Italy: इटली में एयरफोर्स के दो प्लेन मंगलवार को हवा में टकरा गए, जिसमें पायलटों की मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा अभ्यास के दौरान हुआ. जब हवा में अभ्यास कर रहे दो विमान आपस में टकरा गए और जमीन पर आ गिरे. पायलटों की मौत पर इटली के प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने भी दुःख व्यक्त किया. 


वायु सेना द्वारा जारी किए गए एक प्रेस रिलीज के मुताबिक दोनों पायलट U-208 ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट उड़ा रहे थे, तभी हादसा रोम के उत्तर-पूर्व में लगभग 25 किलोमीटर (15 मील) की दूरी पर स्थित गाइडोनिया सैन्य हवाई अड्डे के पास हुआ. हवा से जमीन पर आए विमान में दोनों पायलटों की मौत हो गई. 


स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल इस विमान दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है. हालांकि जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है. इस हादसे पर संवेदना प्रकट करते हुए इटली के पीएम ने कहा कि हम गाइडोनिया के पास एक ट्रेनिंग के दौरान हादसे में दो एयर फोर्स पायलटों के मौत की खबर से काफी दुखी हैं.






बता दें कि U-208 एक लाइट वेट, सिंगल-इंजन विमान है जो एक बार में पायलट के साथ 4 यात्रियों को लेकर उड़ान भर सकता है. इसकी टॉप स्पीड 285 किमी (177 मील प्रति घंटे) बताई जा रही है.


ये भी पढ़ें: US China Conflict: 'चीन की प्रगति को बाधित करने के लिए अमेरिका...', राष्ट्रपति शी जिनपिंग का US पर वार