एक्सप्लोरर

राशिफल, 09 दिसंबर सोमवारः सिंह राशि वालों को मिलेगा लाभ, मेष से मीन राशि तक जानें अपना दैनिक राशिफल

आज का राशिफल: राशिफल में जानें धनु राशि वालों की कैसे चमकेगी किस्मत? मकर राशि वाले किसका रखें विशेष ध्यान? जानें क्या कहती है आपकी राशि?

आज का राशिफल: आज (9 दिसंबर सोमवार) के राशिफल में धनु राशि के जातकों को बेवजह के तनाव को बचना चाहिए. इसके अलावा जानिए किन राशि वाले लोगों को मिलेगी तरक्की. साथ ही जानें किन्हें मिलेगा यात्रा करने का संयोग. कैसा रहेगा आपके लिए आज का दिन?

मेष राशि (Aries Horoscope)- आज के दिन आप जो भी कार्य करना है फुल हॉर्टड हो कर करना है. काम पर फोकस करें, कार्य सफलतापूर्वक होंगे. सायं काल किसी हनुमान मंदिर में प्रसाद चढ़ाएं एवं हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऑफिस में बड़े हो या छोटे जो भी आपको अच्छी बातें बताएं उसको ग्रहण करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा. जो विद्यार्थी सरकारी नौकरी प्राप्त करने हेतु प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, उनको आज सामान्य ज्ञान पर फोकस करना चाहिए. हेल्थ में एक विशेष बात ध्यान रखनी है बिना डॉक्टर की सलाह से कोई दवा न खाएं क्योंकि ग्रहों की स्थिति इंफेक्शन या एलर्जी कराने वाली चल रही है.जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)- आज सभी बाहर के कामों को निपटाना चाहिए. इसके लिए दिन उपयुक्त है. कला क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. जिन लोगों ने विदेशी कंपनियों में एप्लाई कर रखा है, उनको आज शुभ समाचार मिलने की संभावनाएं दिख रही हैं. जो विद्यार्थी अधिकतर याद कर भूल जाते हैं उन्हें इस समस्याओं का इलाज कराना चाहिए. मधुमेह रोगियों को आज के दिन छोटे बच्चों में चॉकलेट का वितरण करना चाहिए. जिन लोगों का जन्मदिन है, उनको मन पसंदीदा उपहार मिल सकते हैं. साथ ही अपने दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ पार्टी करने जाना चाहिए.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)- ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आज आपको दिमाग और दिल दोनों ही शांत रखना है. बेवजह का तनाव लेने से बचें. ऑफिस की बात करें तो आज के दिन आपको उन कामों को अधिक वरीयता देनी चाहिए जिनसे आपको लाभ मिले. वहीं दूसरी ओर व्यापारी वर्ग से जुड़े लोगों को कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार रखना होगा अन्यथा आपकी तीखी बातों से वह नाराज हो सकते हैं, जिससे आपके कार्य पर काफी असर पड़ सकता है. हेल्थ की छोटी-सी भी समस्या आपको बड़ी लग सकती है. जिससे बेवजह का तनाव हो सकता हैं. जीवनसाथी और पार्टनर पर भरोसा करना होगा उनके प्रति दिमाग में किसी भी प्रकार की शंका को जन्म न लेने दें.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)- आज आलस्य को दूर करते हुए अपने काम पर लगना होगा क्योंकि ग्रहों की स्थितियां थोड़ा सा आपको आलसी बना सकती हैं, जिससे आपके कार्य बाधित होंगे. सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन पाने के लिए कुछ अधिक प्रयास करना पड़ सकता है. विद्यार्थियों का पढ़ाई को लेकर कंपटीशन बढ़ सकता है इसलिए अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है. ज़मीन या मकान खरीदने का विचार बना रहे हो तो उस और प्लान करने के लिए दिन शुभ है. चेस्ट में जलन जैसी समस्याओं को लेकर परेशान होना पड़ सकता है इसलिए आज तरल पदार्थ को ही वरीयता देनी चाहिए. समाज में आज सार्वजनिक रूप से आप का सम्मान होगा.

सिंह राशि (Leo Horoscope)- आज किसी देवी मंदिर में दर्शन के लिए जाना चाहिए. उनका आशीर्वाद आपको कार्य करने में ऊर्जा दिलाएगा. ऑफिस के लिए आज का दिन कुछ तनावपूर्ण हो सकता है, क्योंकि बॉस आपके पिछले कार्यों की समीक्षा कर सकते हैं. व्यापार की बात करें तो जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं उनकी आज बड़े क्लाइंटो के साथ मीटिंग हो सकती है. जो लाभ भी दिलाएगी. स्वास्थ्य की बात करें तो आज के दिन अस्थमा रोगियों को बहुत सचेत रहना चाहिए. दिनचर्या में स्वास्थ्य संबंधित योग को शामिल करें. यदि पिता के साथ कोई विवाद चल रहा है तो आज उनसे बात करनी चाहिए और विवादों को समाप्त करना चाहिए.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)- आज कोई भी धन लगाने से पहले सोच विचार अवश्य कर लेना चाहिए ग्रहों की स्थितियां धन के मामले में कुछ अनुकूल नहीं चल रही है. वैचारिक मतभेदों से बचना चाहिए. ऑफिस में गपशप कर समय बर्बाद न करें, बड़े अधिकारी इस हरकत से नाराज हो सकते हैं. बिजनेस करने वालों को सतर्क रहें, खासकर कोई नई डील करना जा रहे हैं तो इस डील में उनको नुकसान होने की आशंका है. बदलते मौसम का ध्यान रखते हुए अपने खान-पान को व्यवस्थित करें. छोटे भाई बहन की ओर से आपको शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है जो आपके मन को सुखद का अनुभव कराएं आएगा.

