LNJP Hospital: दिसंबर माह के दौरान दिल्ली के LNJP हॉस्पिटल में 138 ओमिक्रोन मरीजों का इलाज किया गया. ये जानकारी LNJP हॉस्पिटल के एमडी डॉ सुरेश कुमार ने दी है. एमडी डॉ सुरेश ने बताया कि दिल्ली में मामले काफी खतरनाक तरीके से बढ़ रहे हैं. दो दिसंबर के बाद हमारे यहां कुल 372 कोरोना के पॉजिटिव मरीज आए हैं जिसमें से 138 मरीज कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट के थे. जिसमें से 95 फीसदी मरीज ठीक होकर घर चले गए हैं. 



तीन बच्चे पाए गए ओमिक्रोन संक्रमित
एमडी डॉ सुरेश कुमार ने कहा, "पिछले एक महीने के दौरान दिल्ली में तीन बच्चे ओमिक्रोन पॉजिटिव पाए गए हैं. इन बच्चों में से दो ठीक होकर वापस जा चुके हैं जबकि तीसरे की सेहत में लगातार सुधार हो रहा है." डॉ कुमार ने बताया कि जिन लोगों को वैक्सीन लग चुकी है उनमें ओमिक्रोन वेरिएंट का काफी कम प्रभाव है. जबकि बच्चों को ओमिक्रोन वेरिएंट से बुखार और लूज मोशन की समस्या हो रही है. डॉक्टरों ने पाया है कि ये वेरिएंट बच्चों में काफी तेजी से फैल रहा है. 

छह दिसंबर को आया था पहला मामला
एमडी डॉ कुमार ने कहा, "LNJP हॉस्पिटल में भर्ति सभी ओमिक्रोन मरीजों की हालत स्थिर है. हमारा अनुमान है कि अगले दो सप्ताह में बच्चों को वैक्सीन लग जाएगी जिसके बाद से हम फिर एक बार कोविड-19 स्थिति की समीक्षा करेंगे." डॉ कुमार ने बताया कि यात्रा का विवरण देखकर 90 मरीजों को होटल और राम लीला मैदान क्वारंटाइन किया गया है. बता दें कि दिल्ली में पहला ओमिक्रोन का मरीज छह दिसंबर को आया था, वहीं अब तक दो जनवरी तक 351 ओमिक्रोन संक्रमित पाए जा चुके हैं.


ये भी पढ़ें-


Delhi Corona News: दिल्ली में कोरोना के मामलों ने पकड़ी रफ्तार, पिछले 24 घंटों में आए 3194 नए केस


Delhi News: दिल्ली चिड़ियाघर में हो रहे ये बदलाव, जानिए पर्यटकों के लिए कैसे बेहतर होगा यहां का एक्सपीरिएंस