका पूरा साथ देंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, परंतु आप अपने माता-पिता या भाई बहन के स्वास्थ्य के कारण थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.

थोड़ी सी भी समस्या होने पर डॉक्टर के पास अवश्य जाएं, उनका स्वास्थ्य असामान्य दिखने पर डॉक्टर से तुरंत संपर्क करें. सेहत के लिहाज से आप डॉक्टर से संपर्क बनाए रखें, वक्त, बेवक्त आपको कभी भी उनके परामर्श की आवश्यकता पड़ सकती है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल अपना व्यापार बढ़ाने के लिए धन की आवश्यकता पड़ सकती है. आप अपनी जरूरत को ध्यान में रखते हुए लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं

और आपको समय से लोन भी मिल सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने भाई बहनों के साथ किसी प्रकार का विवाद ना करें अन्यथा,  बात बिगड़ सकती हैं. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें किसी से भी कठिन बात ना करें. 

वृश्चिक-गुरुवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्यक्षेत्र में सदैव सत्य का साथ दें, फिर भले ही आपके विरोधी पक्ष आपसे नाराज ही क्यों ना हो जाए और चाहे सामने वाले आपके रिश्तेदार ही क्यों ना हो, आप हमेशा सत्य का साथ दें.

कल आपकी सेहत की बात करें तो आपको कब्जे से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है,

इसके लिए आप अपने आहार में मोटे अनाज और फाइबर युक्त भोजन ही करें,  तभी आपको आराम मिल सकता है और ज्यादा से ज्यादा पानी पिए,

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल अपनी किसी फैसले का निर्णय लेने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति या विशेषज्ञ की सलाह ले, तभी उन्हें व्यापार में लाभ प्राप्त हो सकता है.

कल आप अपने परिवार के साथ किसी समारोह में शामिल हो सकते हैं. परिस्थितियों को देखते हुए आप अपने संबंधियों के साथ में मेलजोल बढ़ाये, यदि आपके परिवार में विवाह योग्य

कोई सदस्य है तो उसके लिए रिश्ते आ सकते हैं, परंतु आप सोच समझकर ही फैसला ले तो अच्छा रहेगा अन्यथा बाद में परेशानी हो सकती है. 

धनु-गुरुवार का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में व्यक्तिगत कार्यों के लिए ऑफिस में छुट्टी की अर्जी डाल सकते हैं, जिससे आप अपने परिवार के रुके हुए कार्यों को पूरा कर सकते हैं. आपकी सेहत की बात करें तो बेहतर स्वास्थ्य प्राप्त करने के लिए आपके मन को शांत रखना होगा.

आप अपने मन को शांत रखने के लिए योगासन करें तथा ध्यान लगाए और भगवान के भजन भजे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके ग्रहों की स्थिति को देखते हुए

कर्मचारी और ग्राहकों दोनों की संख्या में गिरावट देखने को मिल सकती हैं,इसीलिए आप इसऔर थोड़ा सावधान रहे,

युवा जातकों की बात करें तो आप अपने मन में किसी प्रकार की निगेटिव विचार न आने दे, नेगेटिव विचारों के कारण आपकी ऊर्जा कम हो सकती है, इसीलिए पॉजिटिव बने रहने वाले कार्य करते रहे,

कल आप फिजुल की बातों को घर से और खासतौर से अपने बच्चों से दूर रखें अन्यथा, आपके दिमाग़ को भर्मित होने में कोई समय नहीं लगेगा. इसीलिए अपने बच्चों का ध्यान बहुत अधिक रखें.

मकर-गुरुवार का राशिफल (Makar Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आपका प्रमोशन हो सकता है, साथ ही आपके कार्य क्षेत्र में प्रतिष्ठा भी बढ़ सकती है. आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपकी दिनचर्या को समय से गड़बड़ हो रही थी और उसमें सुधार लेकर प्रयास कर सकते हैं.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपके व्यापार से संबंधित कोई मुकदमा चल रहा था तो कल उसका फैसला आपके पक्ष में हो सकता है,  जिससे आपको बहुत अधिक खुशी मिलेगी,

विद्यार्थियों की बात करें तो समय और परीक्षा को देखते हुए बहुत समय से वह पढ़ाई ही पढ़ाई कर रहे हैं तो कल उन्हें आराम करना चाहिए, जिससे उनका दिमाग शांत हो सके,

आपकी आपके जीवन साथी के साथ संबंधों में बड़ी मधुरता आएगी. जीवनसाथी की किसी भी परेशानी में उसके साथ खड़े रहे. 

