एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: वृष, कर्क, तुला राशि वाले लवलाइफ में बच कर रहे, जानें कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी राशि वालों के लिए कल यानि 19 अप्रैल 2024, शुक्रवार का दिन विशेष है. सभी राशियों का जानते हैं कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow) है.

Kal Ka Rashifal: 19 अप्रैल 2020, शुक्रवार के दिन ज्योतिष और धार्मिक दृष्टि से विशेष है.सभी 12 राशि वालों के लिए कल का दिन कैसा रहेगा, आइए जानते हैं आपका कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow)-

मेष-शुक्रवार का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बातें करें तो अपने ऑफिस में कल आप संवाद करते समय समझदारी दिखाने के साथ-साथ धैर्य  भी रखें.  

आपकी सेहत की बात करें तो कमर दर्द की परेशानी के कारण आप बहुत अधिक समस्या में पड़ सकते हैं, खास तौर से उन लोगों के लिए जिनके कमर पहले से चोटिल है, उन्हें समस्याएं ज्यादा हो सकती हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके व्यापार में नए नए सौदे मिल सकते हैं. आपके पुराने काम और योजनाएं भी अच्छी चलेगी,  उसमें आपको लाभ प्राप्त हो सकता है.  

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक यदि किसी कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं तो उनकी पढ़ाई में बहुत अधिक रुचि बढ़ेगी.  आप अपने भाई बहनों या दोस्तों की मदद लेकर कठिन विषयों को आसान बनाएंगे और आप अपने जीवन में आगे भी बढ़ेंगे.

परिवार में सुख शांति बनाए रखें,  पिछली गलतियों को ना दोहराएं अन्यथा, पिछली गलतियों के कारण आपके पुराने मुद्दे फिर से उठ सकते हैं.  आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें

वृषभ-शुक्रवार का राशिफल (Vrish Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको अपने कार्य क्षेत्र में तनाव महसूस हो सकता है, परंतु आपकार्य क्षेत्र के तनाव को बेहतर ढंग से मैनेज करेंगे तो आपका दिन अच्छा बीतेगा.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा.  बस आप ठंडी चीजों को खाने में परहेज रखें अन्यथा,  मौसमी बीमारियों की चपेट में आप आ सकते हैं.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल अपनी वाणी मधुर रखनी होगी,  मीठी वाणी का प्रयोग करते हुए अपने ग्राहकों को डील करेंगे तो आपके ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है और आपके व्यापार में भी आपको लाभ मिल सकता है.  

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपनी मनपसंद के कार्यों को करने में कोई शर्म ना करें.  खास तौर पर आपको अपनी फिजिकल एक्टिविटी पर बहुत अधिक ध्यान देना होगा. खेलकूद वाले ज्यादा कार्य करें,

अपने माता-पिता के स्वास्थ्य विभाग ख्याल रखें, उनके साथ किसी भी बात को लेकर कोई बहस ना करें अन्यथा, आपको अपने बड़े बुजुर्गों से डांट खानी पड़ सकती है. इसीलिए अपनी सीमाओं को पहचाने और सीमा के तैयारी में रहकर ही बातचीत करें.

मिथुन-शुक्रवार का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा परंतु आप अपने कार्य क्षेत्र में किसी भी कर्मचारी के साथ अब शब्दों का प्रयोग ना करें, क्योंकि लोग आपके संस्कारों पर उंगली उठा सकते हैं, जिसके कारण आपका अपमान हो सकता है और आपके परिवार का भी नाम खराब हो सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो अशुद्धता से थोड़ा सा बच कर रहे,  क्योंकि आप शारीरिक और मानसिक रूप से दोनों ही तरह से बीमार हो सकते हैं. साफ सफाई का ख्याल थोड़ा ज्यादा रखें.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को कल कोई भी कार्य करने में सावधानी बरतनी होगी. लेनदेन के  जितने भी कार्य हैं.

आप उन्हें लिखा पड़े के साथ ही करें तो अच्छा रहेगा अन्यथा,  आपको कोई घाटा भी हो सकता है. युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को कल लग्जरी लाइफ कल कुछ ज्यादा आकर्षित कर सकती है. जिससे से पूरा करने के लिए आप अधिक कर्मशील रहेंगे.

