South Africa Rape Cases: दक्षिण अफ्रीका में रेप के 90 मामलों में आरोपी शख्स को कोर्ट ने दोषी करार दिया है. इन मामलों में 9 साल से कम उम्र के कुछ बच्चे भी शामिल थे. इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है. पाल्म रिज की अदालत ने 38 साल के नकोसिनाथी फाकथी नाम के शख्स को दोषी करार दिया है. ये शख्स पिछले 9 सालों से मासूम बच्चियों के साथ साथ कई लोगों को अपना शिकार बना चुका था.


नेशनल प्रॉसिक्यूटिंग अथॉरिटी की प्रवक्ता लुमका महांजना ने एक बयान में कहा है कि नकोसिनाथी ऐसी बच्चियों को निशाना बनाता था जो स्कूल जाती थीं या फिर जो लोग काम पर जाते थे. यहां तक कि उसने अपने घर में भी लोगों को नहीं छोड़ा और अपनी हवस का शिकार बनाया. उन्होंने आगे बताया कि वो घरों में गीजर ठीक करने वाला इलेक्ट्रीशियन या फिर किसी और बहाने से भी घरों में घुस जाता था और रेप की वारदातों को अंजाम देता था. कुछ मामले ऐसे भी सामने आए हैं जिसमें उसने एक से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बनाया.


ज्यादातर बच्चों को बनाता था निशाना


लुमका महांजना का कहना है कि ये शख्स ज्यादातर बच्चियों को अपना निशाना बनाता था. इस वहशी ने 9 साल की बच्ची से लेकर 44 साल की महिला को अपना शिकार बनाया है. फकथी ने साल 2012 से लेकर साल 2021 के तक लगातार इन अपराधों को जोहान्सबर्ग के पूर्व एकुरहुलेनी में या उसके आसपास घटनाओं को अंजाम दिया. फकथी को पिछले साल मार्च के महीने में उस गिरफ्तार किया गया था जब वो एक पीड़ित के घर से अपराध को अंजाम देकर वापस आ रहा था.


पुलिस ने इसकी पहचान करते हुए कथित तौर पर पैर पर गोली मार दी थी. इसके बाद इसके पैर को काटना पड़ गया था. फकथी पर 90 बलात्कार, 4 जबरन बलात्कार, 43 अपहरण के मामले, 2 मारपीट और 4 चोरी के मामलों में दोषी करार दिया गया है.


ये भी पढ़ें: नेपाली क्रिकेटर Sandeep Lamichhane की बढ़ी मुश्किलें, 12 साल तक की हो सकती है सजा