एक्सप्लोरर

Mithun Rashifal October 2023: मिथुन राशि वालों के लिए इस महीने रियल स्टेट और प्रॉपटी में लाभ, जानें मासिक राशिफल

October Monthly Horoscope 2023: मिथुन राशि वालों के लिए अक्टूबर का महीना धन, करियर, व्यापार और शिक्षा आदि के लिए कैसा रहेगा? विख्यात ज्योतिषाचार्य से जानें मिथुन मासिक राशिफल (Mithun Rashifal 2023).

मिथुन राशि (Mithoon Rashi) वालों के लिए अक्टूबर का महीना आर्थिक रुप से बहुत अच्छा रहने वाला है.आप किसी बड़ी हानि से बच जाएंगे. अक्टूबर का महीना (Masik Rashifal October 2023) ग्रहों की चाल को देखते हुए भी विशेष है. इस महीने कई महत्वपूर्ण ग्रहों की चाल में परिवर्तन होने जा रहा है, नक्षत्रों की स्थिति भी बदलाव देखने को मिलेगा. जिसका असर आपकी राशि पर भी देखने को मिलेगा. आइए जानते हैं मिथुन राशि वालों का मासिक राशिफल (Gemini Horoscope October 2023 ).

मिथुन व्यापार-धन (Gemini Business Horoscope October 2023)

  • आपकी राशि वालों के लिए अक्टूबर का महीना बिजनेस और पैसे के लिए मनचाहा प्रॉफिट और ग्रोथ दिलाने वाले साबित होगा, आपकी राशि के स्वामी बुध चौथे हाउस में अपनी मूलत्रिकोण और उच्च राशि में सूर्य के साथ 18 अक्टूबर तक बुधादित्य योग बना रहे है. आपकी कम्युनिकेशन स्किल और लोगों को मनाने की शाक्ति में जबरदस्त सुधार होने वाला है. टीचिंग, मार्केटिंग, ट्रेडिंग, कन्सलटिंग, ई-कॉमर्स और एडवर्डटाइजिंग आदि से जुड़े लोग डिमांड और इनकम में ग्रोथ देखेंगे. डिजिटल प्लेटफार्म की हेल्प से आप मल्टीपल सोर्स ऑफ इनकम क्रिएट करेंगे.
  • राशि स्वामी का बुध चौथे हाउस में 11वें स्वामी मंगल और सूर्य से युति संबंध रियल स्टेट और प्रॉपटी में इनवेस्टमेंट के नए रास्ते खुलेंगे गवर्नमेंट एजेंसी से कोई बड़ा टेंडर मिल सकता है. पी.डब्ल्यू.डी और कंस्ट्रक्शन डिपार्टमेंट से जुड़े लोग प्रॉफिट में रहेंगे. अपने गांव और घर से काम करने वाले आई.टी. प्रोफेशनल, डिजिटल मार्केटिंग और सोशल मीडिया के जरिए अपना बिजनेस बढ़ाएंगे. 
  • सूर्य मंगल का पराक्रम योग चौथे हाउस में और 7वें हाउस स्वामी देवगुरू बृहस्पति लाभ स्थान अर्थात 11वें हाउस में विराजमान है. आपका स्टार्ट अप और नया बिजनेस खोलने का प्लान हो सकता है. मैन्यूफैक्चरिंग प्रोडक्शन यूनिट और फैक्ट्री की ओपनिंग इसी महीने हो सकती है. आपको इनवेस्टमेंट के लिए लोन और पब्लिक फन्डिंग के जरिए बड़ी रकम उपलब्ध हो सकती है. पुराना स्टॉक और खराब प्रोडक्ट का दोबारा रिप्रोडक्शन करके आप आर्थिक हानि से बच सकते है. बिजनेस पार्टनर आपके बिजनेस में सपोर्टिव साबित होगा. आपसी रिलेशन और टर्न ओवर दोनों में पॉजिटिव चेंजेस देख सकते है. 
  • 8,9 22, 23 तारीख को विशेष गजकेसरी योग बना रहा है. इसमें चन्द्रमा और गुरू की युति से आपकी लाईफ में आराम और कम्फर्ट दोनों आएंगे. डेयरी प्रोडक्ट बिजनेस और पोल्ट्री फार्म में इनवेस्ट करके अच्छा रिटर्न मिल सकता है. 
  • 5वें हाउस में 15, 16 अक्टूबर को चन्द्र मंगल का महालक्ष्मी योग निर्मित हो रहा है 5वें हाउस के स्वामी शुक्र दूसरे हाउस में एक बृहस्पति की सातवीं दृष्टि 5वें हाउस पर किसी बडे़ फाईनेंशियल प्रोफिट और स्टॉक मार्केट में अच्छा रिटर्न का संकेत मिल रहा है. बैंकिग, फाईनेंशियल स्टेट्स, टैक्स डिपार्टमेंट, ट्रेडिंग, शेयर मार्केट, फिल्म प्रोडक्शन और फैशन इंडस्ट्री सभी में करियर ग्रोथ और बड़ी राहें खुलेंगी.  टेक्निकल एक्सपर्ट और आई.टी. प्रॉफेशनल्स इस फिल्ड में पैसा और एनर्जी इनवेस्ट करके लाभ कमा सकते है. सोशल साइट्स और इंटरनेट के द्वारा अपनी मार्केटिंग कर प्रोडक्ट और बिजनेस की मार्केट वेल्यू में इजाफा देख सकते है. शेयर मार्केट के साथ म्यूच्युअल फण्ड और गोल्ड इनवेस्टमेंट भी एक अच्छा विकल्प है. 

