Holi in Pakistan: पाकिस्तान में इन दिनों हिंदुओ के त्योहार होली को लेकर बवाल मच गया है. कुछ यूनिवर्सिटीज ने कैंपस के अंदर होली मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया, जिसके बाद चर्चाओं का बाजार गरम हो गया है. पाकिस्तान के कुछ युवा विश्वविद्यालय के फैसले का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ इसका विरोध कर रहे हैं. एक पाकिस्तानी युवक ने कहा कि होली हिंदुओं का गंदा त्योहार है, होली की मुबारकबाद देना इस्लाम में हराम है. पाकिस्तानी युवक ने इस मसले में देश के प्रधानमंत्री को भी आडे़ हाथ लिया.


होली को लेकर पाकिस्तानी युवक ने क्या कहा?
पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी से पाकिस्तानी युवक ने कहा, शहबाज शरीफ ने हिंदुओं को होली की मुबारकबाद दी है. इसके हिसाब से वह इस्लाम के खिलाफ काम कर रहे हैं. युवक ने कहा कि अगर विश्वविद्यालय ने होली पर बैन लगाया है तो यह ठीक किया है. हिंदुओं को यूनिवर्सिटी के अंदर होली खेलने की इजाजत नहीं देनी चाहिए. पाकिस्तानी  युवक ने कहा, हम कहते हैं अल्लाह के अलावा दुनिया में कोई इबादत करने के योग्य नहीं हैं. 


होली की मुबारकबाद देना हराम-पाकिस्तानी
पाकिस्तानी युवक ने कहा कि दुनिया में सिर्फ अल्लाह ही पूजनीय हैं, बाकी किसी की पूजा करते हैं तो वह इस्लाम में हराम है. वहीं दूसरे पाकिस्तानी युवक ने कहा कि अगर हम इस तरह से होली पर बैन लगाते रहेंगे तो हमारे बच्चों के अंदर यही गलत भावनाएं बैठ जाएंगी. इस तरह से भारत में मुसलमानों के त्योहारों पर अगर बैन लगा दिया जाएगा तो यहां के मुसलमान क्या उसका समर्थन करेंगे? पाकिस्तानी युवक ने कहा कि हमें सभी धर्मों के त्योहारों का सम्मान करना चाहिए. इस तरह से विवाद खत्म होने वाला नहीं है. इसपर दूसरे पाकिस्तानी युवक ने कहा कि अल्लाह के अलावा हम किसी का सम्मान नहीं कर सकते हैं. इस्लाम में गैर मुस्लिम का सम्मान करना, उसके त्योहार पर मुबारकबाद देना हराम है.



होली के बारे में अच्छा सोचने वाला काफिर
पाकिस्तानी युवक ने कहा कि होली मनाना इस्लाम में सख्त मना है, अगर मुसलमान अपने दिल में होली को लेकर अच्छा सोचता है तो वह काफिर हो जाता है. इसलिए होली काफिरों का त्योहार है, मुसलमानों को इसका विरोध करना चाहिए. वहीं भारत में एक कॉलेज में बुरका बैन करने के सवाल पर पाकिस्तानी युवक ने कहा, भारत को इस तरह की हरकत नहीं करनी चाहिए. हमारा मजहब जिस तरह से हमे जीने के लिए कहता है, हम उस तरीके से रह सकते हैं. 


यह भी पढ़ेंः कौन हैं 27 साल की सऊदी अरब की मॉडल Rumy Alqahtani जो पहली बार मिस यूनीवर्स प्रतियोगिता मे लेंगी हिस्सा