एक्सप्लोरर

Kal Ka Rashifal: मेष, कर्क, तुला, कुंभ राशि वालों का अपमान हो सकता है, सभी राशि वाले जानें अपना कल का राशिफल

Kal Ka Rashifal: हिंदू पंचांग (Panchang) अनुसार कल का दिन विशेष रहेगा. मेष, वृष, मिथुन, कर्क राशि समेत सभी 12 राशियों का यहां जानें पढ़ें कल का राशिफल (Horoscope Tomorrow 17 March 2024).

Kal Ka Rashifal: पंचांग (Panchang) अनुसार 17 मार्च 2024, रविवार का दिन राशिफल (Horoscope Tomorrow) की दृष्टि से मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के प्रेमी के रिश्ते मजबूत हो सकते हैं.

इस दिन ग्रहों की चाल कुछ राशि वालों का स्वास्थ्य एकदम फिट रह सकता है. वहीं 5 राशि वाले अपने विचारों को दूसरे लोगों पर थोपे. किस्मत के सितारे कल रविवार को क्या लेकर आ रहे हैं जानें अपना कल का राशिफल (17 March 2024 Rashifal)-

मेष-कल का राशिफल (Mesh Rashi)
कल का दिन थोड़ा परेशानी वाला हो सकता है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल नौकरी वाले लोगों को जवाब देने के लिए तैयार रहना होगा, क्योंकि आपके बॉस कल आपसे आपके कामकाज के बारे में कुछ सवाल जवाब कर सकते हैं.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारियों के दिमाग बहुत अधिक एक्टिव रहेंगे, वह अपने व्यापार के लिए कुछ नये फैसला ले सकते हैं,  जिनसे उनका व्यापार और अधिक उन्नति कर सकता है.  युवा जातकों की बात करें तो जातकों का कल यदि प्रेम प्रसंग चल रहा है परिवार के सहयोग से आपके और आपका प्रेमी के रिश्ते मजबूत हो सकते हैं,  

इसलिए आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास कर सकते हैं.  आपका पारिवारिक स्थिति के बारे में बात करें तो कल आपके परिवार के किसी सदस्य की सेहत खराब हो सकती है, जिसके कारण आप चिंता में आ सकते हैं. कल आप बेहद स्वास्थ्य के लिए बाहर का खाना या जंक फूड खाने से परहेज करें, तभी आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रह सकता है.

वृषभ-कल का राशिफल (Vrish Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्यक्षेत्र में अपने विचारों को दूसरे लोगों पर थोपे ना,  क्योंकि सबके सोने और समझने की क्षमता अलग-अलग होती है. आप अपने हिसाब से कार्य करें तथा अपने सहयोगियों को अपने हिसाब से कार्य करने दे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने ग्राहकों के फीडबैक को गंभीरता से लें अन्यथा, आपके व्यापार में हानि हो सकती है. इसलिए आप ग्राहकों की पसंद और ना पसंद के हिसाब से अपने व्यापार में माल बेचे, युवा जातको की बात करें तो युवा जातक कल गंभीरता और प्यार से बातचीत करके लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे.

कल आपके अच्छे स्वभाव के कारण लोग आपकी तरफ आकर्षित हो सकते हैं. आपका पारिवारिक स्थिति के बारे में बात करें तो कल के आपके परिवार में किसी सभी संबंधी के विवाद के कारण माहौल खराब हो सकता है. परंतु आप किसी भी प्रकार के विवाद को शांति से सुलझाने में सक्षम रहेंगे.  

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपके कान से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है, इसलिए आप किसी अच्छे ई एन टी के पास जाकर अपना इलाज करवाये. 

मिथुन-कल का राशिफल (Mithun Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल प्रशासन से जुड़े हुए लोगों की जिम्मेदारियां और अधिक बढ़ सकती हैं तो वहीं दूसरी और बड़े अधिकारियों की बात माने. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारी वर्ग अपने कंपीटीटर की प्लानिंग की जांच पड़ताल करते रहे और अपने व्यापार से संबंधित है कोई ठोस योजना बनानी चाहिए, जिससे आपका व्यापार आगे बढ़ सके.  

