Pakistan Notes Latest News: पाकिस्तान में नए करेंसी छापने से जुड़े ऐलान के बीच वहां पर नए नोटों के लिए एक प्रतियोगता कराई गई थी. स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान की ओर से इस कला प्रतियोगिता में नोट के लिए डिजाइन्स मांगे गए थे. बैंक ने इस दौरान मुल्क के कलाकारों, डिजाइनर्स और आर्ट स्टूडेंट्स से अपील की कि वे डिजाइन्स बनाएं और भेजें. बैंक को इस कॉम्पटीशन के बाद उम्मीद से अधिक आवेदन मिले. हालांकि, इस दौरान सोशल मीडिया मंच एक्स (पूर्व में टि्वटर) पर कई लोगों ने मजाकिया मीम्स भी शेयर किए. 


देखते ही देखते एक्स पर इन मीम्स वाले नोट डिजाइन के फोटो और वीडियो वायरल होने लगे. किसी हैंडल से चाहत फतेह अली खान की तस्वीर वाले नोट का फोटो शेयर किया गया जबकि कुछ लोगों ने कारीगरी दिखाते हुए क्रिकेटर बाबर आजम, एक्ट्रेस माहिरा खान और कॉमिक कैरेक्टर बैटमैन की तस्वीरों वाले एडिटेड और मॉर्फ्ड मीम्स शेयर किए और मजे लेने की कोशिश की. आइए, जानते हैं कि सोशल मीडिया मंच पर कौन-कौन से मीम्स देखने को मिलेः 


चाहत फतेह अली खान: एक शख्स ने चाहत फतेह अली खान के नोट की तस्वीर साझा की. चाहत पाकिस्तान में पीएसएल लीग और संगीत के लिए जाने जाते हैं. 






दुआ (अरशाद रील्स): एक यूजर का कहना है कि मौजूदा समय में दुनिया भर की मशहूर हस्तियां पाकिस्तानी दुआ को रीलों में रीमिक्स कर रही है. ऐसे में इसको यादगार पल बनाया जा सकता है. 






बाबर आजम: हमें लगता है ज्यादातर पाकिस्तानी 5,000 रुपये के नोट पर किंग बॉबी को देखने से सहमत होंगे. आगामी कुछ वर्षों में यह नोट वास्तविक बन सकती है. आखिरकार वह दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं.






निराश क्रिकेट प्रेमी: क्रिकेट की बात करें तो शायद ही कोई छवि निराश क्रिकेट प्रेमी (मुहम्मद सरीम अख्तर) से ज्यादा मशहूर होगी. सरीम पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबले के दौरान ग्रीन टीम के फ्लॉप प्रदर्शन से काफी निराश हो गए थे. उसके बाद से उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है. 






बैटमैन: एक अन्य यूजर्स ने बैटमैन के साथ नोट की तस्वीर साझा की है. इस तस्वीर को देखकर प्रतीत होता है कि पाकिस्तान को भी ऐसे ही किसी डार्क नाइट की जरूरत है जो आकर उनकी अर्थव्यवस्था को सुधार दे.






माहिरा खान: एक फैन ने पाकिस्तानी सुपरस्टार माहिरा खान के नाम को नोट पर सुझाया है. उसने सुझाव दिया है कि उनकी 'हमसफर' शो से तस्वीर ली जा सकती है. क्योंकी यह शो पाकिस्तानी संस्कृति से मेल खाती है.






इमरान खान: कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इमरान खान के साथ नोट की तस्वीर साझा की है. वायरल हो रही मिम्स में यह कुछ हद तक सही नजर आती है.  






स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान की स्थापना 7 जनवरी 1948 में हुआ था. रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान में 31 सरकारी बैंक हैं. इसमें 5 सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक हैं, जबकि 22 निजी और 4 विदेशी बैंक हैं.


यह भी पढ़ें- Singapore News: सिंगापुर में भारतीय मूल के अफसर को जेल, नाबालिग के साथ यौन संबंध बनाने का है आरोप