मिथुन राशि नौकरी और पेशा (Gemini Career Horoscope October 2023)

  • आपकी राशि के 5वें हाउस के स्वामी मंगल 5वें हाउस में विराजमान है सूर्य के साथ पराक्रम योग एवं सूर्य बुध का बुधादित्य योग बन रहा है. 11वें हाउस से गुरू की सातवीं दृष्टि आपको न्यू जॉब के लिए अच्छा ऑफर दिलवा सकती है. एज्यूकेशन फिल्ड और कंटेंट राईटिंग जैसे प्रोफेशनल जॉब के लिए आपको ट्राइ करना चाहिए. मल्टीनेशनल कम्पनी में जॉब अप्लाई करके आप बेटर ऑप्शन की तरफ जा सकते है. प्राईवेट जॉब और न्यू प्रॉफेशन को अपनी कम्युनिकेशन स्किल और टेक्निकल नॉलेज को इंप्रूवमेंट करना चाहिए. मीडिया पब्लिक इंटर्रेक्शन और रिसर्च के फिल्ड में जॉब अपॉर्चुनिटी मिल सकती है. 
  • 24, 25 तारीख को शनि चन्द्रमा का विष योग आपके 9वें हाउस में रहेगा. 11वें हाउस में गुरू चाण्डाल का दोष बन रहा है आपका कर्म स्थान यानि 10वें हाउस पापकत्र्तरी दोष से पीड़ित है. मल्टीनेशनल कम्पनी में 9 टू 5 जॉब करने वाले आई.टी प्रोफेशनल वर्क प्लेस पर परेशान रहेंगे.आपकी प्रोडक्टिविटी और काम करने की क्षमता में कमी आ सकती है. प्रमोशन और सैलेरी इंक्रीमेन्ट टल सकता है. ऑफिस के लोगों से रिश्ते खराब हो सकते हैं. ऑफिस में अपनी इमेजस प्रभावित होगी.
  • आपके 10वें स्वामी बृहस्पति पर 6 ग्रहों का प्रभाव है मंगल, सूर्य, बुध, केतु की सातवीं दृष्टि 5वें हाउस से और शनि की तीसरी दृष्टि 9वें हाउस से बृहस्पति पर पड़ रही 10वें  स्वामी पर इतने ग्रहों का प्रभाव अपके नेम फेम और सोशल स्टेट्स में चेंज दिख रहा है. राहु की गुरू से युति आपको गलत कामों में डाल सकती है.इवेंट मैनजमेन्ट और डिटेक्टिव वर्क से रिलेटेड फिल्ड में आपको जॉब मिल सकती है.
  • जो लोग ग्रेजुएट हैं और कॉरपोरेट जॉब छोड़कर स्टार्ट अप में फेलियर को देखने वाले आई.टी और मैनेजमेंट एक्सपर्ट आपको अपनी स्किल और मार्केट की डिमांड को प्रॉपर रिसर्च करके कोई न्यू इनोवेटिव और क्रिएटिव फिल्ड में जॉब के लिए अप्लाई करना चाहिए मीडिया और डिजिटल फील्ड कम्प्यूटर और टेक्नोलॉजी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस में रिसर्च डर्वलपमेंट के साथ ही दवाई बनाने की कम्पनी में जॉब का ऑफर मिल सकता है. शुरुवात में कम सैलेरी से परेशान न हो अपने काम पर फोकस करके आप आगे बढ़ सकते हैं.