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपने बड़े बुजुर्गों के साथ में किसी भी प्रकार कुतर्क ना करें अन्यथा,  आपको अपमान का सामना करना पड़ सकता है. कल आप अपने घर में अपने माता-पिता के साथ व्यर्थ की बातों में उलझने से बचे,  आप का अपमान हो सकता है और साथ ही साथ आप अपना समय भी बर्बाद करेंगे.

 कल आपकी सेहत की बात करें तो कल आप किसी भी प्रकार का तला भुना होना खाना खाने से परहेज करें या ओवर इटिंग से भी परहेज करें,  क्योंकि आपके पेट दर्द की समस्या बहुत अधिक परेशान कर सकती है,  जिसके कारण आपको डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है. 

कर्क-कल का राशिफल (Kark Rashi)
कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने ऑफिस में फोन के आस पास ही बने रहे, क्योंकि कोई महत्वपूर्ण कॉल या मेल मिस होने की आशंका है,  जिसके कारण आपको अपने अधिकारियों से डांट भी खानी पड़ सकती हैं.  

व्यापार करने वाले जातकों के बात करें तो कल व्यापारी वर्ग अपनी व्यापार से संबंधित माल को बड़ी मात्रा में स्टोर करके रख ले, क्योंकि अचानक से उत्पादन की खपत बढ़ सकती है.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक हो या विद्यार्थी हो कल रात खुलकर अपनी जिंदगी जिएंगे.  कल आपका दिन सामान्य रहेगा. आप सभी टेंशन से मुक्त रहेंगे.

आपकी सेहत की बात करें तो कल आपको मांसपेशियों में दर्द परेशान और खिंचाव बहुत अधिक परेशान कर सकता है,  जिसके कारण आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है,  ऐसे में आप तेल मालिश करें  उससे आपको आराम मिलेगा. कल ऊँचे नीचे में चलने में थोड़ा सा सावधान रहे. कल आपका प्रॉपर्टी से संबंधित कोई बहुत बड़ा काम बन सकता है, जिससे आपके मन को संतुष्टि मिलेगी . 

सिंह-कल का राशिफल (Singh Rashi)
कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातको की बात करें तो कल आपके कार्यों में असफलता मिल सकती है, जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं,  उन्हें अपने कार्य नये सिरे से शुरू करने होंगे,  इस बार आपको सफलता अवश्य मिलेगी, इसमें कोई संदेह नहीं है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार के इतिहास से कल का दिन आपका सामान्य रहेगा.  

दुकान करने वाले जातको की अच्छी बिक्री हो सकती है. ग्राहकों काआना जाना लगा रहेगा.  युवा जानवरों की बात करें युवा जातकों को कल अपने नाना नानी की ओर से कोई उपहार मिल सकता है. जिससे आप बहुत अधिक प्रसन्न होंगे. कल आप अपनी मम्मी की सेहत का विशेष ध्यान रखेंगे,  उन्हें चोट लग सकती है तथा उन्हें संभाल कर चलने की सलाह अवश्य दें,  

आपकी बात करें तो मादक पदार्थ का सेवन करने वाले जातकों को सावधान रहना होगा.  वरना अंदर ही अंदर आपके शरीर में बीमारियां पाल सकती हैं,  इसलिए आप मादक पदार्थ का सेवन बिलकुल बंद कर दें अन्यथा, आप किसी भयंकर बीमारी को दावत दे सकते हैं. कल वाहन चलाने में सावधानी बरते. 

कन्या-कल का राशिफल (Kanya Rashi)
कल का दिन बहुत अधिक शानदार रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने सहकर्मियों के साथ में किसी पार्टी में शामिल होने का प्लान बना सकते हैं या फिर आप अपने सहकर्मियों के साथ कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं,  जहां पर आप बहुत अधिक मौज मस्ती करेंगे.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को हमेशा जोखिमों से डरना नहीं चाहिए,  क्योंकि कभी-कभी जोखिम से भारी निवेश लाभ दे सकते हैं, जिससे आपका व्यापार उन्नति  कर सकता है.  युवा जातकों की बात करें तो यदि आप समाज के सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं,  तो कल समाज में आपकी कीर्ति बनी रहेगी और आपकी मान प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी.  