तुला राशि (Libra Horoscope)- आज किसी नए लोगों से मुलाकात होगी जो भविष्य में आपके अच्छे मित्र साबित होंगे. यदि आपका स्वभाव बहुत शांत रहने वाला है तो आज आपको इसके विपरीत चलना चाहिए यानी अधिक से अधिक लोगों से मिले और अपना समाजिक दायरा बढ़ाए. ऑफिस की बात करें तो आज आपको टीम को लीड करना पड़ सकता है. अपने कुशल नेतृत्व से आज आप सबका दिल जीत लेंगे. सुख-सुविधा के लिए कर्ज लेना भविष्य के लिए ठीक नहीं. हेल्थ में बस आज आपको एक चीज का ध्यान रखना है बहुत अधिक ठंडी चीजों का सेवन न करें. परिवार में कहीं से आपको निमंत्रण आता है तो अवश्य जाना चाहिए.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)- प्लेनेट की एनर्जी आपको मिल रही है जिससे दिमाग काफी एक्टिव रहेगा. आपकी मैनेजमेंट क्वालिटी से ऑफिस को लाभ होगा. जिससे उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे, प्रमोशन मिलने की भी संभावना दिख रही है. ऑफिस हो या घर किसी बड़े व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त होगा. सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा. रक्तचाप से संबंधित परेशानियों को लेकर सचेत रहना होगा. आज के दिन खान-पान में फलों का अधिक सेवन करें. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है, जिसे खट्टी मीठी यादें ताजा होंगी. घर के बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है, यदि वह बीमार है तो उनका ख्याल रखें.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)- आज के दिन बेवजह के तनाव को बचना चाहिए हो सके तो शांत रहें यदि किसी सत्संग में जाने का प्रोग्राम है तो उसे स्किप बिल्कुल न करें. ऑफिस के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है अपने कार्यों को अपने अनुसार कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग को ग्राहकों की नाराज़गी का सामना करना पड़ सकता है. विद्यार्थी अपने टीचर का सम्मान करें अन्यथा ग़लतियों पर कठोर सजा मिल सकती है. इलाज के बावजूद यदि स्वास्थ्य ठीक नहीं हो रहा है तो आज के दिन किसी अन्य डॉक्टर की सलाह भी ली जा सकती है. पड़ोसियों के साथ ताल-मेल बना कर चलें.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)- आज मानसिक दबाव के बावजूद भी आपके अंदर पॉजटिव एनर्जी रहेगी. जो आपको कार्य को सरल करने में आपकी सहयोगी बनेगी. हो सकता है कि आपको धन से जुड़ी कोई समस्या हो लेकिन अपनी से सूझबूझ इस समस्या का जल्द ही निदान निकाल लेगें. करियर से जुड़े लोगों को घर की परेशानियां ऑफिस तक नहीं लानी चाहिए. महिला-सहकर्मियों का सम्मान करें. दुर्घटना के प्रति सचेत रहें गिर कर चोट लगने की आशंका है. युवा वर्ग को आज के दिन सामाजिक और धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए. मेहमानों का आगमन आपको हर्षोउल्लास कर सकता है.आर्थिक परेशानियों को भूलकर परिवार के साथ समय बिताएं.

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)- आज के दिन आपको मुश्किल परिस्थितियों का सामना करते हुए हिम्मत और मज़बूती दिखाने की आवश्यकता है. आपकी सकारात्मक सोच आने वाली जटिल परिस्थितियों से छुटकारा दिलाएंगी. सोशल मीडिया से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन शुभ है. आपके कार्य को देखकर कोई बड़ी अपॉर्चुनिटी मिल सकती है. विद्यार्थियों को अपने कमजोर विषयों पर टीचर से मार्गदर्शन लेना लाभकारी रहेगा. सेहत की बात करें तो आपको रक्त से संबंधित बीमारीयो के प्रति सचेत रहना चाहिए. परिवार के साथ यात्रा के मौकों को हाथ से नहीं जाने देना है. अपनी प्रिय वस्तुओं को संभाल कर रखें चोरी होने की आशंका है.

