नई दिल्ली: भारत से यूएई जाने वाले यात्रियों के लिए "वीजा-ऑन-अराइवल" सुविधा को अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया गया है. साथ ही वो लोग भी इसका उपयोग नहीं कर सकेंगे जो पिछले दो हफ्ते से भारत में हैं.


दरअसल  संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रीय वाहक एतिहाद एयरवेज ने एक सवाल का जवाब देते हुए ट्वीट कर कहा कि, "यूएई के अधिकारियों ने पिछले 14 दिनों में भारत से आने वाले या भारत में रह रहे यात्रियों के लिए वीजा-ऑन-अराइवल सुविधा को अस्थायी रूप से निलंबित करने का फैसला लिया है. साथ ही उन्होंने कहा कि, हम अपनी वेबसाइट को अपडेट करने के लिए काम कर रहे हैं, कृपया नए नियमों के लिए https://bit.ly/TravelGuideEN इस लिंक को चेक करें."


अन्य देशों पर भी लागू हुआ नियम


उन्होंने बताया कि ठीक येही नियम श्रीलंका, बांग्लादेश, पाकिस्तान, नेपाल, अफगानिस्तान, नाइजीरिया, दक्षिण अफ्रीका, युगांडा और नामीबिया से आने वाले यात्रियों के लिए भी लागू किया गया है. वहीं, यूएई की यात्रा करने वाले यात्रियों को एक सीओवीआईडी ​​​​-19 निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी साथ ही विमान में सवार होने से छह घंटे पहले पुरानी की होना आवश्यक है.


वहीं, "अमेरिकी वीजा, ग्रीन कार्ड, यूके रेजिडेंट परमिट, या ईयू (यूरोपीय संघ) के निवासी परमिट के साथ नियमित पासपोर्ट रखने वाले भारतीय नागरिकों को 14 दिनों के लिए वैध यूएई में प्रवेश वीजा प्राप्त करने की इजाजत होगी. भारतीय पासपोर्ट, यूएस वीजा, ग्रीन कार्ड, यूके रेजिडेंट परमिट और ईयू रेजिडेंट परमिट कम से कम छह महीने के लिए वैध होना चाहिए.


देश में पिछले 24 घंटे में 25 हजार से अधिक मामले दर्ज


बता दें, भारत ने पिछले 24 घंटों में 25,467 नए कोविड मामले दर्ज किए जिसके बाद कुल मामलों की संख्य 3.24 करोड़ तक जा पहुंची है.