अपने संतान और अपने माता-पिता की खुशी को लेकर कल आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे,  आप पूरा प्रयास करेंगे कि उनकी खुशियों में कोई कमी ना रहे, जिससे आपका मन भी प्रसन्न रहेगा. 

कर्क-शुक्रवार का राशिफल (Kark Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो सरकारी क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों को अपने  अधिकारियों से कुछ जिम्मेदारियां मिल सकती है, जिन्हें पूरा करने में आपको बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो आप पानी का सेवन अधिक से अधिक करें,  क्योंकि आपके शरीर में पानी की कमी से नमी की कमी हो सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी लोग बार-बार अपनी योजना को ना बदले, बल्कि अपने ऊपर भरोसा रखते हुए पुरानी बनाई गई नई योजना पर ही कम करें तो आपका कार्य बन सकता है और व्यापार में भी आपको लाभ मिलेगा.

युवा जातकों की बात करें तो युवाओं को नौकरी की तलाश से उन्हें किसी अच्छे से संस्थान में या कंपनी में नौकरी मिल सकती है. वहां पर आपको वेतन भी अधिक मिलेगा. कल आपकी संतान के व्यवहार में कुछ नकारात्मकता देखने को मिल सकती है,  

जिसके कारण आपकी संतान का स्वभाव  चिड़चिड़ा रहेगा जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं.  मानसिक तनाव भी हो सकता है. आप अपने मन को फ्रेश रखने की कोशिश करें और तनाव कम ले. 

सिंह-शुक्रवार का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल किसी रिसर्च सेंटर से जुड़े हुए लोगों के लिए दिन बहुत अधिक बढ़िया रहेगा. आप कुछ अच्छा अचीव कर सकते हैं,  

सेहत की बात  बात करें तो कल आप अपनी संतान के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सा सावधान रहे,  उनके स्वास्थ्य के लिए दान पुण्य जैसे कार्य करें, सेहत में जल्दी ही आराम मिल सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो ट्रांसपोर्ट के काम से जुड़े हुए लोगों के लिए कल का दिन अच्छे संकेत लेकर आएगा. आपको अपने  कार्य में बहुत अधिक लाभ प्राप्त हो सकता है जिससे आपके पास रुपए पैसे की कोई कमी नहीं रहेगी

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपनी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे इससे आपके अध्यापक भी आपसे बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे, अपने अध्यापक की गुड बुक में जुड़ने का काम करेंगे. कल आप अपने बड़े भाई बहनों को अपने माता-पिता के बराबर ही समझें.

यदि आप किसी परेशानी में है तो आप उस बात को उनसे साँझा कर सकते हैं. घर से बाहर जाने से पहले अपने बड़े बुजुर्गों के पैर छूकर अवश्य जाएं. आपके बिगड़े हुए काम भी उनके आशीर्वाद से बन सकते हैं. 

कन्या-शुक्रवार का राशिफल (Kanya Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग पैसे से डॉक्टर है, उन्हें अपने पेशेंट रिकॉर्ड मेंटेन करना चाहिए, क्योंकि जल्दी ही आपको इनकी जरूरत पड़ सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप बिजली के उपकरणों का इस्तेमाल बहुत ही अधिक सावधानी के साथ करें.  क्योंकि आपको करंट लगने की आशंका है, इसलिए आप थोड़ा सा बिजली के उपकरणों की दूरी बनाकर रखें तो अच्छा रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी अपने हस मुख स्वभाव के साथ बेहतर कस्टमर सर्विस देने के कारण समाज में मान सम्मान के अधिकारी होंगे,  उन्हें समाज में उनके व्यवहार के कारण बहुत अधिक मान सम्मान प्राप्त हो सकता है,

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों की धैर्य की परीक्षा कल ईश्वर ले सकता है. इसीलिए आप अपने अंदर किसी भी प्रकार का अहंकार ना आने दे,  अपने स्वभाव को सरल  रखें.