मीन राशि (Pisces Horoscope)- आज के दिन कार्य के साथ-साथ अन्य स्थानों पर भी आपको समय देना पड़ सकता है. ऑफिस में यदि कोई आपसे धन की सहायता के लिए कहता है तो उनकी परेशानियों का आकलन किए बिन धन देने से बचना चाहिए अन्यथा धन डूब सकता है. बिज़नेस में यदि कई दिनों से घाटे का सामना करना पड़ रहा है तो शाम को किसी मंदिर जाएं और भगवान शिव का जलाभिषक करें. हेल्थ की बात करें तो आज अपनी मांसपेशियों को आराम देने के लिए मालिश कर सकते हैं. बडे़ भाई के साथ आपका अच्छा ताल-मेल मुश्किलों से बाहर निकालने में मदद करेगा.

Dharma LIVE

ABP Shorts

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Hemant Soren Bail Case: हेमंत सोरेन ने की चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम रिहाई की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल राहत देने से किया मना
हेमंत सोरेन ने की चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम रिहाई की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल राहत देने से किया मना
Lok Sabha Elections 2024: सारे जहां से खर्चीला इंडिया का चुनाव! US भी छूटेगा पीछे, इस बार पानी की तरह बह जाएगी इतनी रकम
सारे जहां से खर्चीला इंडिया का चुनाव! US भी छूटेगा पीछे, इस बार पानी की तरह बह जाएगी इतनी रकम
Ampere ने की अपने मैग्नस और रियो ली प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतों में कटौती, इतने सस्ते हुए दाम
Ampere ने की अपने मैग्नस और रियो ली प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतों में कटौती, इतने सस्ते हुए दाम
'सबको दिखाऊंगी 10 सेमी का ट्यूमर...', बिगड़ती हालत के बीच राखी सावंत ने खुद दिया अपना हेल्थ अपडेट, बताया कब होगी सर्जरी
राखी सावंत ने दिया अपना हेल्थ अपडेट, पेट में मिला 10 सेमी का ट्यूमर
Advertisement
for smartphones
and tablets

वीडियोज

Breaking News: Arvind Kejriwal के घर के बाहर महिलाओं का प्रदर्शन | Swati Maliwal Case | ABP NewsLok Sabha Election 2024: Arvind Kejriwal के बयान पर PM Modi और CM Yogi का पलटवार | ABP NewsPatna Breaking: गटर में मासूम का शव मिलने से हंगामा, सड़क पर उतरे लोगों | ABP News | Patna News |Delhi News: Swati Maliwal के साथ हुई बदसलूकी केस में दिल्ली पुलिस खंगालेगी CCTV फुटेज | ABP News |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Hemant Soren Bail Case: हेमंत सोरेन ने की चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम रिहाई की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल राहत देने से किया मना
हेमंत सोरेन ने की चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम रिहाई की मांग, सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल राहत देने से किया मना
Lok Sabha Elections 2024: सारे जहां से खर्चीला इंडिया का चुनाव! US भी छूटेगा पीछे, इस बार पानी की तरह बह जाएगी इतनी रकम
सारे जहां से खर्चीला इंडिया का चुनाव! US भी छूटेगा पीछे, इस बार पानी की तरह बह जाएगी इतनी रकम
Ampere ने की अपने मैग्नस और रियो ली प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतों में कटौती, इतने सस्ते हुए दाम
Ampere ने की अपने मैग्नस और रियो ली प्लस इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमतों में कटौती, इतने सस्ते हुए दाम
'सबको दिखाऊंगी 10 सेमी का ट्यूमर...', बिगड़ती हालत के बीच राखी सावंत ने खुद दिया अपना हेल्थ अपडेट, बताया कब होगी सर्जरी
राखी सावंत ने दिया अपना हेल्थ अपडेट, पेट में मिला 10 सेमी का ट्यूमर
Ice Breaker Ship: एक ऐसा जहाज जो बर्फ में बनाता है दूसरे शिपों के लिए रास्ता, जानिए कैसे करता है ये काम
एक ऐसा जहाज जो बर्फ में बनाता है दूसरे शिपों के लिए रास्ता, जानिए कैसे करता है ये काम
Endometriosis: क्या होती है एंडोमेट्रियोसिस बीमारी, शमिता शेट्टी ने हर महिला को क्यों दी इसकी जांच कराने की सलाह?
क्या होती है एंडोमेट्रियोसिस बीमारी, शमिता शेट्टी ने हर महिला को क्यों दी इसकी जांच कराने की सलाह?
World in 2075: कुछ साल बाद चीन से दोगुनी हो जाएगी भारत की पावर, फिर भी एक सदी तक चलेगा नंबर वन का खेल
World in 2075: कुछ साल बाद चीन से दोगुनी हो जाएगी भारत की पावर, फिर भी एक सदी तक चलेगा नंबर वन का खेल
'अमेठी में सिलेंडर वाले लोग अब सरेंडर कर रहे हैं' स्मृति ईरानी पर अखिलेश यादव का तंज
'अमेठी में सिलेंडर वाले लोग अब सरेंडर कर रहे हैं' स्मृति ईरानी पर अखिलेश यादव का तंज
Embed widget