एक्सप्लोरर

Horoscope Today 28 September 2021: कर्क और कन्या राशि वाले न करें ये काम, जानें समस्त राशियों का 'आज का राशिफल'

Horoscope Today 28 September 2021: मेष (Aries Horoscope) और सिंह (Leo Horoscope) के लिए 28 सितंबर 2021 का दिन धन आदि और सेहत के मामले में विशेष है.12 राशियों का जानते हैं, राशिफल (Aaj Ka Rashifal).

Horoscope Today 28 September 2021, Aaj Ka Rashifal, Daily horoscope: पंचांग के अनुसार 28 सितंबर 2021, मंगलवार को आश्विन मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी की तिथि है. वृष राशि में चंद्रमा का गोचर हो रहा है. मेष से मीन राशि तक का जानते हैं, आज का राशिफल-

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज के दिन कार्यों में अधिकता रहेगी, ऐसे में तैयार रहना होगा. कर्मक्षेत्र में नई ऊर्जा के साथ पुनः कार्य करें, भविष्य में सफलता की पूर्ण संभावनाएं है. टेलीकॉम से संबंधित कारोबार करने वालों को आर्थिक लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है, तो वहीं दूसरी ओर व्यापारिक संबंधों को बनाने पर ध्यान देना होगा. युवा वर्ग किसी के बहकावे में न आएं. हेल्थ को लेकर आज योग, ध्यान और संतुलित खानपान को अपनाना चाहिए. घर के सबसे उम्रदराज पुरुष के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, आज उनका स्वास्थ्य कुछ नम हो सकता है. संभव हो तो छोटे बच्चों को मीठा वितरण करें.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए सलाह दी जाती है कि वाणी को काबू में रखें, अनावश्यक सलाह देने से भी बचना होगा. कर्मक्षेत्र में सहयोगियों से तालमेल बना कर चलना होगा  तो वहीं उनके बताएं गए बातों को अनदेखा न करें. व्यापारियों को घाटे का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन इससे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. सेहत को देखते हुए दिनचर्या में योग को शामिल करें जो आपके शरीर को स्फूर्ति प्रदान करेगा, साथ ही स्वास्थ्य भी महसूस करेंगे. परिवार के साथ मिलकर भगवत् भजन का आनंद लें. बड़े भाई से किसी महत्वपूर्ण घरेलू मुद्दे पर वार्तालाप हो सकती है. 

आर्थिक राशिफल 28 सितंबर 2021: वृष और धनु राशि वालों को धन के मामलें में देना होगा ध्यान, जानें सभी राशियों का राशिफल

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज के दिन सर्वप्रथम परिवार व स्वयं की सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम करने चाहिए, वह शारीरिक और मानसिक दोनों स्थितियां हो सकती है. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. बड़े व्यापारियों को व्यापारिक संबंधों को बढ़ाने पर जोर देना होगा. विद्यार्थी यदि अन्य शिक्षा हेतु ऑनलाइन कोर्स आदि करना चाहते हैं, तो कर सकते हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन थोड़ा सजग रहने वाला होगा, खासकर अग्नि और वाहन दुर्घटना को लेकर अलर्ट रहने की सलाह है. छोटी बहन को आर्थिक मदद करनी पड़े तो हिचकिचाना नहीं चाहिए. पारिवारिक विवाद में मध्यस्थता करनी पड़ सकती है.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज के दिन जहां एक ओर क्षणिक क्रोध से बचना होगा, तो वहीं दूसरी ओर एक्टिव भी रहना है. ऑफिशियल कार्यों के दबाव के चलते आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं.  बड़े व्यापारी वर्ग धन की शुद्धता पर पैनी निगाह बनाएं रखें, तो वहीं दूसरी ओर अनैतिक कार्यों से धन कमाने से बचें, अन्यथा आप पर कानूनी कार्यवाही हो सकती है. ऊंचाई पर कार्य करते समय सचेत रहें, दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है. घर से संबंधित खरीदारी करने की सोच रहें हैं, तो मार्केट जाते समय बजट को ध्यान में रखना होगा, माह का आखरी सप्ताह आर्थिक तंगी का है. 

