US Election: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी रॉन डेसेंटिस का मजाक उड़ाया है. उन्होंने फ्लोरिडा के गवर्नर को 'घायल गिरता हुआ पक्षी' कहा है. गौरतलब है कि रॉन डिसेंटिस भी अमेरिका के 47वें राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी की दावेदारी पेश कर रहे हैं.  


डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को फ्लोरिडा में एक जीओपी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि फ्लोरिडा के गवर्नर आसमान से घायल होकर गिरने वाले पक्षी हैं. ट्रंप ने कहा कि डेसेंटिस ने 2018 में अपने समर्थन के लिए मुझसे भीख मांगी थी, मैंने उसका समर्थन किया और वह 24 घंटों में बुलंदियों पर पहुंच गए, लेकिन अब वह आसमान से गिरते हुए घायल पक्षी की तरह हैं. उनका ग्राफ तेजी से गिर रहा है. 


गवर्नर के रूप में गिनाई अपनी उपलब्धियां 


दूसरी ओर डेसेंटिस ने मंच पर ट्रंप से बात नहीं की. हालांकि इससे पहले उन्होंने बातचीत जरूर की थी. रॉन डेसेंटिस ने अपने सम्बोधन के दौरान फ्लोरिडा के गवर्नर के रूप में अपनी उपलब्धियों को गिनाया. बता दें कि रॉन डेसेंटिस को राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ एक उम्मीदवार के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन हाल के दिनों में उनकी लोकप्रियता में कमी आई है. एक हालिया सर्वेक्षण से पता चला है कि वह ट्रंप से फ़िलहाल 27 प्रतिशत पीछे हैं.


गौरतलब है कि रॉन डिसेंटिस पहली बार 2012 में सांसद चुने गए थे. संसद में हमेशा उनका रुख़ रुढ़िवादी रहा और डोनाल्ड ट्रंप की विचारधारा से मेल खाता रहा. यहां तक कि जब वो 2018 में फ़्लोरिडा राज्य का गवर्नर बनने के लिए चुनावी मैदान में उतरे तो ट्रंप ने उनका समर्थन किया.


तीन अमेरिकी भारतीय भी मैदान में 


भारतीय अमेरिकी विवेक रामास्वामी, निक्की हेली और हर्ष वर्धन सिंह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान कर चुके हैं. हालांकि,रिपब्लिकन पार्टी के नामांकन की दौड़ में ट्रंप सबसे आगे चल रहे हैं.


ये भी पढ़ें: 'भूख से मर गईं धरती की तीन-चौथाई प्रजातियां', डायनासोर के विलुप्त होने के पीछे नये रिसर्च में क्या आया सामने?