Pooja Singhal Arrested: झारखंड की खनन सचिव पूजा सिंघल (Pooja Singhal) को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने खूंटी में मनरेगा निधि के कथित गबन और अन्य आरोपों से जुड़ी धनशोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) जांच में लगातार दो दिनों की पूछताछ के बाद बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया. जहां अदालत ने सिंघल को पांच दिनों की ईडी रिमांड पर भेज दिया.


इससे पहले सूत्रों ने दावा किया कि सिंघल ईडी की पूछताछ के दौरान जवाब देने में “टालमटोल” कर रही थीं जिसके चलते उन्हें गिरफ्तार किया गया. पूजा सिंघल सुबह करीब 10 बजकर 40 मिनट पर रांची के हिनू इलाके में एजेंसी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंचीं. अधिकारी मंगलवार को ईडी के कार्यालय में करीब नौ घंटे तक मौजूद रहीं थीं और उनका बयान दर्ज किया गया था.


ईडी ने पूजा सिंघल, उनके कारोबारी पति अभिषेक झा, उनसे जुड़ी संस्थाओं और अन्य के खिलाफ छह मई को झारखंड और कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी की थी. इस मामले में सात मई को चार्टर्ड अकाउंटेंट सुमन कुमार को गिरफ्तार किया गया था.


सुमन कुमार को उसके परिसर से 17 करोड़ रुपये से अधिक नकदी जब्त करने के बाद गिरफ्तार किया गया था. कुमार का आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल और उनके परिवार से संबंध है और वह उनके वित्तीय सलाहकार भी हैं.


प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम अभिषेक झा का भी बयान दर्ज कर चुकी है. सूत्रों के मुताबिक, पूजा सिंघल के पति को भी गिरफ्तार किया जा सकता है.


Sedition Law: राजद्रोह कानून पर सुप्रीम कोर्ट की चाबुक, केंद्रीय मंत्री ने याद दिलाई लक्ष्मण रेखा, विपक्ष का हमला - 10 बड़ी बातें