Indira Ekadashi 2021: पितृ पक्ष में इंदिरा एकादशी व्रत से पितृ प्रसन्न होते हैं, जानें महत्व, शुभ मुहूर्त और व्रत पारण का समय

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज के दिन उन कार्यों को महत्व देना होगा, जिसमें आपको संतुष्टि और प्रसन्नता मिले, तो वहीं अचानक से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं. नौकरीपेशा से जुडे़ लोगों को टेक्निकल प्रॉब्लम की वजह से कार्य में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग शेविंग से कुछ धन कारोबार में लगाने के लिए विचार कर सकते हैं. जंक फूड के सेवन से बचना होगा,  साथ ही यदि आप लम्बे समय ऐसा इसी प्रकार का भोजन कर रहें हैं तो इसे तत्काल त्याग देना चाहिए. बड़े-बुज़ुर्गों का सम्मान करें संभव हो तो उन्हें कोई उपहार ला कर अवश्य दें, उनका आशीर्वाद बेहद महत्वपूर्ण है. 

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज का दिन कन्या राशि वालों के लिए महत्वपूर्ण है, इसलिए हाथ आए कार्य को करने में आनाकानी नहीं करनी चाहिए. मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब कर रहें लोगों को वर्तमान समय में धैर्य के साथ कार्य करते रहना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर आगे चलकर स्थितियाँ ठीक होती नजर आ रही हैं. व्यापारी वर्ग धन की शुद्धता पर ध्यान दें. बड़े स्टॉक को लेने से पहले कंपनी के दस्तावेजों को ठीक से पढ़ लें. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई को लेकर बहुत अधिक चिंता न करें अन्यथा याद किए हुए विषय भूल सकते हैं. सेहत में उच्च रक्तचाप वाले व्यक्ति मानसिक तनाव लेने से बचें. घर के पेंडिंग कार्य की लिस्ट को कम करें.

Shani Dev: शनि की साढ़ेसाती से परेशान हैं तो मंगलवार को ऐसे करें शनि देव को प्रसन्न, जानें शनि देव के 5 प्रभावशाली मंत्र

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन वर्तमान की कुछ समस्याएं आपको कमजोर करने का प्रयास करेगी, लेकिन ध्यान रहें समस्या को देखकर आपकी नींव कमजोर नहीं पड़नी चाहिए. वरिष्ठ का मार्गदर्शन प्राप्त होगा. ऑफिशियल पॉलिटिक्स को लेकर सचेत रहना चाहिए ऐसा कोई काम न करें, जिससे आपका खराब फीडबैक मैनेजमेंट तक पहुंचे.  किराने का व्यापार करने वालों के लिए दिन मुनाफे से भरा होगा. होटल रेस्टोरेंट से जुड़े लोगों को मंदी का सामना करना पड़ेगा.  हेल्थ को देखते हुए सलाह है कि भूखे पेट न रहें, हल्का-फुल्का ही सही लेकिन कुछ अवश्य खाएं . बड़े भाई के साथ तालमेल बना रहे, इसके लिए उनसे कम्युनिकेशन गैप न करें.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन निवेशों से मुनाफा मिलने की संभावना है, नए निवेशों पर को लेकर प्लान कर सकते हैं. दिनचर्या यदि बिगड़ी हुई है तो समय उपयुक्त है उसे ठीक कर लें. कर्मक्षेत्र के साथ-साथ सामाजिक दायरा भी बढ़ाना होगा. जिससे सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी हो. व्यापारियों को जनसंपर्क बढ़ाने के लिए लोगों से कम्यूनिकेशन बनाएं रखना होगा, परिचितों से बातचीत करते रहें. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में स्टॉक कम रखने की सलाह है. स्वास्थ्य की दृष्टि से जिन लोगों को कान में दिक्कत है, उनको विशेष ध्यान देना होगा. माता पक्ष की ओर से शोक समाचार मिलने की आशंका है.

