POK Protest: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में पाकिस्तानी सरकार के अत्याचार के खिलाफ कश्मीरियों ने विद्रोह शुरु कर दिया है. ऐसी स्थिति में पीओके में युद्ध जैसे हालात हो गए हैं. शुक्रवार को भारी संख्या में कश्मीरी पाकिस्तान के खिलाफ सड़कों पर उतर आए के लोग प्रदर्शन करते हैं, जिसके बाद पाकिस्तान की सरकार ने कश्मीरियों की आवाज को दबाने के लिए भारी फोर्स तैनात कर दी. इस दौरान कश्मीरियों के ऊपर फायरिंग करने की भी खबरें सामने आई हैं. कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि पाकिस्तानी बल रायफल से गोली दाग रहे हैं.


समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीओके में पाकिस्तानी सरकार की तरफ से लगाए गए टैक्स और महंगाई के खिलाफ 11 मई को प्रदर्शन होना था. लेकिन पाकिस्तानी शासन ने एक दिन पहले ही भारी संख्या में फोर्स बुलाकर लोगों को हिरासत में लेना शुरु कर दिया, जिसके बाद जनता का गुस्सा भड़क उठा. रिपोर्ट के मुताबिक, बगैर किसी सूचना और वारंट के पाकिस्तान की पुलिस ने विरोध प्रदर्शन रोकने के लिए शुक्रवार को 70 से अधिक लोगों को मीरपुर जिले से गिरफ्तार कर लिया. 






मीरपुर में लगाई गई धारा 144
मीरपुर जिले में हुई भारी संख्या में गिरफ्तारी के बाद पीओके की जनता सड़कों पर उतर आई. इस दौरान सुरक्षा बलों और प्रदर्शन कारियों में काफी तनाव देखने को मिला. गिरफ्तारी के खिलाफ गुस्साए लोगों ने सुरक्षा बलों के ऊपर पत्थर फेंके, इस दौरान कई जगहों पर झड़प हुई. एएनआई के मुताबिक, झड़प के बाद कई इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है. प्रदर्शन को कुचलने के लिए पाकिस्तान हिंसा का सहारा ले रहा है. प्रांतीय प्रशासन ने इलाके में अतिरिक्त बलों की तैनाती की है, जिसमें पाकिस्तान रेंजर्स और फ्रंटियर कोर के जवानों को भी लगाया गया है.






स्कूल में गिरे आंसू गैस के गोले
पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक, जम्मू कश्मीर ज्वाइंट अवामी एक्शन कमेटी ने पाकिस्तान के खिलाफ लंबा मार्च निकालने का ऐलान किया था. इसे रोकने के लिए कमेटी के 70 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया. पाकिस्तानी बलों ने बच्चों को भी नहीं बख्शा है. पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे हैं, जो एक स्कूल के अंदर गिरे हैं. इसमें कई लड़कियों के घायल होने की खबर है. 


यह भी पढ़ेंः इस देश में बच्चे नहीं पैदा करना चाहती हैं महिलाएं, परेशान सरकार बना रही अलग मंत्रालय