Peru Christmas Cheer: कोरोना महामारी के बीच क्रिसमस (Christmas) को लेकर पूरी दुनिया में तैयारियां हो रही हैं. पेरू में बेहद ही अनोखे अंदाज में सांता क्लॉज (Santa Claus) ने कोरोना से संक्रमित बच्चों को गिफ्ट बांटे. पेरू में सांता ने दमकल की गाड़ी का इस्तेमाल करते हुए क्रेन के जरिए कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित बच्चों को क्रिसमस के उपहार बांटे. 


अनोखे अंदाज में सांता का बच्चों को गिफ्ट


पेरू की राजधानी लीमा में कोरोना से संक्रमित बच्चों को अलग रखा गया है. कोरोना से पीड़ित बच्चों को जहां रखा गया है उस क्षेत्र को विलेज (Village) के रूप में जाना जाता है. राजधानी लीमा में पैन अमेरिकन विलेज के निदेशक जुआन ओरिंडो (Juan Oriundo) ने कहा कि चूंकी ये कोविड हाई रिस्क वाला क्षेत्र है इसलिए कोई यहां सीधे तौर पर नहीं जा सकता है. लेकिन सांता और फायर ब्रिगेड ने एक समाधान निकालते हुए संक्रमित बच्चों को खुश करने की योजना बनाई.


ये भी पढ़ें:


Omicron Lockdown: खतरनाक वेरिएंट ओमिक्रोन को रोकने के लिए ये देश लगाने जा रहा है लॉकडाउन, जानिए


क्रेन के जरिए कोरोना संक्रमित बच्चों को गिफ्ट


सांता क्लॉज फायर ब्रिगेड की सहायता से क्रेन का इस्तेमाल करते हुए घर की खिड़कियों के नजदीक पहुंचकर बच्चों को गिफ्ट दे रहे हैं. बच्चों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. सांता क्लॉज से मिले इस प्यारे गिफ्ट से बच्चे काफी खुश नजर आ रहे हैं. क्रिसमस की खुशियों के बीच सांता बने पॉल सुआरेज ने कहा, "सबसे अहम बात वह प्यार है जो आपको मिलता है. आई लव यू सांता कहना जादुई है क्योंकि मैं बच्चों का करीबी रिश्तेदार नहीं हूं लेकिन प्यार बांटकर खुशी मिलती है.


पेरू की राजधानी लीमा में पैन अमेरिकन गेम्स के लिए बनाए गए गांव में अपने परिवार के साथ क्वारंटाइन एक कोरोना के मरीज ने कहा कि परिवार की पूरी अवधारणा विकसित हो गई है. कोरोना महामारी में नर्स, डॉक्टर और कई विभागों के कर्मचारी परिवार के एक हिस्से की तरह हैं.