आप समाज की भलाई के लिए अच्छे कार्य करते रहे,  आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपकी संतान बिगड़ रही है तो आप उन्हें डांटे ना बल्कि प्यार से समझाएं, आपकी सेहत की बात करें तो आपको आपकी गर्दन के ऊपरी भाग में दर्द हो सकता है,  जिसके कारण बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. थोड़ी सी भी समस्या होने पर डॉक्टर को अवश्य दिखाएं. 

तुला-कल का राशिफल (Tula Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी पेशा लोगों को पूरे जोश के साथ सभी कार्यों पर निगरानी बनाए रखनी होगी,  तभी आपके ऑफिस के सभी कार्य समय से पूरे हो सकते हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल कल का दिन बहुत अधिक अच्छा रहेगा.  

व्यापारियों को बहुत अधिक मुनाफा हाथ लग सकता है, जिससे  आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कभी-कभी विपरीत परिस्थितियों  में भी अपने आप को शांत रखने का प्रयास करें, कभी-कभी माहौल को शांत करने के लिए शांत रहना भी आवश्यक है. आप किसी पर भी ज्यादा क्रोध न करें.

 पारिवारिक संबंधों को अच्छा अच्छा बनाए रखने के लिए आपको छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करना होगा. तभी आपके पारिवारिक संबंध अच्छे बने रहेंगे. आपकी सेहत की  बात करें तो आपके पैरों में चोट लग सकती है,  इस कारण आपको सीढ़ियां उतरने चढ़ने में बहुत अधिक सावधान रहना होगा. 

वृश्चिक-कल का राशिफल (Vrishchik Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले यदि आप सीनियर पद पर है तो आप अपने अधीन कार्य करने वाले लोगों को एकजुट करके उनका उत्साह बढ़ाये. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जिन व्यापारियों ने अपने धन का निवेश बिना सोचे समझे निवेश किया था तो उसको लेकर चिंता ना करें,  उन्हें लाभ की प्राप्ति हो सकती है. आपको उम्मीद से ज्यादा लाभ की प्राप्ति हो सकती है.  

युवा जातको की बात करें तो यदि आप अपने घर या बाहर कोई भी कार्य करें तो अपनी हद में रहकर करे, हद से बाहर रहकर कोई कार्य न करें.  किसी भी चीज की लिमिट क्रॉस ना करें,  कल आपकी माता के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है,  

इसलिए आप उनका ख्याल रखिए और उनकी देखभाल करें. उनके खानपान का ध्यान रखें देखभाल से उनका स्वास्थ्य जल्दी ठीक हो सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो कल आप गैस बनाने वाले खाने से बचे,  बादी वाली चीजों का परहेज करें अन्यथा,  आपको गैस की समस्या बहुत अधिक हो सकती है. 

धनु-कल का राशिफल (Dhanu Rashi)
कल का दिन थोड़ा सा परेशानी वाला हो सकता है.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मियों की ओर निराशा हाथ लग सकती है,  क्योंकि आप जिस भी मदद की उम्मीद रखेंगे,  वे आपकी कोई मदद नहीं करेंगे, जिससे आप बहुत अधिक निराश हो सकते हैं.

 व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल छोटे व्यापारियों को ग्राहकों की पसंद के हिसाब से चलने पर लाभ की प्राप्ति हो सकती है.  छोटे व्यापार में अधिक मुनाफा मिल सकता है. कल विद्यार्थियों की बात करें तो विद्यार्थी अपना कीमती समय इधर-उधर घूमने में ना बिताएं, बल्कि इस मौके का फायदा उठाएं और पढ़ाई करने में अपना मन लगे, जिससे आप अपने जीवन में सफल हो सके.  

