रूस और यूक्रेन के बीच भीषण जंग जारी है. इस बीच मारियुपोल (Mariupol) में भी अभी तक गोलाबारी की जा रही है. यूक्रेनी सांसद (Ukrainian MP) लेसिया वासिलेंको (Lesia Vasylenko) ने दावा करते हुए कहा है कि रूस ने मारियुपोल में नागरिकों को निकालने के लिए मानवीय कॉरिडोर ( Humanitarian Corridor) पर समझौते का उल्लंघन किया है. यूक्रेनी सांसद ने कहा कि बातचीत का कोई मतलब नहीं है और न ही समझौतों का कोई मतलब है. हम सुन रहे हैं कि मारियुपोल में अभी भी गोलाबारी जारी है. लगातार यहां रूसी सैनिक (Russian Soldiers) हमले कर रहे हैं. मारियुपोल के डिप्टी मेयर सेरही ओरलोव ने मीडिया को बताया कि रूसी सैनिक हम पर बमबारी और तोपखाने का इस्तेमाल जारी रख रहे हैं. यह पागलपन है. मारियुपोल में कोई युद्धविराम नहीं है. हमारे नागरिक वहां से निकलने के लिए तैयार हैं लेकिन वे अभी गोलाबारी की वजह से ऐसा नहीं कर सकते.


मारियुपोल से लोगों की निकासी स्थगित


यूक्रेन के मारियुपोल  (Mariupol) में रूसी हमले जारी रहने से लोगों को वहां से निकालना फिलहाल बंद कर दिया गया है. रूस पर यहां बमबारी करने और समझौते के उल्लंघन का आरोप लगाया जा रहा है. यूक्रेन के नेताओं और अधिकारियों का कहना है कि यहां फायरिंग बंद नहीं हुई है. इसलिए यहां से लोगों की निकासी फिलहाल रोक दी गई है. सभी मारियुपोल निवासियों को छिपने के लिए कहा गया है. 


मारियुपोल और वोल्नोवाखा में सीजफायर का उल्लंघन!


बता दें कि रूसी सैनिक लगातार यूक्रेन के अलग-अलग शहरों को निशाना बना रहे हैं. बम के गोलों की बरसात की जा रही है. भारी संख्या में लोग हताहत भी हुए हैं. दोनों देशों के बीच शनिवार को 10वें दिन भी जंग पूरी तरह से जारी है. रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के दसवें दिन रूस ने यूक्रेन के दो शहरों में सीज फायर का एलान किया है. ये सीजफायर मारियुपोल और वोल्नोवाखा शहरों के लिए की गई है. लेकिन यूक्रेन के अधिकारियों और नेताओं का आरोप है कि वहां अभी भी गोलाबारी जारी है ऐसे में लोगों का वहां से निकलना काफी मुश्किल है.


ये भी पढ़ें:


Russia Ukraine War: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की NATO पर भड़के, रूस के 10 हजार सैनिकों को मारने का किया दावा 


ब्रिटेन में खोली गई अनोखी जेल, कैदियों को मिलेगी कंप्यूटर से लेकर जिम और खेलने की सुविधा, जानकर हैरान रह जाएंगे