कुंभ-गुरुवार का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन थोड़ा सा सावधानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने काम को बहुत अधिक ध्यान से करें, क्योंकि किसी वृद्ध व्यक्ति या सरकारी अधिकारी के काम में हस्तक्षेप करने की आशंका है और आपके कार्य में कोई गलती ना हो, आप इस बात का ध्यान रखें,

सेहत की बात करें तो यदि कुछ समय से आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा था अब उसमें सुधार हो सकता है. व्यापार करने वाले व्यापारियों को अपने व्यापार से संबंध में धैर्य बनाए रखना होगा,

 आप वैसे  इतना समझ लीजिए कि भगवान आपकी परीक्षा ले रहा है, और आपको उसमें पर होना है हिमाचल को की बात करें तो कल युवाओं को अपने माता-पिता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा,  

जिससे  आप अपने करियर में आगे बढ़ सकते हैं, आपके बढ़ते खर्चों के कारण आपका बचाया हुआ धन भी खर्च हो सकता है. आपकी सेविंग टूट सकती है, इसीलिए आप अपना हाथ थोड़ा सा खींच कर चले और अपने बजट के अनुसार ही खरीदारी करें तो अच्छा रहेगा. 

मीन-गुरुवार का राशिफल (Meen Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में यदि आपके कार्य आपके हिसाब से नहीं चल रहे हैं तो आप पहले रखते हुए अपना कार्य करते रहे और अच्छे समय की प्रतीक्षा करें.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा सावधान रहे, थोड़ी भी परेशानी होने पर डॉक्टर से संपर्क अवश्य करें.

व्यापार करने वाले जातको की बात करें तो  कल व्यापारियों का दिमाग ग्रहो के हिसाब से बहुत अधिक शातिर बना रहेगा जिसके कारण आप स्वयं आगे बढ़ने के साथ-साथ अपने अपराधियों को भी हरा सकते हैं.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक यदि ऑनलाइन स्टडी करते हैं तो उसके लिए अपने  हार्ड कॉपी नोट्स भी बनाएं, जिससे आपका रिवीजन का कार्य आसानी से हो सके,  अभिभावक कल अपनी संतान को गलत रास्ते से बचाने का प्रयास करें, अन्यथा आपकी संतान काफी जिद्दी और बिगड़ैल हो सकती है.

यह भी पढ़ें-Budh Margi 2024: मार्गी होकर बुध कराएंगे इन राशियों को लाभ, करियर में आगे बढ़ने के मिलेंगे मौके

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Saudi Arabia Hajj: सऊदी अरब में गर्मी बनी काल! हीट स्ट्रोक से 19 हज यात्रियों की मौत
सऊदी अरब में गर्मी बनी काल! हीट स्ट्रोक से 19 हज यात्रियों की मौत
महाराष्ट्र में NDA को क्यों मिली कम सीटें? रामदास अठावले ने किया ये दावा
महाराष्ट्र में NDA को क्यों मिली कम सीटें? रामदास अठावले ने किया ये दावा
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Advertisement
metaverse

वीडियोज

Sandeep Chaudhary: NEET परीक्षा में घोटाले के सबूत सामने आने के बाद भड़क गए संदीप चौधरी | NTAशिवराज सिंह चौहान को क्यों नहीं मिला CM का पद? Dharma LiveSandeep Chaudhary: सीधा सवाल शो में आई छात्रा ने Neet परीक्षा को लेकर पूछे अहम सवाल | NTA | BreakingSandeep Chaudhary: Allen के डायरेक्टर ब्रजेश माहेश्वरी ने NEET रिजल्ट पर चौंकाने वाली बात बताई | NTA

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Saudi Arabia Hajj: सऊदी अरब में गर्मी बनी काल! हीट स्ट्रोक से 19 हज यात्रियों की मौत
सऊदी अरब में गर्मी बनी काल! हीट स्ट्रोक से 19 हज यात्रियों की मौत
महाराष्ट्र में NDA को क्यों मिली कम सीटें? रामदास अठावले ने किया ये दावा
महाराष्ट्र में NDA को क्यों मिली कम सीटें? रामदास अठावले ने किया ये दावा
Father's Day 2024: फादर्स डे पर Sara की पिता Saif Ali Khan के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग, तस्वीरें शेयर कर बोलीं - ‘पार्टनर इन क्राइम’
फादर्स डे पर सारा की पिता सैफ अली खान के साथ दिखी स्पेशल बॉन्डिंग
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
'बाबर आजम को टी20 नहीं खेलना चाहिए, हमेशा टुक-टुक...', भारतीय दिग्गज ने लगाई लताड़
Yogi Adityanath: 2022 के चुनाव से पहले हो गई थी CM योगी को हटाने की तैयारी! इस किताब में बड़ा दावा
2022 के चुनाव से पहले हो गई थी CM योगी को हटाने की तैयारी! इस किताब में बड़ा दावा
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें
रेलयात्रा में होगी आसानी, इस साल ट्रैक पर दौड़ सकती हैं 50 अमृत भारत ट्रेनें   
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
खाने के बाद सौंफ खाने के फायदे या नुकसान? जान लें जवाब
Bakrid 2024: बकरीद पर कुर्बानी के लिए कितनी हो बकरे की उम्र, जानिए फर्ज-ए-कुर्बानी के नियम
बकरीद पर कुर्बानी के लिए कितनी हो बकरे की उम्र, जानिए फर्ज-ए-कुर्बानी के नियम
Embed widget