Singapore Latest News: सिंगापुर में नाबालिग के साथ यौन संबंध बनाने के आरोप में भारतीय मूल के एक अधिकारी को जेल हुई है. आरोपी की पहचान सुब्रमण्यम थबुरन रंगासामी के रूप में हुई है जो कि सिंगापुर सशस्त्र बल में वॉरंट अधिकारी है और उसे 10 महीने की जेल की सजा सुनाई गई.


यह पूरा मामला साल 2021 का है. स्थानीय अखबार 'द स्ट्रेट्स टाइम्स' की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी से पीड़िता की पहली मुलाकात संयोगवश मल्टीलेवल पार्किंग में हुई थी. वह तब स्कूल काउंसलर के साथ ऑनलाइन मीटिंग में हिस्सा लेने शांत जगह तलाश रही थी, जबकि हर रोज की तरह सुब्रमण्यम थबुरन रंगासामी मोटरसाइकिल से हर रोज की तरह काम पर जाने की तैयारी में था. पार्किंग से नीचे उतरते समय लड़की के पैर डगमगाए जिसके बाद वह दरवाजे से टकरा गई थी और सुब्रमण्यम थबुरन रंगासामी ने पीड़िता की मदद की थी.


पार्किंग में मुलाकात, फिर हुई बात और बाद में बने...


ऐसा बताया गया कि सहायता पाकर लड़की उससे प्रभावित हुई और उसने भारतीय मूल के अधिकारी को गुलदाउदी चाय का कैन लाकर दिया था. यही वह मौका था जहां से दोनों की बात शुरू हुई. दोनों ने इसके बाद पार्किंग की सीढ़ियों पर कुछ देर समय बिताया. बातों-बातों में वे कथित तौर पर एक-दूसरे के काफी करीब आ गए थे और फिर उनके बीच यौन संबंध बने. 


आरोपी के वकील ने कहा- जोर जबरदस्ती नहीं की थी


जानकारी के अनुसार, पार्किंग में भेंट के दौरान दोनों ने व्हाट्सएप नंबर भी एक्सचेंज किए थे. हालांकि, मुलाकात के दो दिन बाद लड़की ने 8 दिसंबर 2021 को पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई और आरोप लगाया कि सुब्रमण्यम थबुरन रंगासामी ने उसका शोषण किया है. कानूनी कार्यवाही के दौरान उप-लोक अभियोजक सुनील नायर ने बताया कि आरोपी को नाबालिग की उम्र पता थी लेकिन जिस वक्त वे दोनों करीब आए थे तब किसी प्रकार की जोर-जबरदस्ती या फिर बल प्रयोग नहीं किया गया था. 


गिरफ्तारी के बाद अफसर मिलिट्री ड्यूटी से सस्पेंड


जनवरी में 16 बरस की नाबालिग के साथ कथित यौन शोषण के मामले में सुब्रमण्यम थबुरन रंगासामी को दोषी पाया गया, जबकि सुनवाई के दौरान दो अतिरिक्त आरोपों पर भी विचार किया गया. उसकी गिरफ्तारी के बाद उसे मिलिट्री ड्यूटी से सस्पेंड कर दिया गया है.


यह भी पढ़ें- Who is Sultan Ibrahim Iskandar: मलेशिया को मिला नया राजा, प्राइवेट जेट से लेकर रखते हैं खुद की आर्मी, जानिए कौन हैं सुल्तान इब्राहिम इस्कंदर