Latest Viral News: अमेरिका की एक महिला को जानवर पालने का शौक भारी पड़ा. महिला अपने इस शौक के लिए चिड़ियाघर से मगरमच्छ का अंडा चुराकर ले आई. धीरे-धीरे वह उसे पालती भी रही, लेकिन जब आसपास के लोगों को इसका पता चला तो उन्होंने पुलिस और फॉरेस्ट डिपार्टमेंट को इसकी सूचना दी.


सूचना मिलने के बाद पुलिस और फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की टीम महिला के घर पहुंची और वहां से एक बड़े मगरमच्छ को बरामद किया. इसके बाद महिला पर 81 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया. महिला के इस कारनामे की चर्चा दुनियाभर में हो रही है. 


चिड़ियाघर से अंडा चुराकर ले आई थी महिला


डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका की एक महिला 20 साल पहले टेक्सास में न्यू ब्रॉनफेल्स के एनिमल वर्ल्ड एंड स्नेक फार्म जू घूमने के लिए गई थी. वहां से महिला ने मगरमच्छ का एक अंडा चुरा लिया और उसे लेकर घर आ गई. उसने उसे पालना शुरू किया. 4 मार्च 2023 को कुछ लोगों ने महिला के बगीचे में एक बड़ा सा मगरमच्छ (Crocodile) देखा. इसकी सूचना संबंधित अधिकारियों तक भी पहुंच गई और टीम फौरन वहां जाकर मगरमच्छ को बरामद कर अपने साथ ले गई. 



इस वजह से की गई महिला के खिलाफ कार्रवाई


रिपोर्ट के मुताबिक, टेक्सास में किसी ऐसे जीव को पालने के लिए परमिट जरूरी होता है. इसे पालने वाले को परमिट कमर्शियल फार्मिंग या रिसर्च के काम की वजह से मिल जाता है, लेकिन इस तरह के जीव को पालतू बनाने की अनुमति कानून में नहीं है. फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के अधिकारियों की मानें तो महिला मगरमच्छ का पालन ठीक से कर रही थी, लेकिन उसकी गलती बस ये थी कि वह अंडे को चुराकर लाई थी और बिना किसी परमिट के इसे पाल रही थी. जब टीम ने मगरमच्छ को बरामद किया तब उसकी लंबाई करीब 8 फुट थी. 


ये भी पढ़ें


Italian Planes Collide: हवा में भिड़ गए इटली के दो विमान, दो पायलट्स की मौत