PoK Protest: पीओके की जनता अब पाकिस्तान की हुकूमत मानने को तैयार नहीं है, लगातार पीओके से पाकिस्तान के खिलाफ आवाज उठती रहती है. शुक्रवार को पीओके के मीरपुर जिले में हुए बवाल ने पाकिस्तान की सरकार को हिला करके रख दिया है. खबर है कि पीओके में असिस्टेंट कमिश्नर के कपड़े उतार दिए गए. शुक्रवार को 70 से अधिक गिरफ्तारी के बाद प्रदर्शनकारियों ने पीओके में जमकर बवाल मचाया. इस दौरान पाकिस्तानी सैन्य बल को फायरिंग करनी पड़ी. इस पर पाकिस्तान की जनता ने जवाब दिया है.


पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने पीओके में पाकिस्तान के खिलाफ हो रहे उग्र प्रदर्शन को लेकर पाकिस्तान की जनता से बात की है. इस दौरान पाकिस्तान के एक व्यक्ति ने कहा कि 'आजाद कश्मीर' में कुछ ऐसे तत्व हैं जो वहां की शांति को बिगाड़ रहे हैं. दरअसल, पाकिस्तान के लोग पीओके को आजाद कश्मीर बोलते हैं और भारत उसे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर यानी पीओके कहता है.


पाकिस्तानी अखबर द डॉन के मुताबिक, शनिवार को पीओके में महंगाई और बढ़ते बिजली बिल के खिलाफ प्रदर्शन होना था. इसकी जानकारी होने पर शुक्रवार को ही प्रदर्शन करने वाले संगठन के 70 से अधिक सदस्यों को पुलिस ने बगैर किसी वारंट या सूचना के गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद पीओके में माहौल बिगड़ गया. 


पाकिस्तान की सरकार पीओके पर नहीं दे रही ध्यान
शोएब चौधरी से पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि हमारी हूकूमत टिक टॉक पर समस्यायें सॉल्व कर रही है. अगर वास्तव में पाकिस्तान की सरकार पीओके और पाकिस्तान की समस्यायें सॉल्व करना शुरू कर दे तो ऐसे हालात नहीं होने वाले हैं. पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि अभी तक इंडिया की तरफ से पीओके को लेकर कुछ टिप्पणी की जाती थी तो हम पहाड़ बनकर उनपर टूट पड़ते थे, लेकिन अब पाकिस्तान में ही ऐसा हो रहा हा तो क्या कर सकते हैं.


शोएब चौधरी ने सवाल किया कि हम कहते हैं कि इंडिया से कश्मीर को छीन लेंगे, वहां पर कश्मीरियों के साथ जुल्म किया जाता है. अब अगर कश्मीर के लोग पीओके में हो रही घटनाओं का वीडियो देखेंगे तो क्या सोचेंगें कि उनसे पीओके नहीं संभल रहा और जम्मू-कश्मीर पर कब्जे की बात करते हैं. 



पीओके में पिछले 9 महीने में बिगड़े हालात-पाकिस्तानी
इसपर पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि पाकिस्तान में चर्चा होती है कि चाइनीज कॉलोनी है, ये अमेरिकी कॉलोनी है. शख्स ने कहा कि हम पाकिस्तान में रहते हैं इसलिये हमको अपने मुल्क से मोहब्बत है बाकी समझिए कि हम चीन में ही रहते हैं. पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि पिछले 9 महीने से पीओके में बवाल बढ़ा है, क्योंकि वहीं के पानी से पाकिस्तान में बिजली आती है और वहीं के लोग सब्सिडी की मांग कर रहे हैं. शख्स ने कहा कि पाकिस्तान को चाहिए कि पीओके के लोगों के साथ एक टेबल पर बात करें और उनकी समस्यायों का समाधान करें. 


यह भी पढ़ेंः POK Protest: पाकिस्तान के खिलाफ सड़कों पर उतरे कश्मीरी, युद्ध जैसा दिखा मंजर, जमकर चली गोलियां