Sri Lanka Crisis: श्रीलंका में बीते शुक्रवार को प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे पूरी कैबिनेट के साथ इस्तीफा दे चुके हैं. देश में आर्थिक संकट और प्रदर्शन के बीच इमरजेंसी लगी हुई है. श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने ट्वीट किया है. गोटबाया ने कहा कि देश में अराजकता की स्थिति बनने से रोकने के लिए और ठप पड़े राज्य के मामलों को बनाए रखने के लिए एक नई सरकार बनाने के लिए कदम उठाए जाएंगे.  


उन्होंने कहा कि एक हफ्ते के अंदर श्रीलंका के नए पीएम की नियुक्ति की जाएगी. उन्होंने कहा कि नई सरकार को एक नया कार्यक्रम पेश करने का मौका दिया जाएगा और देश को आगे ले जाने का अधिकार दिया जाएगा. इसके अलावा, संसद को और अधिक सशक्त बनाने के लिए 19वें संशोधन की सामग्री को फिर से अधिनियमित करने के लिए संविधान में संशोधन करने के लिए कदम उठाए जाएंगे.


गोटबाया राजपक्षे ने कहा कि कार्यकारी अध्यक्ष पद को समाप्त करने के लिए विभिन्न गुटों के आह्वान पर विचार किया जाएगा। नई सरकार और देश को स्थिर करने की उनकी क्षमता के साथ, हमें इस पर चर्चा करने और आम सहमति की दिशा में काम करने का अवसर मिलेगा. 


परिवार के साथ भाग खड़े हुए महिंदा राजपक्षे


बता दें कि आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका बीच रास्ते में छोड़कर प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे पूरे परिवार के साथ भाग खड़े हुए. बीते सोमवार को कोलंबो में हुए हिंसा के बाद महिंदा राजपक्षे ने इस्तीफा दे दिया था. हालांकि इस्तीफे के बाद भी आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगों का गुस्सा कम नहीं हुआ. ऐसे में प्रधानमंत्री अपने पूरे परिवार समेत कोलंबों में उग्र प्रदर्शनकारियों से जान बचाकर भाग निकले. 


ये भी पढ़ें: 


Biggest White Diamond: अब तक का सबसे बड़ा सफेद हीरा बिका, जानिए कितनी है इसकी कीमत


Russia Ukraine War: युद्ध में अब तक कितने सैनिकों को गंवा चुका है रूस? यूक्रेन ने किया ये दावा


Pooja Singhal Arrested: झारखंड की खनन सचिव पूजा सिंघल को कोर्ट ने 5 दिनों की ED रिमांड पर भेजा