Jupiter Retrograde 2021: मकर राशि में शनि के साथ गुरु का गोचर, इन राशियों की बढ़ा सकता है परेशानी, धन और सेहत पर देना होगा ध्यान

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्य मिस न हो जाएं, इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा. ऑफिस में बॉस यदि आपके मन-मुताबिक कार्य नहीं देते हैं, तो दिल छोटा न करें, बल्कि समय कि मांग को समझते हुए धैर्य रखना चाहिए. थोक व्यापारियों कि कोई बड़ी डील पक्की होती नजर आ रही है, जिससे बड़े लाभ होने की भी संभावना बनी हुई है.  हेल्थ में आज मस्कुलर पेन से परेशान हो सकते हैं इससे निजात पाने के लिए मालिश का सहारा लेना उपयुक्त रहेगा. जीवनसाथी के साथ विवाद होने की आशंका है, इसलिए  उनसे वार्तालाप करते समय कठोर वाणी का प्रयोग न करें.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज के दिन आलस्य और पेंडिंग कार्यों से बचना होगा, ऐसे में आलस्य को त्यागते हुए कोई भी कार्य कल के लिए न टाले. ऑफिशियल कार्य को लेकर भी कुछ मानसिक तनाव रहने वाला है, इसलिए परेशान न होते हुए, कार्य पर फोकस करें दिन के अंत तक स्थितियाँ सामान्य होती दिखाई दे रही है. कपड़ों का व्यापार करने वालों को सावधानी रखनी होगी, वरना आर्थिक चोट पहुंच सकती है. फुटवियर से संबंधित कारोबारियों को लाभ होने की संभावना है. हेल्थ में यदि आपका वर्तमान में क्लोस्ट्रॉल बढ़ा हुआ है तो खानपान में चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करना चाहिए. पितरों को प्रणाम करें, उनका आशीर्वाद आपके लिए महत्वपूर्ण है.

Chanakya Niti: चाणक्य की इन 3 बातों को अपनाने से मिलती है जीवन में अपार सफलता, मान सम्मान में भी होती है वृद्धि

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज दिन की शुरुआत प्रसन्नता के साथ करें, जो भी कार्य करें उनमें लापरवाही बिल्कुल न बरतें. ऑफिशियल कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान दें, कार्य भले ही थोड़ा करें, लेकिन उसमें त्रुटियां नहीं होनी चाहिए. बिजनेस से जुड़े लोगों को वर्तमान समय में धैर्य एवं कठोर मेहनत के बल पर व्यापार को पुनः सुचारू रूप से चलाने में सफलता मिल सकती है. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा.अच्छे स्वास्थ्य हेतु खानपान एवं बिगड़ी दिनचर्या में परिवर्तन अत्यंत जरूरी है, तो वहीं बाहर का भोजन खाने से परहेज करना होगा. यदि घर में काफी समय से कोई धार्मिक कार्य न हुआ हो तो करा सकते हैं, समय उत्तम है. 

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज के दिन परेशान होने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है, समय आते ही कार्य स्वतः बनते चले जाएंगे. आजीविका के क्षेत्र कभी आनन्द और कभी काम न करने की इच्छा मन में आ सकती है. जल्दी-जल्दी परिस्थितियां में बदलाव होता महसूस होगा. आभूषण का व्यापार करने वालों को बहुत सजग रहना चाहिए, नुकसान होने की आशंका बनी हुई है. स्किन एलर्जी की समस्या से परेशान हैं, ब्यूटी प्रोडक्ट यूज करने से पहले जांच अवश्य कर लें, साथ ही ताजे फलों व जूस का सेवन आपकी त्वचा को तरोताजा रखेगी. परिवार के सभी लोगों को साथ बैठकर गपशप करना चाहिए, इससे मन और रिश्तों में प्रसन्नता बनी रहेगी.

यह भी पढ़ें:
Eclipse: वृष राशि में बनने जा रहा है 'ग्रहण योग', इन बातों का रखना होगा विशेष ध्यान

 