अगर आपका अपने लोगों के साथ में किसी बात को लेकर विवाद हो जाए तो,  आप उनकी बातों का बुरा ना माने बल्कि,  भविष्य में उनकी कही हुई बातें आपके काम आ सकती है.  जो आपको भविष्य में सफलता की प्राप्ति दिला सकती है,  

आपको आपकी सेहत की बात करें तो कल आप अपनी सेहत के प्रति सावधान रहे अन्यथा,  आपको किसी दुर्घटना के कारण हड्डी में चोट लग सकती है और आपको परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है. 

मकर-कल का राशिफल (Makar Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जो जिस डिपार्टमेंट में नौकरी करते हैं, कल उनके टारगेट की संख्या बढ़ सकती है. कल आपको टारगेट पूरा करने में मुनाफा हो सकता है.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल  खुदरा व्यापारियों को बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है, इसीलिए आप धैर्य रखें और सोच समझ कर धन का निवेश करें,  तभी आप किसी बड़े नुकसान से बच सकते हैं.  

युवा जातकों को बात करें तो युवाओं को कल कार्य मे एक्स्पोज़र मिल सकता हैजो उनके कार्य को नई दिशा देगा. आपकी पारिवारिक स्थितियों के बारे में बात करें तो पारिवारिक स्थिति आपके फेवर में रहेंगी, परंतु कल आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ गर्म जोशी दिखाने से बचे रहे,  यदि आपने किसी से कर्जा ले रखा है तो वह कल आपका उतर सकता है.

कल आपकी सेहत की बात करें तो आप  आंखों की समस्या से परेशान हो सकते हैं.  आंखों से पानी निकालना,  जलन होना,  खुजली होना आदि शिकायत के कारण आप बहुत अधिक परेशानहो सकते है. आप अपना इलाज अच्छे से करवाये. 

कुंभ-कल का राशिफल (Kumbh Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में कार्य करने और करवाने में निपुण है जिसका प्रदर्शन आप कल करते हुए नजर आएंगे.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार करने वाले जातक  अपने व्यापार को और अधिक बेहतर बनाने के लिए नई योजनाएं बना सकते हैं.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक  बड़े बुजुर्गों के साथ में स्नेह बनाये रखे,  इसीलिए कुछ समय अपने बड़े बुजुर्गों के साथ बैठकर अवश्य बिताएं, कल आप अपने भाई बहनों के संपर्क मे बने रहे, यदि आप कहीं दूर रहते हैं तो उनके साथ वीडियो कॉलिंग के जरिए आप बातचीत अवश्य  करते रहे.  

आपकी सेहत की बात करें तो आप ठंड से अपना बचाव करते रहे.  आप जब भी घर से बाहर निकले तो अपने कानों को ढककर रखें, क्योंकि ठंडी हवा लगने के कारण कान मे दर्द हो सकता है, जिसके करना बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. 

मीन-कल का राशिफल (Meen Rashi)
कल का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में कठोर मेहनत और ईमानदारी से सफलता का परचम  फैला सकते हैं.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.  यदि वह अपने पार्टनर के साथ में कोई व्यापार से संबंधित नया कार्य खोलेंगे तो उसमें आपको सफलता की प्राप्ति होगी.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक  अपने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए विशेष विषय में स्वयं को  प्रभावी बनाए रखने  की कोशिश करें तो अच्छा रहेगा.  महिलाओं की बात करें तो महिलाएं अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए अपने शरीर का ध्यान रखें, काम के प्रेशर में आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिसके कारण आप मानसिक तनाव में आ सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो संक्रमित  जनित रोगों से बचने की कोशिश करें,  इसलिए आप अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए संतुलित भोजन करें तथा फल फ्रूट का अधिक सेवन करें,  जिससे आप किसी भी बीमारी से आसानी से लड़ सके. आप अपने शरीर की एनर्जी बढ़ाने के लिए कभी-कभी नारियल पानी अवश्य पीएं, आपके शरीर को एनर्जी मिलेगी.

