Sri Lanka Crisis: श्रीलंका (Sri Lanka) के पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजपक्षे गुरुवार को थाइलैंड (Thailand)  पहुंचने वाले हैं. पिछले भारी विरोध प्रदर्शनों के चलते वह श्रीलंका से भाग गए थे और तब से किसी दूसरे दक्षिणपूर्वी एशियाई देश में शरण तलाश रहे थे. सात दशकों में भारी आर्थिक संकट (Sri Lanka Economic Crisis) से घिरे श्रीलंका में भारी जन विरोध और प्रदर्शन हुए, जिसके चलते राजपक्षे 14 जुलाई को मालदीव (Maldives) होते हुए सिंगापुर (Singapore) चले गए थे, ऐसा रिपोर्ट्स में कहा गया.


बीते दिनों हजारों प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति कार्यालय और राष्ट्रपति आवास पर डेरा डाल दिया था. इसके चलते पूर्व सैन्य अधिकारी राजपक्षे को राष्ट्रपति पद से इस्तीफा देना पड़ा था. राजपक्षे श्रीलंका के पहले ऐसे राष्ट्रपति बन गए, जिस बीच में ही कार्यकाल त्यागना पड़ा. वॉल स्ट्रीट जरनल के मुताबिक, रविवार को श्रीलंका का राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने कहा था कि अभी राजपक्षे की स्वदेश वापसी के लिए उचित समय नहीं है क्योंकि इससे राजनीतिक तनाव बढ़ा सकता है. 


यह भी पढ़ें- Pakistan Politics: पूर्व पीएम इमरान खान के आवास की सुरक्षा के लिए भेजी गई पुलिस, जानें क्या है मामला?


राजपक्षे को लेकर क्या बोले रानिल विक्रमसिंघे


रिपोर्ट के मुताबिक, रानिल विक्रमसिंघे ने कहा था, ''मुझे नहीं लगता कि यह उनके वापस लौटने का सही समय है. मेरे पास उनके जल्द लौटने का कोई संकेत नहीं है.'' रिपोर्ट में कहा गया था कि विक्रमसिंह प्रशासनिक हैंडओवर मामलों और अन्य सरकारी कामों को लेकर राजपक्षे के संपर्क में रहे हैं. खबरें ऐसी भी आईं कि श्रीलंका की मौजूदा सरकार ने सिंगापुर से आग्रह किया है कि वह राजपक्षे को दो हफ्ते और रहने की मोहलत दे. कहा गया कि सिंगापुर में राजपक्षे का वीजा खत्म हो गया है.


यह भी पढ़ें- Twitter Down: एक बार फिर डाउन हुआ ट्विटर, दुनियाभर में यूजर्स हुए परेशान, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कही ये बात