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Lok Sabha Elections 2024: बिहार में 15 सीटों पर लड़ेगी AIMIM, असदुद्दीन ओवैसी ने पांच और सीटों का किया ऐलान
Lok Sabha Elections 2024: बिहार में 15 सीटों पर लड़ेगी AIMIM, असदुद्दीन ओवैसी ने पांच और सीटों का किया ऐलान
PM Modi: न्यायपालिका की संप्रभुता बचाने के लिए 600 वकीलों ने CJI को लिखा पत्र, पीएम मोदी बोले- ये कांग्रेस की पुरानी संस्कृति
न्यायपालिका की संप्रभुता बचाने के लिए 600 वकीलों ने CJI को लिखा पत्र, पीएम मोदी बोले- ये कांग्रेस की पुरानी संस्कृति
लाल टोपी जैद हामिद का जहरीला बयान, मोहन भागवत, PM मोदी और CM योगी को लेकर जानिए क्या कहा
लाल टोपी जैद हामिद का जहरीला बयान, मोहन भागवत, PM मोदी और CM योगी को लेकर जानिए क्या कहा
बहुत ही खौफनाक है 'मॉन्स्टर यूनिवर्स', दैत्यों के अद्भुत संसार वाली ये फिल्में OTT पर आज ही निपटा लें
दिल को दहला देने वाली हैं 'मॉन्स्टरवर्स' के 'गॉडजिला' फ्रेंचाइजी की ये 5 फिल्में, फटाफट देखें
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Bihar Politics: दूसरे दलों से BJP में आए नेताओं को लेकर जनता ने पूछा सवाल | ABP News | Breaking NewsBihar Politics: RJD नेता ने बताया क्यों पूर्णिया सीट पर Bima Bharti को दिया टिकट ? | Pappu YadavBihar Politics: Pappu Yadav के दावे वाली पूर्णिया सीट पर मचा संग्राम | Breaking | Bima BhartiLok Sabha Elections 2024: अलवर की ट्रेन में वोटर्स..2024 में किसके बनेंगे सपोर्टर? Jaipur | ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Lok Sabha Elections 2024: बिहार में 15 सीटों पर लड़ेगी AIMIM, असदुद्दीन ओवैसी ने पांच और सीटों का किया ऐलान
Lok Sabha Elections 2024: बिहार में 15 सीटों पर लड़ेगी AIMIM, असदुद्दीन ओवैसी ने पांच और सीटों का किया ऐलान
PM Modi: न्यायपालिका की संप्रभुता बचाने के लिए 600 वकीलों ने CJI को लिखा पत्र, पीएम मोदी बोले- ये कांग्रेस की पुरानी संस्कृति
न्यायपालिका की संप्रभुता बचाने के लिए 600 वकीलों ने CJI को लिखा पत्र, पीएम मोदी बोले- ये कांग्रेस की पुरानी संस्कृति
लाल टोपी जैद हामिद का जहरीला बयान, मोहन भागवत, PM मोदी और CM योगी को लेकर जानिए क्या कहा
लाल टोपी जैद हामिद का जहरीला बयान, मोहन भागवत, PM मोदी और CM योगी को लेकर जानिए क्या कहा
बहुत ही खौफनाक है 'मॉन्स्टर यूनिवर्स', दैत्यों के अद्भुत संसार वाली ये फिल्में OTT पर आज ही निपटा लें
दिल को दहला देने वाली हैं 'मॉन्स्टरवर्स' के 'गॉडजिला' फ्रेंचाइजी की ये 5 फिल्में, फटाफट देखें
Relationship Tips : सगाई के बाद मंगेतर से जरूर करें ये सवाल, मजबूत होगा नया रिश्ता
सगाई के बाद मंगेतर से जरूर करें ये सवाल, मजबूत होगा नया रिश्ता
IPL: हार्दिक की कप्तानी में ऐसा पहली बार नहीं हुआ, रोहित के कैप्टन रहते हुए भी हो चुकी है MI की किरकिरी
हार्दिक की कप्तानी में ऐसा पहली बार नहीं हुआ, रोहित के कैप्टन रहते हुए भी हो चुकी है MI की किरकिरी
Noida की सड़कों पर फैलाई अश्लीलता, पुलिस ने Reels बनाने वाली दोनों लड़कियों को किया गिरफ्तार
नोएडा की सड़कों पर रील बनाने वाली दोनों लड़कियां गिरफ्तार
चीन है साझा दुश्मन...रोकने की पूरी चल रही तैयारी, भारत और अमेरिका कर रहे संयुक्त युद्धाभ्यास
चीन है साझा दुश्मन...रोकने की पूरी चल रही तैयारी, भारत और अमेरिका कर रहे संयुक्त युद्धाभ्यास
Embed widget