Gotabaya Rajapaksa: श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने थाईलैंड सरकार से देश में शरण लेने का अनुरोध किया है. श्रीलंका के डेली मिरर ने इस बात की पुष्टि की है. गोटाबाया राजपक्षे फिलहाल सिंगापुर में शरण लिए हुए हैं. लेकिन संभावना जताई जा रही है कि राजपक्षे 11 अगस्त को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक जाएंगे. बता दें कि अपने देश श्रीलंका को भयंकर आर्थिक संकट में झोकने के बाद गोटाबाया राजपक्षे अलग-अलग देशों में शरण ले रहे हैं. उधर श्रीलंका में आर्थिक संकट की वजह से हालात बदतर हो रहे हैं.

  


राजपक्षे की यात्रा से कोई समस्या नहीं- सरकार 
श्रीलंका के डेली मिरर की रिपोर्ट के अनुसार थाईलैंड के विदेश मंत्रालय में पुष्टि की है कि श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने से देश का दौरा करने का अनुरोध मिला है, इसके साथ ही थाईलैंड के विदेश मंत्रालय इस बात पर जोर देकर कहा है कि गोटाबाया ने हमसे शरण नहीं मांगी है. वहीं थाईलैंड सरकार का कहना है कि उसे गोटाबाया राजपक्षे की यात्रा से कोई समस्या नहीं है. 






Kenya Presidential Election: राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार ने गांजे से देश का कर्ज चुकाने का किया दावा, जताई ये इच्छा


देश को आर्थिक संकट, विद्रोह के बीच छोड़कर भागे थे
रिपोर्टस् के मुताबिक बताया जा रहा है कि सिंगापुर में गोटाबाया राजपक्षे का वीजा समाप्त हो रहा है. इसी की वजह से वो थाईलैंड जा रहे हैं, हालांकि अभी तक श्रीलंका सरकार की तरफ से इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे अपने देश श्रीलंका को आर्थिक संकट, विद्रोह और प्रदर्शनों के बीच छोड़कर भाग गए थे. श्रीलंका को आर्थिक स्थिति की तरफ धकेलने वाले राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने देश से भागने के बाद इस्तीफा भी दे दिया था. जिसके बाद रानिल विक्रमसिंघे को श्रीलंका का राष्ट्रपति बनाया गया है. 


Langya Virus: कोरोना के बाद चीन में नए वायरस से हड़कंप - 35 लोग संक्रमित, जानें क्या हैं लक्षण और कितना है खतरनाक