US Mass Shooting: मिनेसोटा के बर्न्सविले में रविवार की सुबह इमरजेंसी काल पर पहुंचे दो पुलिस अधिकारियों और एक फायर फाइटर को गोली मार दी गई, वहीं एक अन्य अधिकारी घायल हो गया. इस घटना में तीन लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. अधिकारियों ने एक न्यूज रिपोर्ट में कहा कि घटना लगभग 1:50 बजे रात को शुरू हुई. बर्न्सविले पुलिस को सूचना मिली कि एक घर में कुछ लोग घुस आए हैं, उनमें से एक शख्स के पास हथियार है. पुलिस ने बताया कि मौके पर पहुंचने के बाद वहां गोलीबारी शुरू हो गई.


रिपोर्ट के मुताबिक घटना के दौरान दो पुलिस अधिकारियों और एक फायर ब्रिगेड के कर्मचारी को गोली मारी गई, जिसमें तीनों की मौत हो गई. एक अन्य अधिकारी, सार्जेंट एडम मेडलिकॉट घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया. उम्मीद जताई जा रही है कि एडम को गंभीर चोटें नहीं आई हैं.


इन लोगों की हुई मौत
बर्न्सविले शहर के अधिकारियों ने रविवार दोपहर तीनों मृतकों की पहचान 27 वर्षीय अधिकारी पॉल एल्मस्ट्रैंड, मैथ्यू रूज और 40 वर्षीय फायर फाइटर, पैरामेडिक एडम फिनसेथ के रूप में की. पुलिस के मुताबिक गोली चलाने वाले संदिग्ध की भी मौत हुई है. अधिकारियों ने कहा कि परिवार के अन्य सदस्य घर छोड़कर भाग गए हैं. मिनेसोटा ब्यूरो ऑफ क्रिमिनल अपीयरेंस के अधीक्षक ड्रू इवांस ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि घर में 2 से 15 वर्ष की उम्र के बीच के कुल 7 बच्चे थे. 


बॉडी कैमरे की होगी जांच
इवांस ने कहा, अज्ञात व्यक्ति के पास "कई बंदूकें और बड़ी मात्रा में गोला-बारूद" था. इस दौरान संदिग्ध ने "घर में कई स्थानों से" पुलिस पर गोलीबारी की. उन्होंने बताया कि घर से कई असलहे बरामद किए गए. इवांस ने कहा कि अधिकारियों के बॉडी पर लगे कैमरे फुटेज की जांच की जाएगी और मेडिकल परीक्षण के दौरान संदिग्ध की पहचान हो सकेगी. अधिकारी ने बताया कि घटना वाले क्षेत्र में किसी खतरे की संभावना नहीं है, लेकिन घटना की जांच के दौरान आसपास के निवासियों को दूर रहने के लिए कहा गया है. मिनेसोटा के गवर्नर टिम वाल्ज ने इस घटना पर शोक व्यक्ति किया है. 


राज्य के गवर्नर ने जताया शोक
गवर्नर ने कहा "हमें अपने पुलिस अधिकारियों और इमरजेंसी सेवा से जुड़े लोगों की बहादुरी और बलिदान को नहीं भूलना चाहिए.  मेरा दिल आज उनके परिवारों के साथ है और पूरा मिनेसोटा राज्य बर्न्सविले के साथ खड़ा है. गवर्नर ने कहा कि सोमवार को पूरे मिनेसोटा में झंडे आधे झुकाए जाएंगे और राज्य का सार्वजनिक सुरक्षा विभाग "जांच करने के लिए स्थानीय कानून प्रवर्तन के साथ काम कर रहा है."


यह भी पढ़ेंः गोलियों से फिर दहला अमेरिका, सैन डिएगो में अज्ञात ने की गोलीबारी, 1 शख्स की मौत, आरोपी गिरफ्त से बाहर