US Lloyd Austin Hospitalized Due To Cancer: अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन के बारे में निराशाजनक खबर सामने आई है. अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन को बीते महीने 22 दिसंबर को रेगुलर बॉडी चेकअप के दौरान कैंसर की बीमारी के बारे में पता चला था. इसके बाद उनकी एक छोटी सी सर्जरी हुई और अगले दिन घर लौट आए. हालांकि, इसके बाद उन्हें इंफेक्शन की शिकायत हुई, जिसकी वजह से उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती होना पड़ा.


अमेरिका के वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर के डॉक्टरों ने मंगलवार (9 जनवरी) को कहा कि अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन को प्रोस्टेट कैंसर सर्जरी की वजह से हुई परेशानी के कारण 1 हफ्ते के लिए भर्ती कराया गया था. उन्होंने इसके बारे में व्हाइट हाउस को कई दिनों तक जानकारी नहीं दी थी, जिसकी वजह से उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ा.


जो बाइडेन को नहीं थी जानकारी
व्हाइट हाउस ने मंगलवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को भी लगभग एक महीने तक जानकारी नहीं थी कि उनके रक्षा प्रमुख लॉयड ऑस्टिन को प्रोस्टेट कैंसर है. अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने एक ब्रीफिंग में कहा, "उन्हें आज सुबह चीफ ऑफ स्टाफ की तरफ से सूचित किया गया था. पेंटागन ने मंगलवार को पहले कहा था कि लॉयड ऑस्टिन को दिसंबर की शुरुआत में ही कैंसर की सर्जरी करवाई थी. हालांकि, बाद में 1 जनवरी को इंफेक्शन की शिकायत की वजह से अस्पताल में भर्ती होना पड़ा.


पेशाब के रास्ते में इंफेक्शन
रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर ने रक्षा मंत्री के हेल्थ के बारे में जानकारी दी कि सर्जरी कराने के बाद उन्हें पेट, कूल्हे और पैर में गंभीर दर्द का अनुभव हुआ. इसके बाद उन्हें दोबारा से भर्ती करना पड़ा. इस दौरान हमें पता चला कि उन्हें पेशाब के रास्ते में इंफेक्शन हुआ है. डॉक्टरों ने कहा वो रिकवर कर रहे हैं. हमें पूरी उम्मीद है कि वो ठीक जाएंगे. हालांकि, ये एक धीमी प्रक्रिया हो सकती है. 


ये भी पढ़ें:इक्वाडोर में टीवी स्टूडियो में घुस गए बंदूकधारी, चल रहा था लाइव प्रसारण, वीडियो आया सामने