यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की का एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें उन्होंने यूक्रेन पर नो-फ्लाई जोन लागू न करने पर नाटो (NATO) पर जमकर भड़ास निकाली. इसके अलावा जेलेंस्की ने दावा किया है कि अब तक यूक्रेन ने रूस के 10,000 से ज्यादा सैनिकों को मार गिराया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही वे युद्ध की वजह से दूसरे देश में शरण लेने वाले अपने नागरिकों को वापस बुला सकेंगे. चलिए जान लेते हैं कि जेलेंस्की ने अपने नए वीडियो में क्या कहा है.


राष्ट्रपति जेलेंस्की यूक्रेन पर नो-फ्लाई ज़ोन लागू करने से इनकार करने के लिए नाटो पर भड़के और कहा कि यह कमजोरी का संकेत है. उन्होंने बताया कि नाटो खरीद प्रणाली के माध्यम से यूक्रेन को अब तक केवल 50 टन डीजल की सहायता मिली है. हालांकि उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि जल्द ही हम अपने लोगों से कह सकेंगे: वापस आ जाओ ! पोलैंड, रोमानिया, स्लोवाकिया और अन्य सभी देशों से वापसी. वापस आ जाओ, क्योंकि अब कोई खतरा नहीं है."






जेलेंस्की ने बताया कि उन्होंने देर रात फ्रांस और पोलैंड के राष्ट्रपति से बात की और उनकी सहायता के लिए आभार जताया. जेलेंस्की ने कहा कि मानवीय संकट के दौरान, "वास्तव में पोलैंड के साथ हमारी कोई सीमा नहीं है." ️उन्होंने विश्व बैंक और आईएमएफ के अध्यक्ष के साथ बात की और कहा, "हम पहले से ही काम कर रहे हैं कि युद्ध के बाद यूक्रेनियन कैसे रहेंगे." उन्होंने चार्ल्स मिशेल और उर्सुला वॉन डेर लेयेन के साथ यूरोपीय यूनियन में यूक्रेन की सदस्यता के बारे में बात की.


जेलेंस्की ने यूक्रेन का समर्थन करने के लिए विदेशी नागरिकों को धन्यवाद दिया और कहा कि 74% अमेरिकी लोगों ने यूक्रेन पर नो फ्लाई जोन लागू करने का समर्थन किया था. यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा कि रूस अपनी सीमाओं तक नहीं पहुंचा है और अब तक हमने रूस के 10000 सैनिकों को मार गिराया है. आक्रमण करने वालों का विरोध करने वाले प्रत्येक यूक्रेनी को धन्यवाद. मारियुपोल और वोल्नोवाखा से मानवीय गलियारों को काम करना चाहिए.


यह भी पढ़ेंः


Russia Ukraine War Live: यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की बोले- जल्द हम अपने लोगों से कह सकेंगे, वापस आ जाओ


Ukraine Russia War: अमेरिका और सहयोगी देशों ने पुतिन पर लगाया यूक्रेन के परमाणु संयंत्र पर हमला करने का आरोप, रूस ने किया पलटवार