फैमिली लाइफ, लव लाइफ और रिलेशन  (Gemini Love Life & Relation October 2023)

  • आपकी फैमिली में इमोशन और अफेक्शन का सबसे बड़ा जरिया आपकी मां होती है. इस महीने हेल्थ सेहत से परेशान हो सकती है क्योंकि चौथे स्वामी बुध अस्त होकर सूर्य मंगल केतु के साथ पाप प्रभाव में पीड़ित है, मां को स्किन और अस्थमा की दिक्कत से गुजरना पड़ सकता है. 5वें स्वामी और तीसरे स्वामी में राशि परिवर्तन से आपको छोटे भाई बहन और फैमिली के साथ पिकनिक स्पोर्ट्स पर शॉर्ट ट्रेवल्स करवा सकता है. लॉग डिस्टेंस रिलेशनशीप हो या लीव इन पार्टनर इस वीकेंड तक पुरानी गलत फैहमी दूर होगी रिलेशनशीप में रोमांच और मिठास बढ़ेगा. 
  • 5वें हाउस में मंगल सूर्य बुध केतु की युति आपकी संतान की लाईफ में स्ट्रगल को बढ़ा सकती है. उनकी पढ़ाई में कोई दिक्कत के चलते फैमिली में मन मुटाव की स्थिति बन सकती है छोटी सी मिस अंडरस्टैंडिंग आपकी खुशहाल फैमिली में प्रॉब्लम क्रिएट कर सकती है. आपकी कम्युनिकेशन और काउसलिंग से डिस्प्यूट को सुलझाया जा सकता है.
  • जिन लोगों की नई शादी हुई है वो लोग धार्मिक कार्यों को कर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. बच्चा करने के लिए अभी समय अनुकूल नहीं है. प्रेग्नेंट वुमेन अपनी हेल्थ और लाईफ स्टाइल का ध्यान रखें छोटी सी लापरवाही मिस कैरेज का कारण बन सकती है. बाद में परेशानी झेलने से अच्छा है पहले सावधानी बरती जाए छोटे बच्चों की परवरिश में फैमिली और सोसायटी का बड़ा रोल होता है. बच्चों को जिम्मेदार नागरिक बनाने के लिए फैमिली को बचपन से ही अच्छी शिक्षा देनी चाहिए ताकि बड़ा होकर सोसायटी में एक अच्छा इंसान बन सके. इसलिए परिवार को पहली पाठशाला और मां को पहली टीचर माना जाता है. 

मिथुन राशि छात्र और शिक्षार्थी (Gemini Education Horoscope October 2023)

