Pakistan Politcal Crisis: पाकिस्तान में सियासी हलचल के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) का अध्यक्ष परवेज इलाही को नियुक्त किया है. मंगलवार (7 मार्च) को इलाही की नियुक्ति का ऐलान किया गया.


परवेज इलाही के पीटीआई अध्यक्ष बनने की पुष्टि पीटीआई के ट्विटर हैंडल से भी की गई. बता दें कि परवेज इलाही कुछ समय पहले पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कायद (PML-Q) का साथ छोड़कर इमरान की पार्टी में शामिल हुए थे.


मिला इमरान खान संग वफादारी का इनाम


चौधरी परवेज इलाही, जो पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही इमरान खान और पीटीआई के साथ मजबूती से खड़े रहे हैं, को इस वफादारी का इनाम ही दिया गया है. उनके अध्यक्ष बनने की अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. 






आगे भी इमरान खान का साथ देने का किया वादा


वहीं, पीटीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी ने इमरान खान के निर्देश पर इलाही से मुलाकात की और उन्हें पार्टी अध्यक्ष बनने पर बधाई देते हुए इस संबंध में अधिसूचना सौंपी. दूसरी तरफ इलाही ने इस जिम्मेदारी को लेकर कहा कि “वह इमरान खान की ओर से उनमें दिखाए गए विश्वास के लिए आभारी हैं. वह उनके साथ आगे भी खड़े रहेंगे और संविधान और कानून को बनाए रखने का प्रयास करेंगे. इलाही के बेटे मुनिस इलाही ने भी इमरान खान का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, "खुदा ने चाहा तो हम आपको निराश नहीं करेंगे."


फरवरी में पीएमएल-क्यू छोड़कर पीटीआई में आए थे


पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही ने पिछले महीने पाकिस्तान मुस्लिम लीक-कायद (पीएमएल-क्यू) के दस अन्य पूर्व सांसदों के साथ पीटीआई का दामन थाम लिया था. तब उन्होंने कहा था कि वह आगे भी इमरान खान के साथ ही खड़े रहेंगे. इलाही ने कहा कि “ऐसा कोई कदम नहीं उठाया जाएगा जिससे पीटीआई की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचे, इमरान खान जहां चाहेंगे, वे उनके लिए काम करते रहेंगे. 


ये भी पढ़ें


Dhaka Explosion: बांग्लादेश के ढाका में बिल्डिंग में भीषण विस्फोट, 16 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल