Sri Lanka Arrested Indian Fishermen: श्रीलंका की नौसेना (Sri Lankan Navy) ने अवैध रूप से मछली पकड़ने के आरोप में 43 भारतीय मछुआरों (Indian Fishermen) को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही श्रीलंका की नौसेना ने छह नौकाओं को जब्त कर लिया है. इस संबंध में एक आधिकारिक बयान में रविवार को यह जानकारी दी गई.


43 भारतीय मछुआरे गिरफ्तार


श्रीलंका की नौसेना (Sri Lankan Navy) ने शनिवार को जाफना में डेल्फ्ट द्वीप के दक्षिण पूर्व समुद्री क्षेत्र में इन मछुआरों को गिरफ्तार किया. श्रीलंका की नौसेना ने एक बयान में कहा कि 18 दिसंबर 2021 की रात को जाफना के डेल्फ्ट द्वीप (Delft Island In Jaffna) के दक्षिण-पूर्वी समुद्री क्षेत्र (Southeast Seas) में नौसेना द्वारा चलाए गए एक विशेष अभियान में श्रीलंका के समुद्री क्षेत्र में मछली पकड़ने के लिए मौजूद 6 भारतीय नौकाओं को जब्त कर लिया गया, जिसमें 43 भारतीय मछुआरे सवार थे.


Malaysia Floods: मलेशिया में भारी बारिश और बाढ़ से जनजीवन अस्त व्यस्त, 22 हजार से अधिक लोग बेघर


श्रीलंका के जलक्षेत्र में मछली पकड़ने पर गिरफ्तारी


उत्तरी नौसेना कमान से जुड़े फास्ट अटैक क्राफ्ट फ्लोटिला (4 एफएएफ) के फास्ट अटैक क्राफ्ट ने ये गिरफ्तारियां कीं. उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान कोविड​​​​-19 दिशा निर्देशों का पालन किया गया. पकड़े गए भारतीय मछुआरों की रैपिड एंटीजन से जांच की गई, जिसके बाद कानूनी कार्रवाई के लिए उन्हें संबंधित अधिकारियों को सौंपने की व्यवस्था की जा रही है.


 गौरतलब है कि दोनों देशों के मछुआरे अनजाने में एक दूसरे के जलक्षेत्र में प्रवेश करने के आरोप में अक्सर गिरफ्तार किए जाते हैं. मछुआरों का मुद्दा द्विपक्षीय संबंधों में एक प्रमुख अड़चन बन गया है.