कल आपको अचानक से अपना धन बहुत अधिक खर्च करना पड़ सकता है.  आप कल अपने सेविंग्स पर बहुत अधिक ध्यान दें,  कम से कम खर्च करने की कोशिश करें, जहां पर आवश्यक हो वही अपने धन का खर्च करें. 

तुला-शुक्रवार का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में थोड़ा सा सावधान रहें,  अपने कर्म क्षेत्र से जुड़े हुए किसी भी व्यक्ति से आप किसी प्रकार का कोई विवाद ना करें. यदि कहीं आपके मान सम्मान में कमी आए तो आप धैर्य का परिचय दें और शांत रहे,  

कल आपकी सेहत की बात करें तो आपकी सेहत में प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण आप मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं,  इस तनाव से किस प्रकार बचा जाए, आपको इस बात पर अधिक जोर देना चाहिए. अन्यथा, आपका ब्लड प्रेशर बहुत अधिक हाई हो सकता है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल ग्रहो की स्थिति को देखते हुए जो लोग बेहतरीन व्यापार चलाते हैं, उन्हें कल बहुत अधिक लाभ प्राप्त हो सकता है,  

उनका व्यापार अच्छा चलेगा.  अपने प्रतिभा और साहस के क्षेत्र में अपनी स्थिति को और अधिक मजबूत करना होगा. अपने जीवन में तभी सफल हो सकते हैं.  

पारिवारिक स्थिति मे समाजस्य स्थापित करना होगा, क्योंकि ग्रहों की स्थिति आपके विपरीत चल रही है,  आपको थोड़ा सा सावधान भी रहना होगा. आपके घर परिवार में या रिश्तेदारी में कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. 

वृश्चिक-शुक्रवार का राशिफल (Vrishchik Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र पर किसी भी प्रकार का क्रोध न करें, धैर्य और शालीनता के साथ चीजों को हैंडल करें तो अच्छा रहेगा. आपके अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा,  परंतु आप अपनी दिनचर्या के नियमों को टूटने ना दें,  क्योंकि दिनचर्या में ब्रेक लगने से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी कल कहीं की भी यात्रा करने से बचे रहे,  क्योंकि आप जिस भी उद्देश्य से यात्रा करेंगे,  उस कार्य को पूरा होने में कुछ संदेह रहेगा.

अभी आपको समय के लिए रुके रहे यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो आपकी पार्टनर से  नोक झोंक हो सकती है.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों की कल अपने साथी से नोकझोंक हो सकती है परंतु बातचीत बंद नहीं होगी,  आपका प्यार जीतेगा.

आपके परिवार के  कोई बड़े कार्य पेंडिंग चल रहे थे आप उन्हें फिर से शुरू करने की कल से ही शुरुआत कर सकते हैं बड़े कार्यो को पूरा करने में आपको बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है.  

धनु-शुक्रवार का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल लोगों को अपने कार्य क्षेत्र में छोटी-छोटी बातों पर चिडचिडाना नहीं है, अपने सभी कोर्डिनेटरों पर गुस्सा भी करने से बचना है,  क्योंकि सामने वाला आपको उल्टा जवाब दे सकता है,

आपकी सेहत की बात करें तो जो जातक धूम्रपान करते हैं, वह इसका त्याग कर दे, क्योंकि इसके सेवन से आपको लंग्स में इन्फेक्शन या इससे जुड़े हुए रोग होने की संभावना बन सकती है,

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो ग्रहो की स्थिति व्यापारियों को कल कुछ परेशान कर सकती हैं. आप किसी भी वजह से डिसीजन लेते समय परेशानी में फंस सकते हैं.

कई प्रकार की उलझने और कन्फ्यूजन की स्थिति आ सकती है. चिडचिडाहट से भी आपके करियर  पर फर्क पड़ सकता है.  कल आप अपने जीवनसाथी के प्रति पहले से ज्यादा  केयरफुल नजर आएंगे.

आप अपने जीवन साथी के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए भी जा सकते हैं,  जहां पर आपके मन में बदलाव आएंगे और आपका मन प्रसन्न रहेगा. आपका जीवनसाथी  भी बहुत अधिक मौज मस्ती कर सकता है.

