US White House Cocaine: अमेरिका के व्हाइट हाउस (White house) के वेस्ट विंग में इस हफ्ते की शुरुआत में गत 2 जुलाई को कोकेन पाया गया था. इस घटना के बाद व्हाइट हाउस को खाली करा लिया गया. इस बारे में जांच शुरू कर दी गई कि व्हाइट हाउस में मिले कोकेन का मालिक कौन है.


अमेरिका के व्हाइट हाउस में जब कोकेन पाया गया था, तब राष्ट्रपति जो बाइडेन व्हाइट हाउस में मौजूद नहीं थे क्योंकि वो 4 जुलाई के एक समारोह में शामिल होने के लिए मैरीलैंड के कैंप डेविड में अपने परिवार के साथ गए हुए थे. इसी दौरान कोकेन मिलने के पीछे जो बाइडेन के बेटे हंटर बाइडेन का नाम जोड़ा जाने लगा. कहा जा रहा है उसे नशे की लत थी.


हंटर बाइडेन के ड्रग्स से नाता! 
अमेरिका के व्हाइट हाउस में पाए गए कोकेन के पीछे हंटर बाइडेन का नाम इसलिए जोड़ा जा रहा है कि क्योंकि उनका ड्रग्स का इतिहास लंबा रहा है. हालांकि, अभी तक ये साफ तौर पर मालूम नहीं पड़ा है कि हंटर और उनका परिवार व्हाइट हाउस में कितने समय तक रहे और वे किन कमरों में गए. हंटर बाइडेन ड्रग्स के इस्तेमाल के बारे में खुलकर बात करते रहे हैं.


साल 2021 में उन्होंने कहा था कि वो पिछले 2 सालों से ड्रग्स से दूर है. उनके बारें ये भी दावा किया गया है कि वो व्हाइट हाउस में रहते हैं. इसको लेकर जांच भी की गई, लेकिन इस बात का कोई सबूत नहीं मिला कि वहां ड्रग्स है.


कहां से आया कोकेन
कोकेन मिलने के बाद शुरुआती जांच रिपोर्ट में पता चला है कि ये वेस्ट विंग लाइब्रेरी में बनाया गया. ये अंडरग्राउंड है और एक पब्लिक एरिया माना जाता है. हालांकि, कोकेन मिलने के बाद से वेस्ट विंग लाइब्रेरी वाले एरिया को एहतियाती तौर पर जांच के लिए बंद कर दिया गया था. वेस्ट विंग लाइब्रेरी एक सार्वजनिक एरिया होने के कारण यहां बहुत से लोग काम करते हैं या नियमित रूप से आते हैं.


इसके अलावा हंटर बाइडेन का वीडियो एक वायरल हो रहा, जिसमें वो लाग वेगास की सड़कों पर 172 मील प्रति घंटे की रफ्तार से गाड़ी चलाते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस घटना को भी कोकेन से जोड़कर देखा गया. हालांकि, जांच रिपोर्ट में पाया गया कि ये वीडियो 4 साल पुराना है.


ये भी पढ़ें:


Khalistan Supporters: खालिस्तान समर्थकों का बचाव करते दिखे कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो, हिंसा की वकालत पर भड़का भारत