  • 5वें हाउस में सूर्य मंगल का पराक्रम योग एवं बुधादित्य योग बन रहा है. 11वें हाउस से देवगुरू बृहस्पति की दृष्टि 5वें हाउस और 5वें स्वामी शुक्र पर पड़ रही है. टींचिंग और मेडिकल ब्रांच के स्टूडेंट्स को वीजा, ग्रीन कार्ड की प्रॉब्लम से राहत मिलेगी. विदेश में जाकर बायो और मेडिकल साइंस और एरोनोटिकल और स्पेस इंजीनियरिंग, बिजनेस में रिसर्च करने वाले स्टूडेंट्स बड़ा इनोवेशन करके साइंस के फील्ड में अचीवमेंट हासिल कर सकते है. 
  • स्पोर्ट्समेन और बड़े आर्टिस्टिस को इस महीने सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट करने से बचना चाहिए. क्योंकि कुंडली में स्पोर्ट्स एक्टिविटीज के लिए तीसरे हाउस और 5वें हाउस को देखा जाता है. आपकी कुंडली के दोनों हाउस के स्वामी 5वें हाउस में केतु से पीड़ित है और सूर्य नीच राशि में होकर नेगेटिव रिजल्ट दे सकता है. राशि स्वामी बुध भी केतु मंगल सूर्य से पीड़ित है. हेल्थ से परेशान हो सकते है. पीयर प्रेशर के चलते ग्राउंड में नर्वस हो सकते हैं. बॉडी बिल्डिंग के लिए केमिकल मिक्स प्रोटीन से बचना चाहिए नेचुरल डाईट प्लान को फॉलो कर सकते है. 

मिथुन राशि  स्वास्थ्य और यात्रा (Gemini Health Horoscope October 2023)

  • 13, 14, 22, 23 अक्टूबर को चन्द्रमा का ट्रांजिट नेगेटिव रिजल्ट देने वाला रहेगा. आपके मन मस्तिष्क पर नेगेटिव बातों का प्रभाव रहेगा. राशि स्वामी की स्थिति सूर्य मंगल के साथ अस्त होकर केतु से पीड़ित रहेगा आपको स्किन और थायराइड से जुड़ी दिक्कतें परेशान कर सकती है. बेवजह गुस्सा करना आपकी हेल्थ को और रिलेशन को खराब कर सकता है. आपका एक गलत फैसला आपको आर्थिक नुकसान और आपकी इमेज को खराब कर सकता है. हाइपर टेंशन, एंग्जाइटी ब्लड प्रेशर, शुगर आदि को कंट्रोल करने के लिए लाईफ स्टाइल में सही करें. अपने खाने की आदतों को सुधारें.
  • इस मंथ में ग्रहों की पोजीशन आपको यात्रा करवाएंगी ,लेकिन उम्मीद के मुताबित आपके लिए ये यात्रा अच्छी साबित नहीं होगी. ट्रेवल के दौरान हेल्थ का विशेष ध्यान रखें. अगर आप विदेश ट्रेवल करना चाहते हैं तो थोड़ा रुक कर जाएं, ताकि बिजनेस डील को फाइनल करके ट्रेवल को सक्सेस फुल बनाया जा सके.

मिथुन राशि वालों के लिए उपाय (Gemini Rashi Upay October 2023)

  • 14 अक्टूबर देवपितृकार्य अमावस्या पर- शाम को विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ कर भगवान विष्णु से प्रार्थना करें कि वह आपके घर का पितृ दोष निवारण करें. 
  • 15 अक्टूबर शरद नवरात्रा आरंभ घट स्थापनाः- हरा वस्त्र धारण कर मां भुवनेश्वरी की आराधना करें. पत्ती युक्त पुष्प और नैवेद्य में खीर का भोग लगाएं व कपूर से पूजा करें. नवरात्री के नौ दिनों तक तुलसी की माला से ऊँ दुं दुर्गायै नमः मंत्र का 108 बार मंत्र जाप करना शुभ एवं मनोकामनाओ को पूरा करने वाला रहेगा. 
  • 24 अक्टूबर विजयादशमी पर- रामायण के अरण्यक कांड का पाठ करें. इसके बाद हनुमान जी को पान अर्पित करें.