मकर-शुक्रवार का राशिफल (Makar Rashi)
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपको आपके कार्यक्षेत्र में कार्यों का बहुत अधिक भार मिलने वाला है,  फिर चाहे आपका करने का मन हो या  मनना हो,

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, किसी भी बात का इतना अधिक तनाव न लें,  आपका भी स्वास्थ्य खराब हो जाए और आपको डॉक्टर के पास जाना पड़े.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो फिटकरी व्यापारी अपने माल को उधारी में अधिक ना भेजें तो आपको नुकसान हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातको के जीवन में यदि पहले से ही कोई समस्या चली आ रही है तो आप उस समस्या को बहुत ही अधिक गंभीरता से ले, अन्यथा, आपकी लापरवाही के कारण आपको किसी बड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है.  

कल आपके कंधों पर आपके घर की जिम्मेदारियां भी बहुत अधिक रहेंगी.  जिससे आप तनाव में भी आ सकते हैं. कल आप अपने संतान के साथ में अपना व्यवहार बहुत अधिक अच्छा रखें,  

वर्तमान स्थिति के अनुसार आप अपने आप को अपडेट करने की कोशिश करें,  तभी आपका जीवन सफल हो सकता है. 

कुंभ-शुक्रवार का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आपके कुछ नए नेटवर्क क्रिएट होंगे और आपका सामाजिक धरा भी बहुत अधिक बढ़ेगा,  जिससे आपको आय के नए साधन मिलेंगे और आपकी आय में भी बढ़ोतरी होगी.  

आपकी सेहत की बात करें तो कल आप पेट से संबंधित समस्याओं से परेशान हो सकते हैं.  पेट में दर्द की शिकायत भी हो सकती है,  इसलिए आप जल्दी पहुंचने वाला भोजन सुबह और शाम को करें. तो अच्छा रहेगा और आपका शरीर भी स्वस्थ रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वाले जातकों को कल किसी भी कार्य के लिए जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा. जल्दबाजी से आपको मुनाफा की जगह नुकसान भी हो सकता है और आप बहुत अधिक परेशानी में पढ़ सकते हैं.  

युवा जातकों की बात करें तो युवा आने वाली जगह की पिक्चर एकांत में समय ज्यादा बिताना पसंद करेंगे, बच्चों के झगड़े के चलते कल आपका आपके पड़ोसी से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है,  इसलिए आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें,  इस ओर थोड़ा सा सावधान रहें तो अच्छा रहेगा. 

मीन-शुक्रवार का राशिफल (Meen Rashi)
नौकरी करने वाले जातको की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में जो भी कुछ हुआ उसे पर ज्यादा अधिक सोच विचार ना करें बल्कि आगे क्या करना है इस पर विचार अवश्य करें.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको बी पी लो की शिकायत से परेशान होना पड़ सकता है.  इसलिए आप बीच-बीच में एनर्जी ड्रिंक का सेवन करते रहे,  आपकी कमजोरी से दूर होगी और आपको अच्छा महसूस होगा. आपको चक्कर और कमजोरी आ सकते हैं,

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियो को कल उनके पुराने ग्राहकों के जरिए कोई नया कार्य मिल सकता है. आपको कहीं ना कहीं आपके पुराने संपर्क लाभ दिलाने में कामयाब रहेंगे.

युवा जातकों को बात करें तो युवा जातक कल अपने पार्टनर को किसी बात पर नाराज ना करें अन्यथा, आपको अपनी गलतियों पर  पछतावा  हो सकता है.

आप अपना धन को बहुत अधिक इस्तेमाल कर रखें, आपको आर्थिक चोट लग  सकती है, जिसमें आपका कीमती सामान गुम हो सकता है या खराब हो सकता है.

