Viral Video: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने बहुप्रतीक्षित मिशन चंद्रयान-3 की लॉन्चिंग की तारीख का एलान कर दिया है. इसे 14 जुलाई को दोपहर 2:35 बजे लॉन्च किया जाएगा. इस बात को देख पाकिस्तानी लोग भी भारत की सरहाना कर रहे हैं. इसके साथ ही पाकिस्तानियों का मानना है कि भारत बहुत तेजी के साथ तरक्की कर रहा है, ऐसे में पाकिस्तान को भी सबकुछ भुला भारत के साथ अपने रिश्ते बेहतर करने चाहिए.


दरअसल, रियल इंटरटेनमेंट टीवी नामक यूट्यूब चैनल का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें एक पाकिस्तानी शख्स यहां तक कहता दिख रहा है कि कश्मीर भी भारत को ही सौंप दिया जाए, लेकिन पाकिस्तान के रिश्ते भारत के साथ सुधर जाए. जिससे भारत के साथ पाकिस्तान के हालात भी सुधर जाएं. वायरल वीडियो में शख्स कहता है कि बचपन से ही हमारे मन में भारत के प्रति नफरत भरी गई है. हुक्मरान नहीं चाहते कि पाकिस्तान की आवाम जागरूक और समझदार हो. 


 कश्मीर भारत को दे देना चाहिए


वीडियो में दूसरा पाकिस्तानी शख्स कहता है कि हम हमेशा दूसरों पर निर्भर रहते हैं. मेड इन पाकिस्तान कहीं भी नहीं दिखता है. लेकिन भारत अपनी चीजें खुद बना रहा है. पाकिस्तानी युवक खुद मान रहा है कि भारत आज बहुत आगे निकल गया है. आज वह सुपरपॉवर में गिना जाने लगा है.  इतना ही नहीं, वीडियो में पाकिस्तानी युवक कहता दिख रहा है कि कश्मीर भारत को दे देना चाहिए. हम खुद को संभाल नहीं पा रहे हैं, कश्मीर क्या संभालेंगे ? पाकिस्तानी शख्स का मानना है कि भारत-पाकिस्तान के बीच कश्मीर एक बड़ा मुद्दा है. ऐसे में अगर इसे भारत को सौं दिया जाता है तो निश्चित दोनों देशों के रिश्ते बेहतर हो जाएंगे . जिसका फायदा पाकिस्तान को भविष्य में मिलेगा. 


भारतीय अच्छे होते हैं 


एक पाकिस्तानी शख्स कहता है कि भारत के लोग बेहद सुलझते हुए होते हैं. उनके अंदर द्वेष की भावना नहीं होती है. भारत के लोगों में नया सीखने की ललक होती है लेकिन पाकिस्तान का युवा नशाखोरी की तरफ बढ़ रहा है. पाकिस्तान में बेरोजगारी बड़ी समस्या है. 


ये भी पढ़ें: Chile Bird flu: चिली में बर्ड फ्लू का कहर! इस साल 13 हजार सी लायन की मौत, रिपोर्ट में खुलासा