यह भी पढ़ें- Lok Sabha चुनाव की तारीख का आज एलान, बड़ी अद्भुत रहेगी ग्रह-नक्षत्रों की चाल

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

India-Pakistan Relations: कारगिल युद्ध के 25 साल बाद पाकिस्तान का कबूलनामा, अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर नवाज शरीफ ने मानी ये गलती
कारगिल युद्ध के 25 साल बाद पाकिस्तान का कबूलनामा, अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर नवाज शरीफ ने मानी ये गलती
Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव समेत तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?
अखिलेश यादव समेत तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?
Delhi Chief Secretary: दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को दूसरी बार मिला सेवा विस्तार, 6 महीने पहले सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे चुकी है AAP
दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को दूसरी बार मिला सेवा विस्तार, 6 महीने पहले सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे चुकी है AAP
Hardik Pandya Divorce: हार्दिक-नताशा तलाक की खबरों ने लिया नया मोड़, करीबी दोस्त का हैरतअंगेज़ खुलासा
हार्दिक-नताशा तलाक की खबरों ने लिया नया मोड़, करीबी दोस्त का हैरतअंगेज़ खुलासा
Advertisement
metaverse

वीडियोज

PM Modi On ABP: स्वार्थी लोगों ने ब्रह्मोस का एक्सपोर्ट रोका-पीएम मोदी का बड़ा बयान | Loksabha PollsLoksabha Election 2024: मोदी की आध्यात्म यात्रा..'हैट्रिक' का सार छिपा ? | ABP NewsPM Modi On ABP: 2024 चुनाव के नतीजों से पहले पीएम मोदी का फाइनल इंटरव्यू | Loksabha ElectionPM Modi On ABP: पीएम मोदी से पहली बार जानिए- किस विपक्षी नेता के वे पैर छूते थे | Loksabha Election

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
India-Pakistan Relations: कारगिल युद्ध के 25 साल बाद पाकिस्तान का कबूलनामा, अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर नवाज शरीफ ने मानी ये गलती
कारगिल युद्ध के 25 साल बाद पाकिस्तान का कबूलनामा, अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर नवाज शरीफ ने मानी ये गलती
Lok Sabha Election 2024: अखिलेश यादव समेत तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?
अखिलेश यादव समेत तीन लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?
Delhi Chief Secretary: दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को दूसरी बार मिला सेवा विस्तार, 6 महीने पहले सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे चुकी है AAP
दिल्ली के मुख्य सचिव नरेश कुमार को दूसरी बार मिला सेवा विस्तार, 6 महीने पहले सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे चुकी है AAP
Hardik Pandya Divorce: हार्दिक-नताशा तलाक की खबरों ने लिया नया मोड़, करीबी दोस्त का हैरतअंगेज़ खुलासा
हार्दिक-नताशा तलाक की खबरों ने लिया नया मोड़, करीबी दोस्त का हैरतअंगेज़ खुलासा
'जवान', 'पठान' या 'एनिमल' नहीं, इस फिल्म को 2023 में हुआ सबसे ज्यादा मुनाफा! यहां देखें टॉप 5 की लिस्ट
'जवान', 'पठान' या 'एनिमल' नहीं, इस फिल्म को 2023 में हुआ खूब मुनाफा!
वैक्सीन बनाने वालों को कम से कम कितनी सैलरी देता है सीरम इंस्टिट्यूट? रकम सुनकर उड़ जाएंगे होश
वैक्सीन बनाने वालों को कम से कम कितनी सैलरी देता है सीरम इंस्टिट्यूट? रकम सुनकर उड़ जाएंगे होश
शरीर में है B12 की कमी तो कुछ ऐसे दिखते हैं लक्षण, जानें एक सेहतमंद व्यक्ति में कितना होना चाहिए लेवल?
शरीर में है B12 की कमी तो कुछ ऐसे दिखते हैं लक्षण, जानें एक सेहतमंद व्यक्ति में कितना होना चाहिए लेवल?
टूरिज्म में आया उछाल, 119 देशों की सूची में 39वें स्थान पर आया भारत, क्या हैं इसके संकेत
टूरिज्म में आया उछाल, 119 देशों की सूची में 39वें स्थान पर आया भारत, क्या हैं इसके संकेत
Embed widget