यह भी पढ़ें-Budh Uday 2024: मीन राशि में उदय होंगे बुध, बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं 5 राशि के लोग

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Cyclone Remal: चक्रवात रेमल का खौफ! रेलवे ने रद्द की 50 से ज्यादा ट्रेन, फ्लाइट भी बंद, यहां देखे पूरी लिस्ट
चक्रवात रेमल का खौफ! रेलवे ने रद्द की 50 से ज्यादा ट्रेन, फ्लाइट भी बंद, यहां देखे पूरी लिस्ट
Himachal News: वोटिंग से पहले हिमाचल में बीजेपी का एक्शन, इन 6 नेताओं को पार्टी से निकाला बाहर
वोटिंग से पहले हिमाचल में बीजेपी का एक्शन, इन 6 नेताओं को पार्टी से निकाला बाहर
बेबी राहा को स्टोरी सुनाती दिखीं मॉम आलिया भट्ट, फैंस के साथ शेयर की बेहद प्यारी तस्वीर
राहा को स्टोरी सुनाती दिखीं मॉम आलिया भट्ट, शेयर की बेहद प्यारी तस्वीर
KKR vs SRH: लीग स्टेज में हीरो, नॉकआउट में ज़ीरो... ट्रेविस हेड की बत्ती गुल, फाइनल में गोल्डन डक पर बोल्ड
लीग स्टेज में हीरो, नॉकआउट में ज़ीरो... ट्रेविस हेड फाइनल में गोल्डन डक पर बोल्ड
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Lok Sabha Election 2024 : दीदी और भाभी मिलकर पीएम मोदी को दे पाएंगी टक्कर ? | PM ModiSandeep Chaudhary और देश के बड़े पत्रकारों का सटीक विश्लेषण- 4 जून को क्या होगा? | Election 2024Cyclone Remal: जानिए तूफान रेमल भारत में कब, कहां और कितनी रफ्तार से टकराएगा | Detailed Reportपूर्वांचल की चुनावी बिसात..जनता किसके साथ । Ghosi । Loksabha election । PM Modi

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Cyclone Remal: चक्रवात रेमल का खौफ! रेलवे ने रद्द की 50 से ज्यादा ट्रेन, फ्लाइट भी बंद, यहां देखे पूरी लिस्ट
चक्रवात रेमल का खौफ! रेलवे ने रद्द की 50 से ज्यादा ट्रेन, फ्लाइट भी बंद, यहां देखे पूरी लिस्ट
Himachal News: वोटिंग से पहले हिमाचल में बीजेपी का एक्शन, इन 6 नेताओं को पार्टी से निकाला बाहर
वोटिंग से पहले हिमाचल में बीजेपी का एक्शन, इन 6 नेताओं को पार्टी से निकाला बाहर
बेबी राहा को स्टोरी सुनाती दिखीं मॉम आलिया भट्ट, फैंस के साथ शेयर की बेहद प्यारी तस्वीर
राहा को स्टोरी सुनाती दिखीं मॉम आलिया भट्ट, शेयर की बेहद प्यारी तस्वीर
KKR vs SRH: लीग स्टेज में हीरो, नॉकआउट में ज़ीरो... ट्रेविस हेड की बत्ती गुल, फाइनल में गोल्डन डक पर बोल्ड
लीग स्टेज में हीरो, नॉकआउट में ज़ीरो... ट्रेविस हेड फाइनल में गोल्डन डक पर बोल्ड
Lok Sabha Elections: क्या अखिलेश यादव की टेंशन बढ़ा गए चंद्रशेखर? जानें कैसे डुमरियागंज सीट पर दिलचस्प हुई लड़ाई
क्या अखिलेश यादव की टेंशन बढ़ा गए चंद्रशेखर? जानें कैसे डुमरियागंज सीट पर दिलचस्प हुई लड़ाई
बुर्का हो या मुस्लिम आरक्षण, भाजपा लायी हिंदू मतदाता के ध्रुवीकरण के लिए सारे मुद्दे
बुर्का हो या मुस्लिम आरक्षण, भाजपा लायी हिंदू मतदाता के ध्रुवीकरण के लिए सारे मुद्दे
Lok Sabha Elections 2024: छिन जाएगी CM योगी आदित्यनाथ की कुर्सी? सवाल पर क्या बोले अमित शाह
छिन जाएगी CM योगी आदित्यनाथ की कुर्सी? सवाल पर क्या बोले अमित शाह
हवाई यात्रा के दौरान इन 10 आसान टिप्स से सफर बनाएं आरामदायक और बचाएं पैसे
हवाई यात्रा के दौरान इन 10 आसान टिप्स से सफर बनाएं आरामदायक और बचाएं पैसे
Embed widget