Aries Horoscope 2024: मेष राशि वालों के लिए साल 2024 कैसा रहेगा? जानें वार्षिक राशिफल

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

NEET UGC Paper Leak Row: ‘रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने का दावा करते हैं लेकिन पेपर लीक नहीं रोक पा रहे’, राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर यूं कसा तंज
‘रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने का दावा करते हैं लेकिन पेपर लीक नहीं रोक पा रहे’, राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर यूं कसा तंज
बिहार में 65 प्रतिशत आरक्षण रद्द होने पर तेजस्वी यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'BJP के लोग...'
65 प्रतिशत आरक्षण रद्द होने पर तेजस्वी की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'BJP के लोग...'
Munjya Box Office Collection Day 14: दो हफ्ते में बजट से दोगुना हुआ 'मुंज्या' का कलेक्शन, यहां देखें फिल्म की छप्परफाड़ कमाई
दो हफ्ते में बजट से दोगुना हुआ 'मुंज्या' का कलेक्शन
International Yoga Day 2024: स्वयं की, स्वयं के माध्यम से, स्वयं तक की यात्रा है योग, अपनों को योग दिवस पर भेजें स्वस्थ रहने की शुभकामना
स्वयं की, स्वयं के माध्यम से, स्वयं तक की यात्रा है योग, अपनों को योग दिवस पर भेजें स्वस्थ रहने की शुभकामना
Advertisement
metaverse

वीडियोज

UGC Net-NEET Paper Leak: इतनी सारी गड़बड़ियों के बावजूद NEET परीक्षा क्यों नहीं हो रही रद्द ? | NSUIUGC Net-NTA Paper Leak: 'छात्रों का हित हमारे लिए सर्वोपरि है | NTANEET-NET Paper Leak: कैसे हुआ नीट पेपर लीक, आरोपी छात्र ने पूछताछ में बताया पूरा मॉडल | ABP NewsNEET-NET Paper Leak: नेट पेपर रद्द होने पर देशभर में हंगामा.. ABP News

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
NEET UGC Paper Leak Row: ‘रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने का दावा करते हैं लेकिन पेपर लीक नहीं रोक पा रहे’, राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर यूं कसा तंज
‘रूस-यूक्रेन युद्ध रोकने का दावा करते हैं लेकिन पेपर लीक नहीं रोक पा रहे’, राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर यूं कसा तंज
बिहार में 65 प्रतिशत आरक्षण रद्द होने पर तेजस्वी यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'BJP के लोग...'
65 प्रतिशत आरक्षण रद्द होने पर तेजस्वी की पहली प्रतिक्रिया, कहा- 'BJP के लोग...'
Munjya Box Office Collection Day 14: दो हफ्ते में बजट से दोगुना हुआ 'मुंज्या' का कलेक्शन, यहां देखें फिल्म की छप्परफाड़ कमाई
दो हफ्ते में बजट से दोगुना हुआ 'मुंज्या' का कलेक्शन
International Yoga Day 2024: स्वयं की, स्वयं के माध्यम से, स्वयं तक की यात्रा है योग, अपनों को योग दिवस पर भेजें स्वस्थ रहने की शुभकामना
स्वयं की, स्वयं के माध्यम से, स्वयं तक की यात्रा है योग, अपनों को योग दिवस पर भेजें स्वस्थ रहने की शुभकामना
क्या छगन भुजबल फिर से साथ आएंगे? शरद पवार ने दिया बड़ा बयान, 'वह और मैं...'
क्या छगन भुजबल फिर से साथ आएंगे? शरद पवार ने दिया बड़ा बयान, 'वह और मैं...'
Zodiac Sign: इन 3 राशि वालों में होती है धैर्य की कमी, जल्दबाजी से बिगाड़ लेते हैं सारा काम
इन 3 राशि वालों में होती है धैर्य की कमी, जल्दबाजी से बिगाड़ लेते हैं सारा काम
नोएडा में प्रचंड गर्मी से हाहाकार, तीन दिनों के अंदर 75 शव पहुंचे पोस्टमार्टम हाउस
नोएडा में प्रचंड गर्मी से हाहाकार, तीन दिनों के अंदर 75 शव पहुंचे पोस्टमार्टम हाउस
Nupur Sharma: नूपुर शर्मा को मिली धमकी, कहा- 'पूजा करने वाले गजनवी का सामना करने के लिए तैयार रहो'
नूपुर शर्मा को मिली धमकी, कहा- 'पूजा करने वाले गजनवी का सामना करने के लिए तैयार रहो'
Embed widget