PoK Protest: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटने के बाद से पीओके में आजादी की मांग तेज हो गई है. पीओके में आए दिन वहां के निवासी पाकिस्तान सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान पाकिस्तान सरकार से अक्सर बिजली, आटा, दाल, चावल में सब्सिडी की मांग की जाती है. शुक्रवार को पीओके में हुए जोरदार प्रदर्शन के बाद अब पाकिस्तान में पीओके की चर्चा तेज हो गई है. पाकिस्तान के लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर पीओके के लोग पाकिस्तान के खिलाफ क्यों हैं? इस बीच पाकिस्तान के एक स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि वह बच्चों को पाकिस्तान की तालीम दे रहे हैं. 


पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने पाकिस्तान के लोगों से पीओके के मुद्दे को लेकर बातचीत की है. इस दौरान पीओके पर भारत की तरफ से किए जा रहे दावों को लेकर भी चर्चा हुई. उन्होंने एक पाकिस्तानी स्कूल के प्रिंसिपल से भी बातचीत की. स्कूल के प्रिंसिपल ने बताया कि वह अपने स्कूल में बच्चों को पहले पाकिस्तान की शिक्षा दे रहे हैं, उसके बाद कश्मीर के बारे में बताएंगे. उन्होंने कहा कि पहले हम पाकिस्तान ठीक कर लें इसके बाद कश्मीर ठीक करेंगे.


पाकिस्तान अपने पैर खड़ा नहीं हो पा रहा 
पाकिस्तानी स्कूल के अध्यापक से बातचीत से लगा कि वह अपने मु्ल्क की सरकार से नाखुश हैं. उन्होंने कहा कि पीओके में हालत एकदम से खराब हो गए हैं. दूसरी तरफ भारत पीओके पर कब्जे की बात कर रहा है. उन्होंने इन सब मसलों के पीछे पाकिस्तान में अस्थिर सरकार को वजह बताया है. शिक्षक ने कहा कि पाकिस्तान अपने पैर खड़ा नहीं हो पा रहा है और दूसरों को तालीम देने की बात करता है. पाकिस्तानी शिक्षक ने कहा कि पाकिस्तान की शिक्षा व्यवस्था काफी जर्जर हालात में है. पाकिस्तान के लिए अपना देश संभालना कठिन हो रहा है. उन्होंने कहा कि उनको नहीं लगता कि पीओके की हालत में सुधार हो सकता है. 



पीओके को कर देना चाहिए आजाद-पाकिस्तानी टीचर
पाकिस्तान के प्रिंसिपल ने कहा कि उनको लगता है कि कश्मीर को पाकिस्तान से अलग कर देना चाहिए. उन्होंने कहा कि जिस दिन कश्मीर को पाकिस्तान से अलग कर दिया जाएगा, वह भी अफगानिस्तान की तरह पाकिस्तान से आगे चला जाएगा. प्रिंसिपल ने कहा कि हम बेवजह आपस में लड़ रहे हैं. देश की तरक्की के लिए पहले आपस में लड़ना बंद करना चाहिए. 


यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान के खिलाफ सड़कों पर उतरे कश्मीरी, युद्ध जैसा दिखा मंजर, जमकर चली गोलियां