India-Pakistan: भारत से इलाज करवाकर वापस पाकिस्तान लौटे शख्स ने बताया कि साल 1998 में ही भारत में 'मेड इन इंडिया' को बढ़ावा मिल रहा था. पाकिस्तानी शख्स ने बताया कि जब वह भारत इलाज कराने आया था, तब दिल्ली के कनॉट प्लेस में 100 रुपये में बेहतरीन साड़ियां मिल रही थी. इस दौरान उसने दर्जन में साड़ियों को खरीदा था. पाकिस्तानी शख्स ने बताया कि वहां के दुकानदारों का व्यवहार काफी अच्छा था.


दरअसल, पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी भारत में 'मेड इन इंडिया' को मिल रहे बढ़ावे पर पाकिस्तान की आवाम से बात कर रहे थे. इस दौरान पाकिस्तानी शख्स ने बताया कि आज भारत अमेरिका और रूस के बराबरी में जाकर खड़ा हो गया है. पाकिस्तानी शख्स ने बताया कि जब भारत काफी पीछे था, तब भी वहां भारत के प्रोडक्ट को बढ़ावा मिल रहा था. आज भारत हर चीज बना रहा है और यूज करने के साथ एक्सपोर्ट भी कर रहा है.


पाकिस्तान में हर चीज विदेशी
एक दूसरे पाकिस्तानी शख्स ने बताया कि जिस चेयर पर हम बैठे हैं यह भी पाकिस्तान की नहीं होगी. अगर पाकिस्तान में बनी होगी तब भी कंपनी विदेशी होगी. पाकिस्तानी शख्स ने बताया कि पाकिस्तान में जो कुछ दिख रहा है, सब विदेशी है. पाकिस्तान में लोग काम नहीं करना चाहते, जिसकी वजह से यहां कंपनियां नहीं लग पा रही हैं. पाकिस्तानी शख्स ने बताया कि देश के विकास के लिए विजन साफ होना चाहिए.



नया कर्ज लेकर पुराना चुकता कर रहा पाकिस्तान
पाकिस्तानी युवक ने बताया कि आज चीन अगर कुछ भारत को बोलता है तो भारत मजबूती के साथ चीन को तगड़ा जवाब देता है. आज पाकिस्तान पर कितना कर्ज है, पाकिस्तान कर्ज लेकर पुराना कर्ज चुकता कर रहा है. आज भारत का अमेरिका दोस्त है, रूस दोस्त है, भारत सभी के साथ संबंद बेहतर बनाकर रखा है और व्यापार कर रहा है. पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि पाकिस्तान से पड़ोस के देशों में नशीले पदार्थ की तस्करी होती है. पाकिस्तान के आधे लोग जमीन बेच रहे हैं, आधे लोग खरीद रहे हैं और बचे लोग दलाली कर रहे हैं. पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि यहां के लोगों के पास कोई काम ही नहीं है.


यह भी पढ़ेंः 'घर में घुसकर मारेंगे', राजनाथ के चैलेंज पर क्या बोले पाकिस्तानी एक्सपर्ट?